https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

शुभ सितारों की कंपनी में विवेक ओबेराय करेंगे २०१४ में ग्रैण्ड मस्ती!

विवेक ओबेराय गुज़रे ज़माने के कलाकार, भारी और गहरे आवाज के मालिक, सुरेश ओबेराय के सुपुत्र हैं। इन्होने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत राम गोपाल वर्मा की ‘कम्पनी’ फ़िल्म से की थी, जिस में इन के साथ अजय देवगन, मनीषा कोइराला और दक्षिण भारत के मोहन लाल जैसे दिग्गज कलाकार थे। फ़िर भी इनके सामने विवेक ने अपनी प्रतिभा से अपनी पहचान बनायी तथा नवोदित पुरुष कलाकार और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फ़िल्मफ़ेयर खिताब हासिल किया। तब सब को लगा कि एक सितारे का जन्म हो गया है पर जैसे कि अक्सर होता है भाग्य की योजनाएं कुछ और ही थीं। विवेक के ऐश्वर्या राय के साथ संबंध और हिन्दी फ़िल्म जगत के दबंग सलमान खान के बारे में प्रेस कान्फ़्रेस में कही एक बात ने विवेक की छवि को बहुत नुकसान पंहुचाया। हालांकि उन की फ़िल्में ‘युवा’ और ‘साथिया’ ने अच्छा व्यवसाय किया पर बाद में एक के बाद एक इन की फ़िल्में बाक्स आफ़िस पर पिट गयी। और इन के अभिनय का सितारा पूरी तरह उगने से पहले ही डगमगाने लगा।

पर इन्होने हिम्मत नही हारी और एक निग्रह के साथ जीवन के सफ़र में आगे बढ़ते चले गये। ‘शूटआउट एट लोखंड वाला’, ‘कुर्बान’, ‘ओमकारा’ और ‘रक्त चरित्र’ में अपनी अभिनय प्रतिभा के दम पर इन का करियर फ़िर से पटरी पर आ गया। ज़ी टी.वी. के शो इण्डियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज से भी विवेक की लोकप्रियता में वृद्धि हुई। अब उन की फ़िल्में ‘ग्रैण्ड मस्ती’ और ‘कृश-३’ रीलिज होने को हैं। इन का व्यक्तिगत जीवन भी प्रियंका अल्वा जो कि कर्नाटक के मिनिस्टर जीवराज अल्वा की पुत्री है से शादी के बाद खुशहाल है और इन्हे इस वर्ष पुत्र रत्न की भी प्राप्ति हुई हैं।

इन का जन्मदिन ३ सितम्बर को है और इसी मौके पर गणेशा इन की सूर्य कुण्डली के अध्ययन के आधार पर बता रहे हैं कि आने वाले वर्ष में सितारे इन के व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन को कैसे प्रभावित करेंगे।

kundali

ज्योतिषीय अवलोकन

  • गणेशा देख रहे हैं कि विवेक ओबेराय २०१४ के मध्य जुलाई तक ‘राहु रिटर्न’ दशा से प्रभावित रहेंगे।
  • शनि इन के जन्म के राहु पर से तथा तीसरे घर में जन्म के सूर्य पर से नवम्बर २०१४ तक गमन कर रहा है।
  • गमन करने वाला बृहस्पति ग्रहों के स्टेलियम के साथ इन की कुण्डली में कन्या राशि में वर्ग (Square) में है।
  • जुलाई २०१४ के बाद बृहस्पति इन के जन्म के शनि पर से गमन करेगा।

ज्योतिषीय भविष्यवाणी

  • विवेक की जन्मकुण्डली के आधार पर तथा ग्रहीय स्थिति के आधार पर गणेशा बता रहे हैं कि वर्ष का आने वाला समय इन के लिए मिश्र फ़लदायी रहने वाला है।
  • इन का फ़िल्मी करियर सितम्बर और दिसम्बर २०१३ के बीच तथा २०१४ की दूसरी तिमाही के दौरान अच्छा रहने वाला है।
  • गणेशा यह भी महसूस करते हैं कि विवेक समाज सेवा के क्षेत्र में भी अपना कार्य जून २०१४ के बाद बढ़ायेंगे।
  • अगले एक वर्ष के दौरान इन्हे बहुत से अनिच्छित रिश्तों से छुटकारा मिल जायेगा और ये कुछ नये कार्मिक संबंध भी बनायेंगे।
  • २०१४ के दूसरे भाग में ये अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। या फ़िर इन का कोइ ऐसा प्रोजेक्ट होगा जिस में इन्हे अत्यधिक कार्य करने की आवश्यकता होगी।
  • इन का व्यक्तिगत जीवन भी परेशानियों से मुक्त रहेगा।

हम उन्हे शुभकामनाएं देते हैं और दुआ करतें हैं कि भगवान गणेश जी की कृपा इन्हे प्राप्त हो।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
भावेश एन पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us