'शहंशाह' अमिताभ का अागामी वर्ष शांतिपूर्ण ढंग से गुजरने की संभावना - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

‘शहंशाह’ अमिताभ का अागामी वर्ष शांतिपूर्ण ढंग से गुजरने की संभावना

शहंशाह

“तू न थकेगा कभी
तू न रुकेगा कभी
तू न मुड़ेगा कभी
कर शपथ…
कर शपथ…
अग्निपथ !”

ये बात जिस प्रसिद्घ आवाज के धनी व्यक्ति ने फिल्म अग्निपथ में कही हैं उन्होंने वाकर्इ बढ़े आश्चयर्मय ढंग से इस बात को पिछले कर्इ सालों से खुद पर लागू भी किया है । कहने को वो 73 वर्ष के है, लेकिन उनकी उर्जा आैर काम के प्रति समर्पण का भाव उन्हें युवाआें की श्रेणी में लाकर खड़ा कर देता है। उनकी एक से बढकर एक परफॉरमेंस उन्हें आैर मजबूत बनाती है। जी हां हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन की जिनका नाम अपने आप में एक ब्रांड है। एक एेसा मेगास्टार, जो सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताआें में से एक है, जिनके पास वो सभी वास्तविक क्षमताएं, चरम प्रतिभा आैर असाधारण कला है, जो एक कलाकार में होनी चाहिए। कर्इ फिल्मों में यादगार रोल अदा करने आैर विभिन्न प्लेटफार्म पर कर्इ अभिनेताआें आैर डायरेक्टर्स के साथ काम करने के कारण अमिताभ सही मायने में बाॅलीवुड के बादशाह के रूप में उभर कर आएं है। ये दिग्गज कलाकार इस साल 74 वर्ष के हो जाएंगे। इस लेख में गणेशजी ने “स्टार आॅफ मिलेनियम” के सितारों आैर उनकी भविष्य को लेकर भविष्यवाणी की है

अमिताभ बच्चनजन्म
तिथि: 11 अक्टूबर, 1942
जन्म समय: 5 बजे,
सायंजन्म स्थान: इलाहाबाद, भारत
अमिताभ बच्चन की जन्मकुंडली

kundali

अमिताभ बच्चन के सितारें
श्री बच्चन की कुंडली का विश्लेषण करते हुए गणेशजी को लग रहा है कि ये 20मई, 2017 तक शुक्र की महादशा व अंतर्दशा के प्रभाव में रहेंगे। इसके बाद, 21 मई, 2018 तक सूर्य की अंतर्दशा इनके ऊपर रहेगी। ग्रहों के पारमगन की बात करें तो गणेशजी का कहना कि अगस्त 2017 तक बच्चन जी राहु व केतु के रिटर्न फेज के प्रभाव में रहेंगे। सितंबर 2017 तक बृहस्पति का गोचर अष्टम भाव में ग्रहों के समूह के ऊपर से होगा। 26 जनवरी, 2017 तक शनि इनकी सफलता से जुड़े दशम भाव में से होकर गतिमान होगा। इसके बाद यह 11वें भाव में प्रवेश करेगा। वर्तमान में राहु रिटर्न फेज के चालू होने से, बिग बी के लिए निगेटिव रोल वाली भूमिकाएं अधिक लाभदायी रहेगी।

ग्रहीय स्थिति क्या दर्शा रही है?
– सबसे पहली बात-स्वास्थ्य को ध्यान देने की जरूरत होगीसमग्र दृष्टिकोण से देखने पर गणेशजी को लगता है कि आगे आने वाले सालों में बिग बी को अपने स्वास्थ्य का अच्छी तरह से देखभाल करने की आवश्यकता होगी। वर्ष 2017 में, लग्न से केतु के गोचर होने के साथ-साथ शनि की मार्गी-वक्री-मार्गी गति इस स्टार के स्वास्थ्य पर अपना विपरीत असर दिखा सकती है। इसके अलावा, 20 मई, 2017 के बाद इनको पीठ दर्द, हड्डियों या पेट के भागों में किसी प्रकार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

– क्या निकट भविष्य में किसी छोटे-से विवाद में फंसने की संभावना है?
अमिताभ बच्चन जिस तरह की स्थितियों में कभी-कभी फंस जाते हैं उसे देखते हुए योको ओनो का यह कथन बिल्कुल फिट बैठता है

-“विवाद, कला और रचनात्मकता की प्रकृति का एक हिस्सा है।”
लेकिन कहते हैं न कि ग्रह अपनी बनाए रास्तों पर ही चलते हैं। बिग बी की बात करें तो इनके मामले में राहु का पारगमन अचानक से कुछ विवाद उत्पन्न कर सकता है। आने वाले साल में भी इस अभिनेता के लिए कुछ समस्याएं खड़ी होने की संभावना लगती है। इस प्रकार, गणेशजी की अमिताभ बच्चन के लिए यह सलाह है कि इनको अपनी सार्वजनिक छवि के बारे में थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है।

-महान प्रयास की तुलना में कम प्रतिफल
उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचने पर भी, ‘शंहशाह’ अमिताब लाईफ को आरामदायक ढंग से व्यतीत करना नहीं चाहेंगे। ये काफी अधिक कार्यों व परियोजनाओं से घिरे हो सकते हैं। आने वाले सालों में कुछ ग्रहों के संयोजन के कारण, इन्हें कुछ क्षेत्रों में वांछित परिणाम नहीं मिल पाएंगे। लेकिन चिंता की अधिक बात नहीं है, क्योंकि अगले साल अक्टूबर के बाद इनकी स्थिति बेहतर होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: नन्हें कदम लाएंंगे करीना के जीवन में खुशियां!

-क्या आगामी वर्ष में किसी बड़ी फिल्म को जबरदस्त सफलता मिलने की संभावना है?
गणेशजी का कहना है कि जनवरी, 2017 के बाद से लेकर उनका अगला जन्मदिन पड़ने तक के समय में रिलीज होने वाली फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिलने की संभावना है। हमेशा की तरह हम इस दिग्गज अभिनेता से किसी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद लगा सकते हैं। साल के ज्यादातर समय में राहु के प्रभाव के कारण अमिताभ गंभीर भूमिकाओं को अच्छी तरह से निभा सकेंगे।

निष्कर्ष:
कुल मिलाकर, वर्ष 2017 दिग्गज अभिनेता के लिए बहुत उज्ज्वल दिखता है। यह अवधि कामकाज से भरी रहेगी। इनकों बहुत से फिल्म अॉफर भी मिलेंगे। पर, जो चिंता वाली बात रह जाती है वह है-इनका स्वास्थ्य

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी एवं आदित्य साई
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम टीम

क्या आपका भी जन्मदिन बिग बी के जन्मदिन के साथ आ रहा है? क्या आपका भी जन्मदिन नजदीक है? तो अपनी निजी जन्मदिन रिपोर्ट से आज ही पता करिए कि आपका आगे आने वाला साल कैसा जाएगा!

Follow Us