https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

चुनौतियां और सफ़लता दोनों हैं खिलाडी अक्षय कुमार के लिए वर्ष २०१४ में

Ganesha foresees a slightly challenging yet a successful year ahead for Khiladi Akshay Kumar

चुनौतियां और सफ़लता दोनों हैं खिलाडी अक्षय कुमार के लिए वर्ष २०१४ में

१९९१ में ‘सौगंध’ फ़िल्म से अपने फ़िल्मी जीवन का सफ़र शुरु करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने लंबी दूरी तय कर के अपनी यह जगह बनायी है। उन की पहले की फ़िल्में रोमांस और एक्शन पर आधारित होती थीं, जिस में खिलाड़ी श्रृंखला की फ़िल्में भी शामिल हैं। इस से उन्हे खिलाड़ी कुमार का खिताब भी प्राप्त हुआ। पर बाद में अक्षय ने अपनी फ़िल्मों जैसे ‘हेरा-फ़ेरी’ आदि में कामेडी और हास्य अदायगी के गुण से सभी को प्रभावित कर दिया। आज उन की फ़िल्मे हास्य और एक्शन का बेहतरीन संयोग होती हैं। तथा यह पैकेज उन के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हुआ है। हिन्दी फ़िल्म उद्दोग में उन की सफ़लता का अंदाज़ इसी से लगाया जा सकता है कि फ़रवरी २०१३ तक उन की फ़िल्मों का बाक्स आफ़िस कलेक्शन २००० करोड़ से ज़्यादा है। ये अकेले ऐसे कलाकार हैं जिन्होने यह ऊंचाई प्राप्त की है। इन्हे २००९ में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया। इन्होने गुज़रे जमाने के सुपर स्टार स्व.राजेश खन्ना की पुत्री ट्विंकल खन्ना से विवाह किया तथा इन के दो बच्चे हैं। ये ९ सितम्बर को अपना ४६ वां जन्मदिन मना रहे हैं और हम उन्हे शुभकामना प्रदान कर रहें हैं। गणेशा उन की सूर्य कुण्डली देख कर बता रहे हैं कि आगे आने वाला समय खिलाड़ी अक्षय के लिए कैसा रहेगा।

अक्षय कुमार
९ सितम्बर १९६७
सूर्य कुण्डली

kundali

ज्योतिषिय अवलोकन

  • अक्षय कुमार का जन्म स्वगृही मंगल और सूर्य के साथ हुआ है। इसलिए इन्हे एक्शन सीन करने से कोई परहेज़ नही है। इन का साहसी स्वभाव इन दो ग्रहों की देन है।
  • उच्च का बुध इन्हे तेज बुद्धि का गुण प्रदान करता है।
  • जुलाई २०१४ तक पारगमन करने वाला बृहस्पति अक्षय के जन्म के सूर्य और शुक्र के साथ सेक्सटाइल में रहेंगे, उस के बाद ये बृहस्पति रिटर्न के प्रभाव में रहने वाले हैं।
  • तुला में चलने वाले शनि और राहु के गमन अक्षय के लिए अच्छे नहीं हैं। पर जुलाई २०१४ के बाद जब राहु कन्या में जायेगा तब अच्छे समय की आशा की जा सकती है।
  • राहु केतु का हाफ़ रिर्टन जुलाई २०१४ तक अक्षय के लिए थोड़ी मुश्किलें लाने वाला है।

ज्योतिषिय पुर्वानुमान

  • जैसा कि ऊपर बताया गया है, राहु केतु का हाफ़ रिर्टन जुलाई २०१४ तक अक्षय के लिए मुश्किलों भरा हो सकता है, अत: उन्हे सावधानी बरतना आवश्यक है।
  • हालांकि इस का केवल यह मतलब हो सकता है कि ये जिन प्रोड्युसर और डाइरेक्टर के साथ लंबे समय से काम कर रहें हैं उन से अलगाव हो जाये या कड़ी मेहनत करनी पड़े।
  • बृहस्पति का पारगमन, सूर्य के ग्यारहवें घर से, यह दर्शाता है कि इन की फ़िल्में बाक्स आफ़िस पर हिट होंगी। यदि वे जुलाई २०१४ के पहले भी रिलिज़ होती है तो।
  • अक्तुबर २०१३ के बाद पारगमन करने वाला बृहस्पति जन्म के बृहस्पति के साथ सेमी-सेक्सटाईल स्थिति में है जो अक्षय को सकारात्मक परिणाम दे रहा है। पारगमन करने वाला बृहस्पति डिग्रीकल सेमी सेक्सटाइल स्थिति में है, जन्म के बृहस्पति के साथ अत: जून २०१४ अक्षय कुमार के लिए महत्वपूर्ण माह सिद्ध होने वाला है।
  • इस का मतलब यह भी है कि अक्षय कुमार के अभिनय करियर में छोटे-मोटे उतार चढ़ाव आयेंगे पर ये नयी ऊंचाईयों को प्राप्त करते रहेंगे।
  • वर्ष के आगे आने वाले समय में अक्षय कुमार अवार्ड के लिए भी मनोनीत किए जायेंगे।

गणेशा आगे आने वाले वर्ष के लिए अक्षय कुमार को शुभकामना देतें हैं।

गणेश भगवान की कृपा से,
भावेश एन. पट्टनी
गणेशास्पिक्स टीम

06 Sep 2013

View All blogs