Abhishek Bachchan की कुंडली के ग्रह किस ओर कर रहे इशारा?

Abhishek Bachchan की कुंडली के ग्रह किस ओर कर रहे इशारा?

5 फरवरी 1976 को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के घर में जन्मे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachachan) की स्कूल के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह एगॉन कॉलेज गए। Abhishek Bachchan ने संयुक्त राज्य अमेरिका में भी व्यवसाय का अध्ययन कर अपने ज्ञान को विस्तार दिया और उसके बाद बॉलीवुड में अपनी किस्मत को आजमाने का फैसला किया। इनके फिल्मी करियर की शुरुआत 2000 में ‘रिफ्यूजी’ से हुई और उसके बाद उन्होंने कई अलग-अलग फिल्मों में भी अभिनय किया। ‘ब्लफमास्टर’ और ‘धूम’ में इन्होंने पार्श्व गायक की भूमिका भी निभाई।

अभिषेक ने हालांकि कोई खास उपलब्धि अर्जित नहीं की, फिर भी आम जनता ने उन्हें काफी सराहा, खास तौर पर फिल्म  ‘युवा ‘,  ‘ बंटी और बबली ‘ ,  ‘ सरकार ‘ ,  ‘ कभी अलविदा ना कहना ‘  में उनके अभिनय के लिए उन्हें कुल छह पुरस्कार मिले। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें ‘यश भारतीय सम्मान ‘  की भी प्राप्ति हुई। उनके जीवन में प्रेम की शुरुआत बॉलीवुड की आकर्षक और हॉट अभिनेत्री करिश्मा कपूर से हुई, पर उन्होंने बिना कोई कारण बताए अपना यह रिश्ता बीच में ही तोड़ दिया। उसी दौरान उनकी मुलाकात कुछ मोशन पिक्चर्स मैं अपनी सह कलाकार ऐश्वर्या राय से हुई। उनका आपस में अच्छा संबंध बन गया और उन्होंने शादी कर ली।

क्या आपकी कुंडली में हैं एक सुपरस्टार जैसे योग, जानिए भी जन्मपत्री…

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की कुंडली

कुछ ना कहो, बंटी और बबली, ढाई अक्षर प्रेम का, धूम 2, मास्टर, उमराव जान, सरकार राज और रावण में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने एक साथ काम किया। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लूडो की कुछ सफलता के बाद अब उनके अभिनय को हम उनकी आने वाली फिल्म ‘गुलाब जामुन’ में फिर से देख सकते हैं। अब देखना है कि अभिषेक अपने खराब करियर से बाहर निकल पाते हैं या नहीं, जबकि उनके साथ इसमें काम करने वाली सह कलाकार और कोई नहीं  खुद ऐश्वर्या राय है। इनकी आने वाली यह फिल्म एक बॉलीवुड ड्रामा है जिसमें अभिषेक और ऐश्वर्या मुख्य भूमिका अभिनीत करेंगे, जो 4 दिसंबर 2021 को रिलीज होगी।

आपका भविष्य किस दिशा में जाएगा? निशुल्क जन्मपत्री से अभी मालूम करें

2021 के लिए अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की ज्योतिष भविष्यवाणियां

उनकी जन्म कुंडली देखकर यह मालूम करते हैं कि पति पत्नी की आने वाली फिल्म सफल होगी या नहीं? ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की फिल्म शायद अच्छी कमाई कर लेगी, लेकिन जूनियर बच्चन का अपनी पत्नी के साथ काम करना उनके अभिनय करियर को आगे बढ़ाने में मदद नहीं कर पाएगा, उन्हें बॉलीवुड में शायद और अधिक संघर्ष करना होगा। ‘गुलाब जामुन’ के आने के बाद अभिषेक को और भी कई फिल्में, वेब सीरीज में काम करने का मौका मिल सकता है या फिर वह किसी भी टीवी शो में होस्ट या जज भी बन सकते हैं। हालांकि इनमें से कहीं भी अच्छी सफलता अर्जित नहीं कर पाएंगे। फिल्म गुलाब जामुन ऐश्वर्या राय की जिंदगी में फिर भी एक अच्छा बदलाव ला सकती है, जिसका असर हमें हर तरफ देखने को भी सकता है। हम यह कह सकते हैं अभिषेक बच्चन की यह फिल्म भी और मोशन पिक्चर्स की तरह सुपरहिट तो नहीं हो सकती, पर हां किसी ना किसी हद तक सफल रहेगी। इससे हम यह अनुमान भी लगा सकते हैं कि बोल बच्चन को संघर्ष के लिए कुछ नए रास्ते भी मिल सकते हैं। सूर्य पर शनि की दशा है, जो कि जूनियर बी को सम्मान और लोकप्रियता दिलाने में मदद करेगा।

साल 2022 आपके लिए क्या लेकर आया है, जानिए वार्षिक राशिफल…

अभिषेक बच्चन की नई भूमिका में नई शुरुआत

दक्षिण भारत की प्रोडक्शन कंपनी ‘लाइका क्रिएशन’ जूनियर बच्चन के साथ काम करके उत्साहित है। फिल्म का संक्षिप्त नाम रखा गया है ’65 कैरेट’ रखा गया है। इस आने वाली फिल्म के फाइनल टाइटल का अभी भी निर्णय नहीं लिया गया है। अभिषेक के लिए दक्षिण दिशा भाग्यशाली मानी गई है। इसकी वजह यह है कि मंगल वृष राशि में है और अष्टम भाव का स्वामी वृश्चिक राशि का स्वामी है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है, जिसके फलस्वरूप वृषभ राशि वालों को दक्षिण दिशा से अधिक मजबूती प्राप्त होती है।

यह फिल्म अभिषेक बच्चन की सबसे अच्छे परिणाम देने वाली फिल्मों में से एक हो सकती है। इस फिल्म के आने के बाद वह एक्शन हीरो के रूप में प्रसिद्ध हो सकते हैं। और इसी तरह के किरदार अगर फिल्मों में निभाते रहेंगे, तो उनकी फिल्में सफल हो सकती है।

2022 में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के बारे में क्या कहते हैं सितारे?

फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ में अभिषेक नए लुक में नजर आएंगे और यह बात पूरे शहर में फैल गई है। बॉब बिस्वास में निर्माता सुजॉय घोष ने 2012 की अपनी पिछली फिल्म ‘कहानी’ के एक किरदार को चित्रित किया है। कहानी में इसे शास्वत चटर्जी ने निभाया था। ‘स्वयं बिस्वास’ का चरित्र इस आगामी फिल्म में अभिषेक बच्चन द्वारा निभाया जाएगा। बॉलीवुड के ब्लफमास्टर के लिए साल 2022 शानदार रहेगा। उन्हें अपने द्वारा अभिनीत चरित्र के लिए दर्शकों से प्रशंसा मिल सकती है; हालांकि उनकी फिल्म कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकेगी। अभिषेक एक मनोवैज्ञानिक रोगी के चरित्र की भूमिका निभाएंगे, जो कि तनाव से भरा होगा। फिल्म में नकारात्मक चरित्र का अभिनय उन्हें अच्छी उपलब्धि दे सकता है।

अभिषेक बच्चन की सूर्य कुंडली के अवलोकन

तुला राशि के दसवें घर में राहु स्थित है और मंगल ग्रह राहु के शत्रु शुक्र के साथ जुड़ना यह दर्शाता है कि यदि कोई कलाकार खतरनाक भूमिका निभाता  है या मनोवैज्ञानिक रोगी के चरित्र की भूमिका निभाता है, तो वह सफलता हासिल कर सकता है। शुक्र धनु राशि में है और  अभिनेता फिल्मों में भावुक चरित्रों का अभिनय करता है तो उसे बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं इसलिए 2021 में अभिषेक को ‘गुलाब जामुन’, लाइका क्रिएशन की ’65 कैरेट’ और सुजॉय घोष की ‘बॉब बिस्वास’ में उन्हें अपने चरित्र के लिए  प्रशंसा मिली है। फिर भी अभी कुछ और समय लग सकता है उनके नाम से धन दौलत मिलने में।

कैसी रहेगी अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) की सेहत?

अभिषेक को अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा 2022 में। राहु पर शनि की दृष्टि है इसके चलते शहर के प्रदूषण की वजह से उनका स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव पड़ सकता है। यदि वह नियमित आहार-विहार का पालन नहीं करेंगे और गलत खानपान रहता है, तो उन्हें पेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है या अम्लपित्त भी बन सकता है। निष्कर्ष यह निकलता है कि अभिषेक 2022 में अपने काम में अधिक व्यस्त रहेंगे। उन्हें अपने अभिनय करियर के बारे में सावधान रहना चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि उनका फिल्मी करियर व्यावसायिक तौर पर उन्नति ना कर पाए। हालांकि उनके फिल्मी किरदार उन्हें सराहना दिलाएंगे, लेकिन इस राह में उनके लिए रुकावटें रहेंगी ही, इसलिए उन्हें सावधानी रखने की सलाह दी जाती है।

एक सेलिब्रिटी जीवन जीना चाहते हैं? हमारे शीर्ष ज्योतिषियों से अभी परामर्श लें!

गणेश की कृपा से,

गणेशास्पीक्स.कॉम टीम

श्री बेजान दारूवाला द्वारा प्रशिक्षित ज्योतिषी।

Follow Us