गौतम अडाणी की कुंडली में कौन से ग्रह बना रहे हैं धनयोग? जानिए यहां

Gautam Adani

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी संपत्ति के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बराबर हो गए हैं। दोनों की संपत्ति 6.63-6.63 लाख करोड़ रुपए आंकी गई है। इसी के साथ भारत के सबसे अमीर दो बिजनेस टायकून अब बराबरी पर है। मार्केट कैप के हिसाब से रिलायंस आगे है, लेकिन गौतम अडाणी की अपनी कंपनियों में हिस्सेदारी रिलायंस समूह की कंपनियों में अंबानी की हिस्सेदारी की तुलना में ज्यादा है। गौतम अडाणी की अपनी कंपनियों में हिस्सेदारी मुकेश अंबानी से ज्यादा है, इसलिए एक दिन के लिए वे एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए थे। इसके बाद अब फिर दोनों बराबरी पर है। चलिए जानें कौन से ग्रहों का योग है जो गौतम अडाणी को और अधिक अमीर बना रहा है-

गौतम अडाणी की कुंडली में गजकेसरी योग 

गौतम अडाणी का जन्म 24 जून 1962 को अहमदाबाद में हुआ था। इस हिसाब से उनकी कुंडली पर नजर डालें, तो उनकी कुंडली में मंगल स्वराशि में है। जो उनकी एनर्जी लेवल को हमेशा मजबूत बनाए रखता है। चंद्र और का संयोजन है, जो उनकी कुंडली गजकेसरी योग का निर्माण कर रहा है। स्वराशि में है, लेकिन केतु के साथ है। यह एक नकारात्मक युति है। अभी इस युति के ऊपर से शनि का ट्रांजिट हो रहा है, इसलिए अभी उन्हें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। जल्दबाजी में किए निर्णय कुछ नुकसानदायक हो सकते हैं। आने वाला वर्ष 2022 उनके लिए अच्छा है।

गौतम अडाणी के भाई भी सबसे अमीरों में शामिल 

अब ऐसा पहली बार हुआ है जब गौतम अडाणी और दुबई में रहने वाले उनके भाई विनोद अडाणी दोनों IIFL वेल्थ हुरून इंडिया रिच लिस्ट में एक साथ टॉप 10 में आए हैं। विनोद एशिया में आठवें नंबर के सबसे अमीर कारोबारी हैं। बीते कुछ समय से अडाणी ग्रुप से शेयर्स में लगातार ईजाफा होना लगा है। अडाणी ग्रुप की फर्म्स में बुधवार को ग्रॉस मार्केट कैप में 12,000 करोड़ रुपए और नेट मार्केट कैप में 4,250 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई। वहीं अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 2.76% की तेजी के साथ 1754.65 रुपए पर बंद हुआ। इससे कंपनी का मार्केट कैप 1,92,978.18 करोड़ रुपए हो गया।

कौन से ग्रह बनाएंगे आपको धनवान, एक बार हमारे विशेषज्ञ ज्योतिष से करें परामर्श…

Follow Us