https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

साल 2022 की 4 सबसे लकी राशियां (Lucky zodiac sign), देखिए आपकी राशि है या नहीं?

Published on दिसम्बर 30, 2021

साल 2022 की 4 सबसे लकी राशियां (Lucky zodiac sign), देखिए आपकी राशि है या नहीं?

साल 2022 आने को है। नया साल फिर एक नई उम्मीद लेकर आ रहा है। आने वाले साल को लेकर हम सभी ने कुछ सपने संजोए हैं। फिर भी ग्रह-नक्षत्र कुछ राशियों के लोगों पर मेहरबान होने वाले हैं। इन राशियों लोगों के सपने पूरे होने के लिए अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। ये राशियां वाकयी में 2022 में सबसे भाग्यशाली राशियां (Lucky Zodiac signs) साबित होंगी। क्या आपकी राशि है, इस सूची में, जानिए यहां।

सबसे भाग्यशाली राशि (Lucky Zodiac sign Dhanu) धनु

धनु राशि 2022 में सबसे Lucky zodiac sign होने वाली है। पिछले साल से चल रही परेशानियां दूर होंगी। इस साल आप खूब यात्राएं कर सकते हैं। इनकम के नए सोर्स डवलप होंगे। अधिकारियों को आपका काम पसंद आएगा। बिजनेस बढ़ाने के लिए नए लोगों से हाथ मिला सकते हैं। हालांकि राहु का राशि परिवर्तन आपके लिए थोड़ा कठिन समय ला सकता है, लेकिन इसे आसानी से सकारात्मक समय में परिवर्तित किया जा सकता है। आप शिव रुद्राभिषेक पूजा के जरिए इस पूरे साल को अत्यधिक अच्छा बना सकते हैं। अच्छे फल प्राप्ति के लिए आप रुद्राभिषेक पूजा पूरे वेदोक्त पद्धति से करवाएं।

सबसे भाग्यशाली राशि (Lucky Zodiac sign Mithun) मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को भी खुश होने की जरूरत है। इस साल शनि का ढैय्या मिथुन राशि से हट जाएगा। पिछले ढाई साल से कॅरियर, बिजनेस और रिलेशनशिप के जो इश्यू हो रहे थे, वे अब धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगे। अप्रेल 2022 में राहु का ट्रांजिट मेष राशि में होगा, जो आपके लिए ग्यारहवें स्थान से गुजरेगा। यह आपकी राशि को सबसे Lucky Zodiac sign बना रहा है। गुरु भी अप्रेल के बाद आपकी राशि से दसवें स्थान से गुजरेगा। इस दौरान आपकी नौकरी में उन्नति होगी। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। हालांकि गुरु की विशेष पूजा आपके सपनों को पूरा करने में मदद करेगी, क्योंकि नौकरी, बिजनेस और रिलेशनशिप में सभी तरह के फायदों के लिए गुरु ग्रह का आशीर्वाद बेहद अच्छा माना जाता है। गुरु ग्रह के आशीर्वाद से अच्छी नौकरी और पदोन्नति की संभावना रहती है।

(इस साल नौकरी लगेगी या नहीं, कैसा चलेगा बिजनेस, जानिए हमारे विशेषज्ञ एस्ट्रोलॉजर्स से अभी, बिल्कुल फ्री)

सबसे भाग्यशाली राशि (Lucky Zodiac sign Kanya) कन्या

साल 2022 के लिए सबसे Lucky Zodiac sign में कन्या राशि भी एक है। इस साल चार बड़े ग्रह शनि, राहु, केतु और गुरु राशि बदल रहे हैं। इनमें से सबसे ज्यादा नेगेटिव रिजल्ट देने वाले राहु और शनि का ट्रांजिट कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुभ होगा। यदि आप अपने बिजनेस को विविध क्षेत्रों से जोड़ कर रखेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, बड़ा सोचेंगे तो यह साल आपको खूब उन्नति देगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए भी समय काफी अच्छा है। इन ग्रहों का राशि परिवर्तन जीवन के सभी क्षेत्रों में किसी ना किसी तरह से इंपेक्ट करेगा।

(2022 में शनि, राहु और केतु ग्रहों का राशि परिवर्तन आपके लिए कैसा होगा, पाइए आपकी 2022 फ्री रिपोर्ट)

सबसे भाग्यशाली शाली राशि (Lucky Zodiac sign Vrishabh) वृषभ

साल 2022 वृषभ राशि के लिए बेहद lucky zodiac sign बनाने वाला है। इस साल की शुरुआत में राहु आपकी राशि से हट जाएगा। पिछले एक साल से जो मानसिक परेशानियों का दौर था वह दूर होने लगेगा। इस साल भाग्य आपका साथ देगा। बीते साल में शुरू हुई तरक्की इस साल और बढ़ेगी। आपका व्यवसाय धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा और आय भी बढ़ेगी। यह आपकी इच्छाओं के पूरा होने वाला साल है। वित्त राशिफल 2022 के हिसाब से साल में मई से अगस्त तक के माह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए काफी शुभ संकेतों वाले होंगे। इस समय में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है।

हालांकि 2022 सभी राशियों के लिए कुछ ना कुछ खास लेकर जरूर आया है। आप अपना वार्षिक भविष्यफल 2022 यहां देख सकते हैं।

Follow Us