https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

कुंभ राशि में वक्री शनि: आपकी राशि पर क्या प्रभाव होगा?

Published on जून 3, 2022

Saturn Retrograde In Aquarius: Effect On Each Zodiac

शनि सबसे महान ग्रहों में से एक है, जो आपकी मेहनत और कर्म के आधार पर पुरस्कार या चुनौतियां लाता है। 5 जून 2022 को यह अपनी वक्री यात्रा (Saturn retrograde in Aquarius) शुरू करने वाला है, और ऐसा माना जाता है कि यह आपके जीवन में असामान्य परिवर्तन लाता है। सीधे भविष्यवाणियों पर जाने से पहले, शनि वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) स्थिति को समझते हैं और जानने की कोशिश करते हैं कि यह आपको कैसे प्रभावित कर सकता है? जब कोई ग्रह उल्टी दिशा में अपनी चाल शुरू करता है, तो उसे वक्री चाल कहा जाता है। इस बार शनि की वक्री स्थिति शुरू होने वाली है।

वैदिक ज्योतिष में शनि को एक महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है और इसे अनुशासन के ग्रह के रूप में भी जाना जाता है। इसलिए, यह माना जाता है कि जब शनि वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) होता है, तो यह हमारे जीवन में कई बदलाव लाता है। चूंकि वैदिक ज्योतिष में शनि सबसे महत्वपूर्ण ग्रह है, इसलिए इसका आपके भविष्य पर अत्यधिक प्रभाव पड़ सकता है। अपने जीवन पर इसके प्रभाव को जानने के लिए अपनी निःशुल्क वैयक्तिकृत जन्मपत्री प्राप्त करें।

कुंभ राशि में वक्री शनि (Saturn retrograde in Aquarius) हर राशि पर अलग तरह से प्रभाव डालता है। यहां प्रत्येक राशि के लिए शनि वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) भविष्यवाणियां दी गई हैं। यह आपको आने वाली चुनौतियों के लिए खुद को पहले से तैयार करने और अवसरों का लाभ उठाने में मदद कर सकता है।

मेष राशि के जातकों को होगी स्वास्थ्य समस्याएं और भी बहुत कुछ?

कुंभ राशि में शनि का वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) होना मेष राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। आप अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य से संबंधित कई समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं। पैसों के मामले में यह समय सामान्य हो सकता है। नौकरी या व्यवसाय करने वाले जातकों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। विवाह और संबंध औसत दर्जे के हो सकते हैं।

वृषभ राशि के जातकों को सलाह, अनावश्यक तर्कों से बचें

शनि एक मांगलिक कार्यपालक है, और स्थानीय वृषभ राशि के लोग बहुत प्रयास करने की उम्मीद कर सकते हैं। इस दौरान आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। जब पैसे की बात आती है, तो सुनिश्चित करें कि आप हर चीज का ध्यान रखते हैं और साथ ही वित्त प्रबंधन के लिए नियंत्रित तरीके से काम करते हैं। वेतनभोगी कर्मचारियों और उद्यमियों दोनों को समय-समय पर कुछ व्यवधानों का अनुभव हो सकता है।

आपको अपने रिलेशनशिप पार्टनर या जीवनसाथी के साथ टकराव से बचना चाहिए, इससे आपके रिश्तों में दरार आ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी भी बहस में न पड़ें और यह समझने की कोशिश करें कि आपका पार्टनर आपसे क्या कहना चाहता है।

मिथुन राशि वाले स्वास्थ्य का ध्यान रखें

मिथुन राशि के जातक शनि के वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) होने के कारण किसी न किसी प्रकार के समायोजन की अपेक्षा कर सकते हैं। आपको स्वास्थ्य की उचित देखभाल करने का सुझाव दिया जाता है, क्योंकि आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपको इस दौरान किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने से बचने की जरूरत है, क्योंकि इससे आपका नुकसान हो सकता है। इस गोचर के दौरान वेतनभोगी कर्मचारियों या व्यापारियों द्वारा कोई नई परियोजना शुरू नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह समय आपके लिए उतना अनुकूल नहीं लग रहा है।

आपकी साझेदारी या विवाह में सामंजस्य और एकता बनाए रखने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। न केवल शनि, बल्कि आने वाले महीनों में अन्य ग्रह गोचर भी आपके जीवन में बड़े बदलाव ला सकते हैं। आपका भविष्य कैसा होगा, यह जानने के लिए मुफ्त 2022 राशिफल रिपोर्ट प्राप्त करें….

Saturn retrograde in Aquarius: कर्क राशि के लिए चिंता का समय

कर्क राशि के जातकों के लिए वक्री शनि अपने साथ कुछ चिंता भी लेकर आ सकता है। ऐसा लगता है कि आप शायद बहुत दबाव में हैं। यह आपके वित्त के लिए भी एक विशिष्ट अवधि है। चाहे आप वेतनभोगी कर्मचारी हों या व्यवसायी, आपके कार्यस्थल पर थोड़ी सी कठिनाई या परेशानी आपको बहुत परेशान कर सकती है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कभी-कभी संघर्ष और असहमति हो सकती है।

Saturn retrograde in Aquarius: सिंह राशि के जातकों के लिए आ सकता है तनाव

सिंह राशि के जातकों के लिए शनि का वक्री होना, तनाव का कारण बन सकता है। हो सकता है कि आप हमेशा पूरी तरह से स्वस्थ महसूस न करें, साथ ही आपको वित्तीय समस्याएं आने की संभावनाएं है। वेतनभोगी कर्मचारियों और व्यवसायी लोगों के लिए काम करने की स्थिति कठिन होने की संभावना है। रिलेशनशिप या वैवाहिक जीवन में समस्याएं हो सकती है।

कन्या राशि के जातक जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें?

शनि के वक्री प्रभाव से कन्या राशि के जातक आपने जीवन में कुछ बदलावों की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं कुछ मामूली स्वास्थ्य समस्याओं का अनुमान लगाया जा सकता है। अगर आप कर्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो उसे फिलहाल के लिए टाल दें, क्योंकि यह समय आपके लिए उतना अनुकूल नहीं लग रहा है। अपने सहकर्मियों की वजहर से कर्मचारियों और व्यवसायियों के लिए कुछ चुनौतियां हो सकती हैं।

विवाहित जोड़ों और रिश्तों में व्यक्तियों के बीच मधुरता बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना महत्वपूर्ण है। आपके लिए एक-दूसरे की भावनाओं को समझना जरूरी है, तभी आप एक दूसरे के विचारों का सम्मान कर सकते हैं। क्या आप जानना चाहेंगे कि क्या आप एक-दूसरे के लिए सबसे अनुकूल मैच हैं? अपनी मुफ़्त संगतता रिपोर्ट के साथ अभी जांच करें!

Saturn retrograde in Aquarius: तुला राशि के जातक सफलता के शॉर्टकट से बचें

तुला राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) स्थिति के दौरान सामान्य परिणाम देने की उम्मीद है। इस दौरान छोटी अवधि के निवेश से बचना चाहिए। इसी तरह, विभिन्न चीजों के प्रति आपका वित्तीय दृष्टिकोण औसत रहने की संभावना है। यदि भुगतान किए गए कर्मचारी और व्यवसायी वांछित परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह समय उनके प्रदर्शन पर ध्यान देने का है। विवाहित जोड़ों को अनावश्यक टकराव से बचने की भी सिफारिश की जाती है, क्योंकि आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि के जातक किसी नए काम में हाथ न डालें

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह एक महत्वपूर्ण ब्रह्मांडीय घटना हो सकती है। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। योग और प्राणायाम से आपको फायदा हो सकता है। किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। इसी तरह, वेतनभोगी कर्मचारियों और व्यवसायियों दोनों के लिए, अब कुछ नया शुरू करने का सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है। विवाहित जोड़ों को भी अपने घरेलू जीवन में असंगति की अवधि का अनुभव हो सकता है।

दैनिक जीवन की भविष्यवाणियां पाएं एकदम फ्री, यहां क्लिक करें..

Saturn retrograde in Aquarius: धनु राशि के जातकों के लिए कठिन समय

शनि का कुम्भ राशि में वक्री (Saturn retrograde in Aquarius) होना, धनु राशि के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन ला सकता है। करियर और व्यवसाय में वांछित सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अपनी कड़ी मेहनत को दोगुना करना पड़ सकता है। हालांकि, कुछ वित्तीय चिंताएं हो सकती हैं, लेकिन आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। बस अब आपको अपना बेस्ट देना है। स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं भी आपको परेशान कर सकती है। वहीं आपके वैवाहिक जीवन में भी बहस होने की संभावना है। मंगल दोष के कारण विवाह में आ रही परेशानी ? समाधान के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से सलाह लें, पहला कॉल फ्री…

मकर राशि के जातक नई चुनौतियों के लिए रहें तैयार

शनि की यह वक्री (saturn retrograde in aquarius) स्थिति मकर राशि के लिए महत्वपूर्ण होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान, आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सतर्क रहने और उचित तरीके से इसकी देखभाल करने की आवश्यकता हो सकती है। लाभ-हानि के मामले में यह अवधि सामान्य रहने की उम्मीद है। व्यवसाय से जुड़े लोगों और वेतनभोगी कर्मचारियों दोनों को इस अवधि में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपके विवाह या रिश्तों में छोटी-मोटी समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं। वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने के पहले कुंडली का मिलान जरूर करें फ्री

कुंभ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण समय

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण क्षण होने वाला है। आपकी राशि में शनि का वक्री (saturn retrograde in aquarius) होना, स्वास्थ्य संबंधी चिंता का कारण बन सकता है। ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य का हर संभव तरीके से ध्यान रखने की जरूरत है। यह भी संभव है कि किसी भी प्रकार का बड़ा निवेश करने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। चाहे आप कर्मचारी हों या व्यवसाय के स्वामी, आपको नौकरी पर कुछ दबाव का अनुभव हो सकता है। पार्टनर के साथ आपके संबंधों में भी कुछ समस्याएं आ सकती हैं। अपने रिश्ते पर काम करने के साथ-साथ अपने साथी को समझने की कोशिश करने की सलाह दी जाती है। जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं? नि:शुल्क उपचारात्मक सुझाव रिपोर्ट प्राप्त करें और जानें कि कौन सा उपाय आपके लिए उपयुक्त है।

मीन राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान

मीन राशि में शनि की वक्री (saturn retrograde in aquarius) स्थिति दिलचस्प रहने की संभावना है। यह एक ऐसा समय है, जब आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता होती है। आपको अपना स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए उप्युक्त आहार लेने की आवश्यकता है। आर्थिक मौर्चे पर बात करें, तो आपको कुछ अप्रत्याशित बिलों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने वित्त का प्रबंधन करना बेहतर होगा। अपने करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, आपको बहुत अधिक प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखने के लिए अपने साथी के साथ बात करें और रिश्तों को बनाए रखने की कोशिश करें।

निष्कर्ष

शनि का वक्री (saturn retrograde in aquarius) होना, ज्योतिष विज्ञान की एक महत्वपूर्ण घटना है, इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। यह हमारे जीवन में काफी बड़े बदलाव लेकर आता है। आप व्यक्तिगत भविष्यवाणियों और शनि वक्री के बारे में अधिक जानकारी के लिए आज ही किसी ज्योतिषी से सलाह ले सकते हैं, पहला कॉल फ्री…।

Follow Us