https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मकर में चार बड़े ग्रहों की युति का क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव!

Published on फ़रवरी 18, 2022

मकर में शनि, मंगल, बुध व शुक्र का स्टैलियम

ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार यह वर्ष 2022 बहुत खास होने वाला है। इस वर्ष ग्रहों की दशा बदल रही है जिसका आपके जीवन पर सीधा-सीधा प्रभाव होगा। जहाँ एक ओर मार्च से अप्रैल के बीच राहु-केतु और शनि जैसे महत्वपूर्ण ग्रहों का गोचर हो रहा है, वहीं 28 फरवरी 2022 को वैदिक ज्योतिष के प्रमुख ग्रह शनि, बुध, मंगल और शुक्र का मकर में स्टैलियम हो रहा है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार स्टैलियम वह घटना है जिसमें तीन या तीन से अधिक ग्रह एक ही राशि में उपस्थित हो। और ऐसा ही कुछ संयोग इस माह के अंत में 28 फरवरी को होने जा रहा है। शनि, बुध, मंगल और शुक्र, ये सभी 7 मार्च, 2022 तक मकर राशि में एक साथ रहेंगे। यदि यह ग्रह आपकी जन्म कुंडली में अनुकूल रूप में है, तो यह आपके लिए बहुत शुभ व अप्रत्याशित हो सकता है। लेकिन अगर यही ग्रह आपके प्रतिकूल है, तो आपको संभल कर रहने की जरूरत है। इसीलिए हम यहां आपके लिए लेकर आए हैं Capricorn Stellium (मकर में स्टैलियम) से जुड़ी भविष्यवाणियां, जिसमें इस ग्रहयोग से आपकी राशि पर पड़ रहे प्रभाव और उपाय निहित है, जो आपको आने वाली चुनौतियों के लिए खुद को पहले से तैयार करने और अवसरों का लाभ उठाने में मदद करेगा।

चलिए जानते हैं कि क्या यह परिवर्तन आपके जीवन के लिए अनुकूल रहेगा या प्रतिकूल होगा।

(नीचे राशि के आधार पर भविष्यवाणियां दी गई हैं। यदि आप अपनी राशि के बारे में और जानना चाहते हैं, तो कृपया अपनी मुफ्त ऑनलाइन जन्मपत्री प्राप्त करें!)

मकर में स्टैलियम का मेष राशि (Aries) पर प्रभाव

मेष राशि के जातकों के लिए यह Stellium 10वें स्थान में हो रहा है। शारीरिक रूप से यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। फाइनेंस के लिए यह समय में कोई अच्छा फायदा आपको हो सकता है। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय में कुछ कठिनाइयां होगी परंतु बाद में सफलता मिलेगी। पति पत्नी या रिलेशनशिप में रहने वाले जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है।

उपाय – भगवान श्री हनुमानजी की उपासना आपके लिए लाभदायक रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) पर प्रभाव

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह Stellium 9वे भाग्य स्थान में हो रहा है। इस समय में आपको कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ संबंधी चिंता हो सकती है,पर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस समय में फाइनेंस में थोड़ा समय मध्यम रहेगा। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को भाग्य का साथ थोड़ा कम मिलेगा। पति पत्नी या रिलेशनशिप में रहने वाले जातकों को इस समय के दौरान अच्छा तालमेल बनेगा।

उपाय – भगवान श्री विष्णु की उपासना आपके लिए लाभदाई रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) पर प्रभाव

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह Stellium आठवें स्थान में हो रहा है। इस समय में आपको स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना पड़ेगा, पेट संबंधित कुछ तकलीफ आपको इस समय में हो सकती है। इस समय में नया कोई भी इन्वेस्टमेंट नहीं करना चाहिए वरना पैसे फंस सकते हैं। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को काम में चैलेंजिसका सामना करना पड़ेगा। नई काम की कोई भी शुरुआत नहीं करनी चाहिए। पति पत्नी या रिलेशनशिप में रहने वाले जातकों को इस समय के दरमियान में छोटी मोटी समस्या हो सकती हैं।

भगवान शिवजी की उपासना आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) पर प्रभाव

कर्क राशि जातकों के लिए यह मकर में स्टैलियम सातवें स्थान में हो रहा है। इस समय में आपको स्वास्थ्य संबंधी बड़ी कोई चिंता नहीं होगी। इस समय के दौरान आपको पुराने इन्वेस्टमेंट से आपको लाभ हो सकता है। नौकरी या बिजनेस करने वाले जातकों को अपने पार्टनर या सहयोगी से मनमुटाव हो सकता है इसलिए वाद विवाद को टालना होगा। पति-पत्नी या रिलेशनशिप में अपने दिमाग पर काबू रखना पड़ेगा वरना संबंधों में मुश्किलें आ सकती है।

उपाय – इस समय के दौरान गणेश जी की उपासना आपके लिए लाभदायक होगी।

आपकी राशि के अनुसार व्यक्तिगत मुफ्त राशिफल रिपोर्ट 2022 पाने के लिए यहां क्लिक करें

मकर में स्टैलियम का सिंह राशि (Leo) पर प्रभाव

सिंह राशि के जातकों के लिए यह Stellium छठे स्थान में हो रहा है। इस समय के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है खास तौर पर पेट और किडनी संबंधित समस्या हो सकती है। इस समय के दौरान आपको फाइनेंशियल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है आपको लोन लेने की भी आवश्यकता बन सकती है। नौकरियां बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय के दरमियान में अपने काम में दिक्कतें आ सकती है। प्रॉपर प्लानिंग नहीं करेंगे तो नुकसान हो सकता है। पति पत्नी या रिलेशनशिप में इस समय के दरमियान में कुछ मुद्दों पर नोकझोंक हो सकती है।

उपाय – इस समय में भगवान श्री हनुमान जी की उपासना आपके लिए लाभदाई रहेगी

कन्या राशि (Virgo) पर प्रभाव

कन्या राशि के जातकों के लिए है यह Stellium पांचवे स्थान में हो रहा है। इस समय के दरमियान स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। फाइनेंस में आपको किसी भी तरह की कोई बड़ी चिंता नहीं होगी। नौकरी या बिजनेस करने वाले जातकों के लिए इस समय के दरमियान अपने परफॉर्मेंस में ध्यान देना होगा वरना आपका परफॉर्मेंस बिगड़ सकता है। पति पत्नी या रिलेशनशिप में इस समय के दरमियान छोटी मोटी समस्या हो सकती है, इस समय में किसी को प्रपोज मत करिएगा वरना जवाब नेगेटिव आएगा।

उपाय – इस समय के दरमियान आपको माता दुर्गा की उपासना लाभदाई रहेगी।

तुला राशि (Libra) पर प्रभाव

तुला राशि के जातकों के लिए यह मकर में स्टैलियम चौथे स्थान में हो रहा है। इस समय के दरमियान आपको शारीरिक से ज्यादा मानसिक तकलीफ या परेशानी हो सकती है। इस समय के दरमियान फाइनेंस में आपको कोई भी बड़ी दिक्कत नहीं होगी। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों के लिए इस समय के दरम्यान कोई बड़ा मुनाफा या काम में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। पति पत्नी या रिलेशनशिप में इस समय के दरमियान आपसी तालमेल से रिश्तो को बचाना पड़ेगा।

उपाय – इस समय के दरमियान भगवान श्री विष्णु की उपासना आपके लिए लाभदाई रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) पर प्रभाव

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह Stellium तीसरे स्थान में हो रहा है। इस समय के दरमियान शारीरिक तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। फाइनेंस के लिए कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट करना है तो अभी सोच समझ के आगे बढ़ना होगा वरना नुकसान हो सकता है। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों के लिए इस समय के दरमियान नया कोई भी साहस नहीं करना चाहिए नहीं तो काम में दिक्कतें आ सकती है। पति पत्नी या रिलेशनशिप में इस समय संबंधों में सुधार होगा।

उपाय – भगवान श्री शिव जी की उपासना आपके लिए लाभदाई रहेगी।

अपने जीवन में आने वाली है परेशानी से बचने के लिए विशेषज्ञों से सरल ज्योतिषीय उपाय जानें...

मकर में स्टैलियम का धनु राशि (Sagittarius) पर प्रभाव

धनु राशि के जातकों के लिए यह Stellium दूसरे स्थान में हो रहा है। इस समय के दरमियान शारीरिक तंदुरुस्ती अप एंड डाउन रहेगी। इस समय के दरमियान फाइनेंशली पूरा मैनेजमेंट करना पड़ेगा नहीं तो फिर पैसों का नुकसान हो सकता है। शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट इस समय के दरमियान नहीं करने चाहिए। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय के दौरान अपने कामकाज पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा इस समय के दरमियान बड़ा पैसा डाल कर नया काम शुरू करना नहीं चाहिए। पति पत्नी या रिलेशनशिप में आपको संभल के चलना पड़ेगा वरना आपकी कुछ बातें आपके संबंधों में तकलीफ बढ़ा सकती है।

उपाय – इस समय के दरमियान आपको भगवान श्री गणेश जी की उपासना लाभदायक रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) पर प्रभाव

मकर राशि के जातकों के लिए यह Stellium अपनी ही राशि में हो रहा है। इस समय के दरमियान आपको शारीरिक और मानसिक रूप से उद्वेग और बेचैनी रहेगी। इस समय के दरमियान आपको आर्थिक रूप से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट करना है तो इस समय में आप कर सकते हैं। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों के लिए इस समय के दरमियान प्रमोशन या फिर बड़ा कोई आर्डर मिलने की संभावना है। कोई नए काम की शुरुआत करनी हो तो इस समय में कर सकते हैं। पति पत्नी या रिलेशनशिप में इस समय में संबंधों में काफी सुधार होगा, रिश्ते सुमधुर होंगे।

उपाय – भगवान श्री हनुमानजी की उपासना काफी लाभदायक होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) पर प्रभाव

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह Stellium बारहवें स्थान में हो रहा है। इस समय के दरमियान शारीरिक रूप से कोई परेशानी आ सकती है, हॉस्पिटल की भी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। फाइनेंशली इस समय में बड़ा कोई खर्चा भी आ सकता है इसलिए प्लानिंग से चलना पड़ेगा। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों के लिए इस समय कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है काम में काफी चैलेंजस रहेगी। पति पत्नी या रिलेशनशिप में कुछ मुद्दों पर वाद विवाद हो सकता है इसलिए सावधानी रखनी पड़ेगी।

उपाय – इस समय के दरमियान भगवान श्रीगणेश जी की उपासना लाभदायक रहेगी।

मीन राशि (Pisces) पर प्रभाव

मीन राशि के जातकों के लिए यह मकर में स्टैलियम 11 वे स्थान में हो रहा है। शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय में अच्छी रहेगी। योग और प्राणायाम में रुचि बढ़ेगी। इस समय के दरमियान आर्थिक रूप से कोई लाभ मिलने में बाधा आ सकती है। इसलिए प्लानिंग से काम करना पड़ेगा। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों के लिए इस समय के दरमियान नई अपॉर्चुनिटी मिल सकती है। पति पत्नी या रिलेशनशिप में अच्छा तालमेल रहेगा।

उपाय – भगवान श्री शिवजी की उपासना आपके लिए लाभदायक रहेगी।

गणेशजी की कृपा से
गणेशास्पीक्स.कॉम टीम