राहु-केतु गोचर 2017 का प्रभाव मकर राशि पर - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

राहु-केतु गोचर 2017 का प्रभाव मकर राशि पर

राहु-केतु गोचर 2017 का प्रभाव मकर राशि पर

राहु गोचर का प्रभाव मकर राशि के लिए

– राहु सातवें भाव में
राहु के कर्क राशि में गोचर के दौरान, आपके रिश्ते से जुड़े मामले सामने आ सकते है। जब राहु सातवें भाव में गोचर करेगा तो इसके प्रभाव से आपके अपनी साथी के साथ गलतफहमियां आैर मनमुटाव बढ़ेंगे। वहीं आपके जीवनसाथी को सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है या सामान्य समस्याएं बढ़ सकती है आैर ये हालात आपको परेशान करेंगे। राहु का ये गोचर आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ा सकता है आैर इसका प्रभाव ये होगा कि कम्यूनिकेशन गैप बढ़ जाएगा। इस समय ससुराल पक्ष के लोगों के साथ भी परेशानियां बढ़ने की संभावना है।

राहु के गोचर की इस अवधि में आपको अपनी इंटरपर्सनल स्किल आैर दूसरों के समक्ष आैर बेहतर ढंग से अपने विचार प्रस्तुत करने पर काम करना होगा। यदि दूसरे लोग आपकी बात से सहमत नहीं हो रहे है तो परेशान होने की बजाय दूसरों की राय से सहमत होने की कोशिश करें। इस गोचर के दौरान, आपके धीरे-धीरे अधिक कूटनीतिक बनने की संभावना है। इस चरण में चीजों को हल्के में लेने की कोशिश करें आैर लोगों के साथ टकराव की स्थिति से बचें। अगर आप साझेदारी के बिजनेस में है, तो आपके साझेदार के साथ आपके समीकरण तनावपूर्ण हो सकते है आैर इस कारण उसके साथ आपके संबंध टूट भी सकते है।

क्या आप जानना चाहते है कि राहु-केतु का गोचर अापके वैवाहिक जिंदगी पर क्या प्रभाव ड़ालेगा ? तो हमारी राहु-केतु गोचर रिपोर्ट विवाह के लिए का लाभ उठाए।

केतु गोचर का प्रभाव मकर राशि के लिए

– केतु पहले भाव में
केतु का मकर राशि में गोचर अापके लिए मुश्किल अवधि साबित होगी, जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में असमंजस की स्थितियों से भरी होगी। आपको त्वरित निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है आैर आप खुद को खाेया-खोया सा महसूस कर सकते है। ज्यादातर मौकों पर, कोर्इ भी चीज करने या पहल करने में आपमें जोश आैर उत्साह की कमी हो सकती है। जब केतु आपकी कुुंडली के पहले भाव पर अपना प्रभाव दिखाएगा तो अलगाव आैर उदासीनता की भावना मजबूत हो सकती है। कैरियर आैर निजी जिंदगी में आपको सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है। एेसे में निर्धारित समय पर काम पूरा करना आपके लिए अत्यधिक मुश्किल होगा आैर कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के अटक जाने की संभावना है। आपके शत्रु आैर प्रतिस्पर्धी आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते है, एेसे में आपको सतर्क रहना होगा।

अच्छी खबर ये है कि इस गोचर की अवधि में आपको यात्रा के कर्इ अवसर मिल सकते है आैर यात्रा के दौरान अाप बहुत सारी चीजें सीख सकते है। हालांकि इस समय आपको अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखना होगा क्यूंकि सेहत संबंधी परेशानियां जैसे बुखार आैर पेट दर्द होने की संभावना है। वैसे, आध्यात्मिक विकास के लिए ये अच्छा समय होगा, एेसे में इसका अधिकतम लाभ उठाए।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

प्यार से जुड़े मसलों के लिएः राहु-केतु रिपोर्ट लव के लिए का लाभ उठाए आैर जानें राहु-केतु आपकी प्यार की संभावनाआें को कैसे प्रभावित करेगा ?

Follow Us