https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

Born on wednesday- जानिए बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे होते हैं, जानिए उनका व्यक्तित्व

जानिए बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे होते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारी जन्म तारीख के अलावा हमारे जन्मवार का भी हम पर बहुत असर होता है। बुधवार सप्ताह का चौथा दिन है और दुनियाभर में इस दिन को बहुत खास माना जाता है। बुधवार तक आपको काम करते हुए सप्ताह के दो दिन बीत चुके हैं और आपकी एनर्जी लेवल पूरे जोश में रहता है और आप बहुत सी मीटिंगों में व्यस्त रहते हैं। यदि आप बुधवार को पैदा हुए हैं, तो आप एक एनर्जेटिक व्यक्ति हो सकते हैं। बुधवार को पैदा हुए लोगों पर बुध ग्रह का असर रहता है। बुध के कारण आपकी वाणी में मिठास आ सकता है। आपका दिमाग अनालिटिकल अप्रोच रखेगा। गणित और लॉजिकल रिजनिंग जैसे विषय आपके पसंदीदा विषय हो सकते हैं। जानते हैं बुधवार को पैदा हुए लोगों के व्यक्तित्व, प्रेम संबंध, कॅरियर के बारे में विस्तार से-

बुधवार को पैदा हुए लोगों का व्यक्तित्व (personality)

यदि आप बुधवार को पैदा हुए हैं, तो आप पर निश्चिततौर पर बुध का असर रहेगा। बुध को ज्योतिष शास्त्र में वाणी का अधिपति कहा जाता है। बुधवार को जन्म लेने वाले लोगों को बातचीत करने की आदत होगी। ये लोग बहुत से प्रश्न पूछने के आदि रहेंगे। उनका व्यक्तित्व बहुत ही वर्सेटाइल होगा। बुधवार को पैदा हुए लोगों की अप्रोच बहुत ही प्रैक्टिकल होगी। कई बार वे केयरिंग नहीं रहते हैं। घूमना उन्हें पसंद होता है और एक जगह टिककर रहना उनके लिए मुश्किल रहता है। हालांकि बुधवार को पैदा हुए लोग नई चीजों को सीखने, नई भाषा को सीखने में बहुत दिलचस्पी दिखाते हैं। हो सकता है उन्हें कई भाषाओं को भी ज्ञान हो। हालांकि बुधवार को पैदा हुए लोगों के पास बहुत से प्रश्न होते हैं। कई बार उनके प्रश्नों का उत्तर देना किसी के लिए भी कठिन हो जाता है। वे एक के बाद एक प्रश्न पूछते रहते हैं।

बुधवार को पैदा हुए लोगों का कॅरियर (Career)

बुधवार को पैदा हुए लोगों के पास बुद्धि और वाणी का एक खूबसूरत संयोजन होता है। यही नहीं उनका लॉजिकल माइंड होता है। किसी भी समस्या का तार्किक हल ढूंढने में बुध ग्रह ऐसे लोगों की मदद करता है। आपके लिए ऐसे कॅरियर हमेशा फायदेमंद होंगे, जहां आप वाणी या गणित का खूब उपयोग कर सकें। कम्युनिकेशन से रिलेटेड सभी तरह के कॅरियर आपके लिए अच्छे हैं। आप नई चीजें सीखने के शौकीन रहते हैं, इसलिए आपको किसी की कॅरियर में नई टेक्नोलॉजी हमेशा मददगार होगी। कई भाषाओं के ज्ञान के कारण आप लैंग्वेज ऑफिसर, ट्रांसलेटर, राइटिंग, जर्नलिज्म जैसे कॅरियर भी आपके लिए अच्छे हैं। अनालिटिकल अप्रोच रखने वाले कई तरह के कॅरियर जो फाइनेंस से रिलेटेड हैं, आप पर्स्यू कर सकते हैं। आप एक व्यापारी बन सकते हैं। हालांकि इसके लिए दूसरे ग्रहों का सपोर्ट जरूरी होता है। इसके अलावा टेलीफोन, टेलीग्राफ, ई-मेल, कूरियर और अन्य प्रकार की पोस्ट से जुड़े काम भी आप कर सकते हैं। कई सफल कलाकार, मूर्तिकार और विक्रेताओं की जन्म भी बुधवार को हुआ है।

बुधवार को पैदा हुए लोगों का प्रेम जीवन (love-life)

बुधवार को पैदा हुए लोगों का प्रेम जीवन सामान्य से अच्छा ही रहता है। दरअसल बुध के कारण आपकी वाणी प्रभावित रहती है, इस कारण आप बेहतर तरीके से जानते हैं कि आपको अपने प्रेमी को कब, कहां और कैसे मनाना है। आप ट्रेवल के शौकीन हैं, इसलिए अपने प्रेमी के साथ बार-बार किसी छोटे टूर पर जरूर जाना चाहते हैं। यह चीज आपको हमेशा एक-दूसरे के बेहद करीब लेकर आता है। आपके जीवनसाथी को भी आप कई तरह खूबसूरत बातों से आसानी से मना सकते हैं। हालांकि कभी-कभी ज्यादा बोलने की आदत के कारण आपको नुकसान भी हो सकता है।

बुधवार को पैदा हुए लोगों का स्वास्थ्य (Health)

बुधवार को पैदा हुए लोगों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। कई बार ऐसे लोगों को मानसिक बीमारियां या डिप्रेशन जल्दी हो जाता है। इसके अलावा कुष्ठ रोग, त्वचा से जुड़े रोग, पाचन अंगों से जुड़े रोग हो सकते हैं। ऐसे में आपको अपनी जीवनशैली को बहुत संतुलित रखने की जरूरत है।

बुधवार को पैदा हुए लोगों का भाग्यशाली नंबर और रंग (lucky colour and lucky number)

बुधवार को पैदा होने वाले लोगों का भाग्यशाली रंग हरा होता है। वहीं ऐसे लोगों के लिए नंबर 5 बहुत लकी होता है। किसी मीटिंग या किसी विशेष इंटरव्यू के दौरान हरे या हल्के हरे रंग के कपड़े जरूर पहनना चाहिए। इससे आपकी सफलता के चांस बढ़ जाते हैं।

बुधवार को पैदा हुए लोगों के लिए उपाय

यदि आप बुधवार को पैदा हुए हैं, तो आपको गणेशजी, माता दुर्गा के अलावा भगवान शिव की पूजा जरूर करना चाहिए। बुधवार को किसी गरीब को हरे रंग की जरूरत की वस्तु दान करना काफी फायदेमंद माना जाता है। भगवान शिव सभी ग्रहों के अधिपति है। बुधवार को गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करने से धन-संपत्ति में आ रही परेशानी दूर होती है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us