https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

Born on Tuesday- मंगलवार को जन्म लेने वाले लोगों का व्यवहार और कॅरियर

Born on Tuesday

हमारे जन्मवार का हमारे व्यक्तित्व, हमारे कॅरियर और हमारे प्रेम जीवन के साथ ही हमारे व्यवहार पर असर पड़ता है। यदि आपका जन्म मंगलवार को हुआ है, तो दृढ़ संकल्प से भरे हो सकते हो। मंगलवार को पैदा होने वाले लोगों पर लाल ग्रह मंगल का असर रहता है। मंगल एक ऊर्जावान ग्रह है। मंगलवार को पैदा हुए लोगों पर मंगल की इसी ऊर्जा का असर दिखता है। मंगलवार को पैदा हुए लोग बहुत एग्रेसिव होते हैं। वे अपना एक लक्ष्य लेकर चलते हैं। जब उनका लक्ष्य किसी कारण से अधूरा रह जाता है, तो बहुत जल्दी उदास भी हो जाते हैं। कई बार वे ईर्ष्यालु, धैर्यहीन और अति उत्साही होते हैं। जानते हैं मंगलवार को पैदा हुए लोगों के व्यक्तित्व, प्रेम जीवन और कॅरियर के बारे में कई बातें-

मंगलवार को पैदा हुए लोगों का व्यक्तित्व (personility of born on tuesday)

मंगलवार को पैदा हुए लोगों पर मंगल ग्रह का असर होता है। मंगल ग्रह को ज्योतिष में ऊर्जा का कारक माना जाता है। कह सकते हैं मंगलवार को पैदा हुए लोगों में बहुत ऊर्जा रहती है। वे हमेशा किसी ना किसी बड़े प्रोजेक्ट की तलाश में रहते हैं। वे हमेशा बहुत उत्साहित बने रहते हैं। वे हमेशा कुछ ना कुछ सीखना चाहते हैं। मंगलवार को पैदा होने वाले लोग कुछ करने के लिए अपने कंफर्ट जोन से हमेशा बाहर आने को तैयार रहते हैं। मंगलवार को पैदा हुए लोगों को सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी एनर्जी को चैनलाइज करने की जरूरत है। मंगलवार को पैदा हुए लोग किसी भी तरह का चैलेंज लेने से घबराते नहीं है। हालांकि कई बार ये किसी काम को शुरू तो कर देते हैं, लेकिन उसे अंजाम तक नहीं पहुंचा पाते हैं।

मंगलवार को पैदा हुए लोगों का कॅरियर (career for people born on Tuesday)

मंगलवार को पैदा हुए लोगों को भौतिक चीजें ज्यादा पसंद आती है। आप हमेशा फाइनेंस से रिलेटेड मैटर्स को जानना चाहते हैं। मंगलवार को पैदा हुए लोग हमेशा रिस्क लेना पसंद करते हैं। चैलेंजिंग से भरे कॅरियर आपके लिए एकदम परफेक्ट रहते हैं। उन्हें आप बेहतर तरीके से एंजॉय करते हैं। आप खुद को बहुत अच्छे से मोटिवेट कर सकते हैं, यही नहीं आप दूसरों को भी बेहद अच्छे से मोटिवेट करते हैं। कॅरियर के मामले में आप कभी दूसरों को गलत राय नहीं दे सकते हैं। इसके अलावा एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े जॉब, पुलिस या सेना से जुड़े जॉब, फायर फाइटर या डिजास्टर मैनेजमेंट जैसे कॅरियर आपके लिए परफेक्ट हैं। आप में लीडरशिप के अच्छे गुण हो सकते हैं, लेकिन आपको अच्छा लीडर बनने से पहले अपनी वाणी पर कंट्रोल करना सीखना होगा।

मंगलवार को पैदा हुए लोगों का प्रेम जीवन (people born on Tuesday in love)

मंगलवार को पैदा लोग किसी गहरी सोच में डूबे रहते हैं। कई बार आपकी इस आदत के कारण आप इतनी जल्दी दूसरों से कनेक्ट नहीं कर पाते हैं। कई बार आप बहुत ज्यादा एग्रेसिव हो सकते हैं। आपको सच्चा प्यार पाने के लिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को इमोशनली सपोर्ट करें और उनकी बातों को भी समझें। मंगलवार को पैदा हुए लोग गर्म दिमाग के होते हैं। आपके अपने रिलेशनशिप को मैंटेन करने के लिए यह जरूरी होता है कि आप सामने वाले व्यक्ति के व्यवहार को समझकर उनसे बात करें। आपको मजाक बर्दाश्त करने की भी आदत होनी चाहिए। मंगलवार को पैदा हुए लोग अपने प्रेमी को अपने नियंत्रण में रखना चाहते हैं। यहां आपको यह समझने की जरूरत है कि संबंधों को दोनों ओर से चलाया जाना चाहिए।

मंगलवार को पैदा हुए लोगों का स्वास्थ्य (health)

मंगलवार को जन्मे लोगों का स्वास्थ्य ज्यादातर अच्छा ही रहता है और उन्हें कोई बड़ी बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता है। लेकिन उन्हें खून सम्बंधित समस्या हो सकती हैं। इसके अलावा इनमें संक्रमण का खतरा बना रहता है। ज्यादातर जो चीजें इन्हे परेशान करती है, वो है दुर्घटना। इन्हें गाड़ी संभलकर चलनी चाहिए और किसी भी काम में हड़बड़ी से बचना चाहिए।

मंगलवार को पैदा हुए लोगों का भाग्यशाली रंग (Lucky colour)

मंगलवार को जन्मे लोगों के लिए लाल और मैरून रंग बहुत ही अच्छा होता है। अगर आप किसी भी विशेष काम या मीटिंग के लिए निकल रहे हैं तो ये दो रंग आप अपने भाग्य को चमकाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

मंगलवार को पैदा हुए लोगों के लिए उपाय (remedy for Tuesday born)

मंगलवार को पैदा हुए लोग बहुत ही ज्यादा ज़िद्दी और गुस्सैल होते हैं। उन्हें अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। इस बात कर ध्यान रखें की किसी भी काम में कोई भी हड़बड़ी ना करें। साथ ही बिना परिस्थिति को समझे किसी बात पर प्रतिक्रिया न दें। ये आपके बने हुए काम बिगाड़ सकता है, वहीं अगर आप सोंच समझ कर काम करेंगे तो लम्बे समय में सफलता आपके कदम चूमेगी।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
भावेश एन पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

ये भी पढ़ें-
जानिए उन राशि के बारे में जो लोगों के मन की बात आसानी से जान जाते हैं

born in april- अप्रैल महीने में पैदा हुए लोगों की विशेषता

job changer- जानिए वे कौन राशियां है, जो लगातार करते रहते हैं जॉब चेंज

17 Mar 2021
View All blogs

Follow Us