biggest liar zodiac sign: इन 5 राशियों के लोग झूठ बोलने में होते हैं माहिर

न 5 राशियों के लोग झूठ बोलने में होते हैं माहिर

झूठ बोलकर किसी का भी दिल जीतना चाहते हैं इन पांच राशि के लोग

कई लोग बातें बहुत बनाते हैं। कई झूठ बोलकर अपने आप को लाइम लाइट में रखना चाहते हैं। किसी के लिए स्पष्ट बोल देने में ही सबकी भलाई रहती है। बात करने का और बातें बनाने का सभी का तरीका अलग है। झूठ बोलना भी एक कला है। झूठ बोलने पर पकड़े जाने से आपके मान-सम्मान में कमी हो सकती है। आज हम बात करेंगे राशिचक्र की ऐसी कुछ राशियों की, जो झूठ बोलने या कहें बातें बनाने में अव्वल हैं। ये इतने स्मार्टेस्ट लायर हैं कि इन्हें आसानी से पकड़ पाना मुश्किल होता है। हालांकि ज्यादातर इनके झूठ बोलने का कारण इन्हें खुद को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाना होता है। दूसरों को तकलीफ पहुंचे, ऐसे झूठ से ये दूर ही रहते हैं। यहां इन राशियों का होने के कारण यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि इसी राशि के लोग झूठे ही हैं। इसका मतलब यह है कि ये लोग अपने बातें इतनी घूमाकर करते हैं कि लोग इंप्रेस होकर इनके प्रति अपने विचार बदल लेते हैं। जानते हैं है ऐसे ही कुछ राशियों के बारे में जो है झूठ बोलने में है माहिर-

मिथुन- बातें बनाने में माहिर

मिथुन राशि के चिह्न में दो लोग दिखाई देते हैं। मतलब मिथुन राशि के लोग दो माइंड से काम करते हैं। ये लोग बातें बनाने यानी उसे मैन्यूपलेट करने में इतने एक्सपर्ट होते हैं, कोई भी आसानी से इन्हें पकड़ नहीं सकता है। मिथुन राशि के लोग अक्सर झूठ केवल अपने आप को बढ़ा-चढ़ाकर बताने के लिए बोलते हैं। मिथुन राशि के लोग बातें करने में इतने एक्सपर्ट होते हैं कि सामने वाले लोगों को यह जज करना मुश्किल हो जाता है कि जिसे मिथुन राशि के लोग बढ़ा-चढ़ाकर बता रहे हैं, वास्तव में वह थोड़ा भी नहीं है। कहानियां बनाने में मिथुन राशि के लोग सबसे ज्यादा चतुर होते हैं।

तुला- संतुलन बनाने के लिए झूठ भी चलता है

तुला राशि का चिह्न तराजू है। अक्सर तुला राशि के लोग अपनी चीजों में बैलेंस करने के लिए झूठ बोलते हैं। तुला राशि के लोगों ने यदि दोस्तों के ग्रुप में किसी एक की तारीफ कर दी है, तो वे दूसरों की भी जबरदस्ती तारीफ करेंगे। वे कभी किसी का दिल नहीं तोड़ते हैं। अक्सर बातों को बैलेंस करने के लिए इन्हें झूठ बोलते हुए देखा जा सकता है। तुला बातें बनाना नहीं जानते हैं, वे बस बातों को संतुलन करना जानते हैं। हालांकि बहुत से लोग उनकी इस कला को पकड़ नहीं पाते हैं और वे अपने लक्ष्य में कामयाब हो जाते हैं।

वृश्चिक- उनकी हर बात कहानी

वृृश्चिक राशि के लोग बहुत ही बड़े कहानीकार होते हैं। वे जानते हैं कि असली फैक्ट्स के बीच अपने फेवर के लिए कहां किस बात को ट्विस्ट करना है। वृश्चिक इतने स्मार्ट होते हैं कि सही बात के बीच थोड़ा-थोड़ा करके अपनी बातों को फिट करते हैं। इससे सुनने वालों को उनकी बात पर पूरा विश्वास हो जाता है। वे बड़ी-बड़ी मीटिंग्स में इस तरह से फैक्ट्स को मैन्यूपलेट करके चीजों को अपने पक्ष में कर लेते हैं। वृश्चिक का यह तरीका बेहद इंटेलीजेंसी वाला होता है। इससे वे लोगों के बीच एकदम परफेक्ट बने रहने की कोशिश करते हैं।

सिंह- हर बात अहंकार से भरी हुई

सिंह राशि के लोगों को अपनी हर बात में अपनी बहादुरी की कहानी जोड़ना पसंद आता है। वे यह चाहते हैं कि जो भी वे कहानी या बात वे दूसरों को बता रहे हैं, उसमें उनकी बहादुरी के किस्से जरूर जुड़े हों। वे हमेशा हर बात में सेंटर ऑफ अट्रेक्शन बने रहना चाहते हैं, इसलिए हर बात को अपने से शुरू करना चाहते हैं और कहानी के हैप्पी एंडिंग में खुद को देखना चाहते हैं। उनकी हर बात अहंकार से भरी रहती है, इसलिए वे बात-बात में झूठ बोलते हैं। कह सकते हैं सिंह राशि के लोग बात-बात में झूठ बोलकर अपने आप को श्रेष्ठ बताने में लगे रहते हैं।

कर्क- इनका हर झूठ सच लगता है

कर्क अपने हर झूठ को इस तरह से बताने में माहिर होते हैं कि वह सच की तरह लगे। हालांकि कर्क के लोग ज्यादातर जगहों पर झूठ नहीं बोलते हैं, लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो उन्हें पकड़ पाना बहुत ही मुश्किल होता है। जो लोग उनके साथ 24 घंटे भी रहते हैं, उनके झूठ को पकड़ने में नाकामयाब होते हैं। अक्सर कर्क राशि के लोग झूठ तभी बोलते हैं, जब वे किसी का दिल टूटने से बचाना चाहते हैं। हालांकि कई बार बे बहुत ही स्पष्टवादी होते हैं। इसका उन्हें खुद को नुकसान उठाना पड़ता है।

श्री गणेशजी की कृपा के साथ
गणेशास्पीक्स डॉट कॉम/हिंदी

 

Follow Us