बुध का मकर में गोचरः आइये देखें आपके लिए क्या फल लाएगा ? - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

बुध का मकर में गोचरः आइये देखें आपके लिए क्या फल लाएगा ?

बुध का मकर में गोचरः आइये देखें आपके लिए क्या फल लाएगा ?

मकर राशि में बुध का आगमनः बुद्धि, कम्युनिकेशन एवं टेक्नोलॉजी का ग्रह- बुध 3 फरवरी 2017 और 22 फरवरी, 2017 को मकर राशि में से पारगमन करेगा। मकर राशि और बुध का अनोखा मेल जिंदगी के विभिन्न पहलुओं के बार में गहराई से सोचने के लिए प्रेरित करेगा। मूल रूप से यह गोचर हमारी विचार प्रक्रिया को और अधिक प्रैक्टिकल और लॉजिकल बनाएगा जिससे हम ठोस निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। 12 राशियों पर इस गोचर का प्रभाव अलग-अलग रूप से पड़ेगा। अपनी राशि के अनुसार अब देखिये आप इससे कैसे प्रभावित होने वाले हैं।

[कृपया ध्यान दें: इन भविष्यवाणियों का चंद्र राशि के अनुसार विचार करिए। पर ये कुछ हद तक लग्न राशि के लिए भी लागू होगी]

मेष राशि
आप अपने बॉस या कलीग्स के साथ विभिन्न इश्यूज पर डिसकस करेंगे। आपकी बातचीत से व्यावहारिकता झलकेगी और कुछ भी बोलने से पहले दो बार सोचेंगे। मकर राशि में बुध के भ्रमण से आप किसी ऑफिसियल टूर पर जा सकते हैं। आपके वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आपकी कौशल और प्रतिभा को पहचान लिया जाने से आप प्रमोशन पाने के हकदार बन सकते हैं। करियर एक प्रश्न पूछे -विस्तृत रिपोर्ट द्वारा ठहर गये करियर को विकास की दिशा में बढ़ाएं।

वृषभ राशि
बुध के भ्रमण के दौरान पारिवारिक मुद्दों को लेकर अपने प्रियजनों के साथ आपके संपर्कों और बातचीत में वृद्धि होगी। आप अब अपने वित्त की ओर ध्यान देते हुए उसके समुचित प्रबंधन की सोचेंगे। आप ट्रैवल प्लान्स बना रहे होंगे। इस समय के दौरान आपका ज्यादातर समय फोन पर बात करने और ईमेले के जरिए चैटिंग करते हुए बीतने की संभावना है। हमारी सेवा 2017 वित्त रिपोर्ट के माध्यम से 100% व्यक्तिगत भविष्यवाणियां पाएं।

मिथुन राशि
साल 2017 में मकर राशि में बुध का पारगमन आपको आध्यात्मिक और रहस्यमयी विद्याओं को सीखने की ओर रूचि जगाएगा। अब आप जोर-शोर से सेल्फ-इम्प्रूवमेंट प्लान्स बनाने में लग जाएगे और अपने लिए नये लक्ष्य व प्रतिमान रखेंगे। मन की सच्ची भावनाओं को छिपाने के लिए आप लोगों से कम से कम बातें करना पसंद करेंगे। एक तरह से इस अवधि में आप लोगों से अलग-थलग रहना अधिक चाहेंगे। एकांतप्रिय रहेंगे। हमारी सेवा करियर एक प्रश्न पूछे -विस्तृत रिपोर्ट के उपयोग से अपने करियर से जुड़ी बातों के लिए गणेशास्पीक्स की टीम से सलाह-मश्वरा प्राप्त कीजिए और सही दिशा की ओर अपने कदम बढ़ाएं।

कर्क राशि
आपको अपने संवाद व व्यवहार में इन दिनों बिल्कुल स्पष्ट रहना चाहिए नहीं तो मकर राशि में हो रहा बुध का यह गोचर आपको लीगल इश्यूज में फंसा सकता है। आप मुख्य रूप से लोगों की भूमिका और उनकी जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बैठाने पर ध्यान देंगे। यहां तक कि अपने पार्टनर के साथ बातचीत तक में भी खूब सावधानी बरतनी होगी। आपके संदेहास्पद व्यवहार से साथी के मन में नाहक गलतफहमी पैदा हो सकती है, इसलिए शंका की कोई वजह ही मत रखें। हमारी सेवा संबंध – एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट के मार्गदर्शन से रिश्तों में आत्मीयता लाये जिससे आपकी जिंदगी खुशगवार बीत सकेंगी।

सिंह राशि
बुध के मकर राशि से होकर गुजरने के दरमियान व्यापार में आपकी इम्पोर्टेन्ट बिजनेस डील्स पक्की होने के आसार बन रहे हैं। आप अपने रूटीन वर्क को व्यवस्थित बनाये रखने के काम में व्यस्त रह सकते हैं। हर चीज को लॉजिकली सोचने के कारण कामकाज में इम्पोर्टेन्ट डिसीजन्स लेना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। इस दौरान सर्दी और खांसी की आशंका को देखते हुए गणेशजी आपको अपनी हेल्थ की अच्छी तरह से केयर करने की सलाह देते हैं। क्या आपको कमरतोड़ मेहनत के बाद भी पर्याप्त सफलता नहीं मिल पा रही है? हमारी करियर- एक प्रश्न पूछें- (संक्षेप में) रिपोर्ट के द्वारा अपने करियर की प्रगति के गेयर को चेंज कर डालिए।

कन्या राशि
बुध के मकर राशि में आने से आपके दिल में कुछ नया सीखने की कामना पैदा होगी। प्लेफुल मूड में रहेंगे। यहां तक कि आपके व्यवहार तक में आप दूसरों का मजाक बनाते नजर आएंगे। मित्रों और परिवार के बीचोंबीच मजेदार वातावरण रहेगा। आप अपने ईगो को भी भूल जाएंगे। अपने जन्म का कुंडली विश्लेषण करवाकर खुद को बेहतर तरीके से समझते हुए सही दिशा में आगे बढ़ें।

तुला राशि
तुला राशि के जातक इस अवधि में अतीत की किसी घटना को लेकर चिंतित हो सकते हैं। बात-बात में लोगों के साथ काफी इमोशनल हो जाएंगे। होने वाले नुकसान को लेकर हैरान-परेशान रहेंगे। आप कुछ समय के लिए रिलोकेट या अस्थायी तौर पर किसी अन्य जगह शिफ्ट होने की योजना बना सकते हैं। हमारे द्वारा आपके लिए तैयार की जाने वाली 2017 बिजनेस रिपोर्ट के जरिए आप बिजनेस में तेजी से विकास कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिआप लोगों के समक्ष लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपके द्वारा किये गये प्रयासों और साहस की चर्चा करेंगे। यहां बुध आपके लिए दोस्तों-यारों के साथ सैर पर जाने के शार्ट ट्रिप्स के अवसर पैदा करेगा। लोगों के साथ घुलने-मिलने के लिए आतुर रहेंगे और आपकी ये बातें गॉसिप और दूसरों के प्रति नेगेटिव सोच को लेकर हो सकती है। गणेशजी आपको इससे दूर रहने की सलाह देते हैं। इसकी दुष्परिणाम के रूप में आपकी रेप्यूटेशन और आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती है। करियर एक प्रश्न पूंछे -विस्तृत रिपोर्ट द्वारा अपनी आजीविका से संबंधित परेशानियों का समाधान पायें।

धनु राशि
गणेशजी को लगता है कि बुध के प्रभाव काल में धनु राशि के लोग मूल्यों और परंपराओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। इस दौरान आप अपनी प्राथमिकताओं को वरीयता देंगे। कैरियर को लेकर अपना लक्ष्य बनाने के लिए यह अवधि सबसे अच्छी रहेगी। परिवार के बारे में फ्रिकमंद रहने के कारण आपके दिन तनाव में गुजरेंगे। क्या आप अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ सफलता पाना चाहते हैं तो हमारी सेवा करियर रिपोर्ट आपको इसके लिए सही दिशा दिखा सकती है।

मकर राशि
बुध के मकर राशि में से पारगमन के बीच आपकी लोगों के साथ बातचीतें सफल रहेंगी। आप अपने स्वास्थ्य के बारे में सतर्क रहना होगा। आपकी चर्चा में धार्मिक और दार्शनिक विषयों का समावेश रहेगा जिससे दूसरे आपको बड़े ही अलग व सकारात्मक ढंग से देखेंगे। करियर -तीन प्रश्न पूछें रिपोर्ट द्वारा अपने करियर के विकास में आ रही बाधाओं को दूर करें।

कुंभ राशि
वर्ष 2017 में कुंभ राशि के लोगों को बुध के इस परिभ्रमण के दौरान इम्पोर्टेन्ट डाक्यूमेंट्स साइन करते समय सतर्क रहने की जरूरत होगी। आपको यात्रा की योजनाए खूब सोच-विचारकर बनानी चाहिए। कई बाधाओं से आपका साबका पड़ने का खतरा मंडराएगा। अपनी दिनचर्या से एक ब्रेक लेते हुए आपको यात्रा करने की आवश्यकता रहेगी। गणेशजी की सलाह है कि यदि हो सके तो इस अवधि में किसी प्रकार के लीगल ट्रांसक्शन्स से बचने की चेष्टा करें। क्या आप धन का संचय नहीं कर पा रहे हैं? तो हमारी सेवा धन प्राप्ति के लिए उपचारात्मक समाधान रिपोर्ट आपकी समस्त चिंताओं का रामबाण इलाज हो सकती है। इसे अजमाकर देखें?

मीन राशि
आप किसी ग्रुप से जुड़ जाना चाहेंगे। बुध के इस भ्रमण के दौरान आप अपने विचारों और भावनाओं को इनके साथ साझा कर सकते हैं। गणेशजी की यहां पर चेतावनी है कि आप अपने लिए ग्रुप का चयन खूब सावधानी से करें। काफी समय बाद पुराने दोस्तों से मिलकर पुराने दिनों की यादें ताजा कर सकते हैं। कार्यस्थल पर सभी के साथ अपने काम और फ्यूजर गोल यानी भविष्य के लक्ष्यों को लेकर बातें करने के लिए यह शानदार समय होगा। 2017 कैरियर रिपोर्ट के जरिये अपने करियर को सही दिशा की ओर ले जाएं।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
आकांक्षा झुनझुनवाला
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

Follow Us