https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मंगल का मकर राशि में प्रवेश, जानें क्या परिवर्तन लाएगा आपकी जिंदगी में !

मंगल का मकर राशि में प्रवेश, जानें क्या परिवर्तन लाएगा आपकी जिंदगी में !

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए ये पारगमन अत्यधिक अनुकूल रहेगा। गणेशजी कहते है कि ढेर सारी गतिविधियों से भरी अवधि रहने वाली है। अापके भीतर आत्मविश्वास और साहस की एक लहर होगी और आप उत्साह के साथ सभी लंबित कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। हालांकि, कार्यस्थल पर आपकी पोजीशन बढ़ेगी और साथ ही काम का प्रेशर भी। प्राप्त करें उपचारात्मक समाधान आप के कैरियर के लिए और दौड़ में आगे रहें। इस अवधि में आप बहुत सारी गतिविधियाें से घिरे रह सकते हैं। आपको महत्वपूर्ण कार्य साैंपे जा सकते है, जिन्हें अच्छे से संभालने पर आपको अच्छा लाभ मिलेगा। माता-पिता के साथ कुछ बहस होने की संभावना है। कार्यस्थल पर अत्यधिक व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार की बेहतर सार-संभाल करने में कठिनार्इयां महसूस करेंगे।

वृषभ राशि

इस अनुकूल अवधि के दौरान स्वः प्रयासों, इच्छा शक्ति, दृढ़ संकल्प और अनुशासन के कारण आप अपने भाग्य को उच्चतम स्तर तक ले जाने में सक्षम रहेंगे। आप व्यवहारिक निर्णय लेने में सक्षम होंगे एवं आपके कामकाज की सामान्य गति की भी बढ़ने की संभावना है। लंबी दूरी की यात्रा की योजना बनाने के लिए ये अच्छी अवधि होगी। आप और आपके पिता के बीच कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं तथा भार्इ बहिनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। आपको ससुराल पक्ष से भी कुछ सहायता प्राप्त होती दिखाई पड़ रही है।

मिथुन राशि

गणेशजी आपको सलाह देते है कि अपने स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखें। ससुराल पक्ष के लोगों से कुछ मनमुटाव होने की संभावना है, एेसे में किसी भी तरह की मुश्किल स्थिति को चतुरार्इ के साथ संभालने की कोशिश करें। संयुक्त धन और साझा संसाधनों से जुड़े मामलों में कुछ झगड़े हो सकते हैं। हालांकि, प्रॉपर्टी या विरासत को लेकर कोर्इ कानूनी लड़ार्इ चल रही है, तो उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है।

कर्क राशि

गणेशजी को लगता है कि आने वाले दिनों में काफी उज्जवल और सक्रिय सामाजिक जिंदगी रहने वाली है। इस समय बहुत सारे सामाजिक कार्यक्रम, घटनाएं और मुलाकातें आपको व्यस्त रखेगी। आपको अपने साथी या बिजनेस साझेदार के साथ किसी भी प्रकार के टकराव से बचने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, दूसरों को समझाने-मनाने के पीछे अपना समय बर्बाद मत करें, बल्कि अपनी उर्जा का इस्तेमाल किसी उपयोगी जगह करें। आप कार्यस्थल पर अधिक तेजी और कुशलतापूर्वक कार्य करने में सक्षम होंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक बहुत सारी गतिविधियों में लिप्त रहेंगे। उनकी थाली में बहुत सारी चीजें होगी यानीकि उन्हें बहुत कुछ करने को मिलेगा और वे कार्यों में अत्यधिक व्यस्त रहने वाले हैं। मंगल ग्रह के आक्रामक प्रभाव के कारण आप एक जुझारू अंदाज में होंगे और चुनौतियों का सामना करने में जरा भी हिचक नहीं करेंगे। ये समय आपके प्रतिद्वंद्वियों और दुश्मनों के लिए कठिन हो सकता है क्यूंकि आप उनके दुस्साहस को किसी भी तरह से हल्के में लेने के मूड में नहीं होंगे। गणेशजी कहते है कि अपनी बाॅडी को शेप में रखने के लिए योगा क्लास या जिम जाने का ये उपयुक्त समय होगा।

कन्या राशि

आपके अपने बच्चों की दिनचर्या और उनकी शिक्षा के प्रबंधन को लेकर चितिंत रहने की संभावना है। उपयुक्त स्कूल का चयन और मूल्य के अनुसार शिक्षण का मिलना आपके तनाव को बढ़ा सकता है। वे लोग जो खेल से जुड़े है वे इस अवधि में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। अगर आप एक रचनात्मक व्यक्ति हैं, ताे ये चरण बहुत फलदायी होगा और जिंदगी की राह में आपको कर्इ नए अवसर होंगे। इसके अलावा, आपको हर दिन कुछ नया सीखने की चाहत होगी।

तुला राशि

गणेशजी कहते है कि तुला राशि के जातकों के लिए आने वाला समय काफी अनुकूल होगा। आप को धन प्राप्त करने के नए अवसर मिल सकते है। आप विलासिता पर पैसे उड़ा सकते है और अपने घर में आकर्षक सामान सजा सकते हैं। अगर आप अपने घर के नवीनीकरण करना या वाहन को फिर से चमकाने चाहते हैं तो ये समय उपयुक्त है। कार्यस्थल पर जोर-शोर से काम होने की यह अवधि होगी।

वृश्चिक राशि

आप पहले से अधिक आत्मविश्वासी और ऊर्जावान होंगे। आपके दिमाग में बहुत सारे नए विचार होंगे। आपको अपने दोस्तों के साथ अानंददायी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आपको अपने भार्इ- बहिनों के साथ बातचीत के दौरान व्यवहार-कुशल बनना होगा। अपनी योग्यता के दम पर कार्यस्थल के लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे।

धनु राशि

आपको आकस्मिक धन लाभ मिलने की संभावना है। आप चतुरार्इ से वित्तीय योजना बनाने में सक्षम होंगे। लेकिन अगर आपने अपनी बचत पर ध्यान नहीं दिया, तो आपको अपने परिजनों के साथ समस्याएं हो सकती हैं। आपकी आक्रामकता आपकी बोली में प्रतिबिंबित हो सकती है, एेसे में कोर्इ भी बात बोलने से पहले सोचें, अन्यथा आपकी बोली दूसरे को चोट पहुंचा सकती है।

मकर राशि

यह समय जिम जाने और स्वस्थ दिनचर्या शुरू करने के अद्भुत है। फिटनेस पाने की उमंग रखने वाले लोगों को अपनी बाॅडी शेप में करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। गणेशजी मानते हैं कि आने वाले दिनों में बहुत सारे सकारात्मक घटनाक्रम होंगे, लेकिन आपको अपनी उत्तेजना को नियंत्रित करना होगा। अपनी आशंका का समाधान पाने के लिए कोई भी सवाल पूछें। गणेशजी की सलाह है कि जीवनसाथी और बिजनेस पाटर्नर से व्यवहार के दाैरान और अधिक विनम्र होने का प्रयास करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए गणेशजी खर्चे बढ़ने के संकेत दे रहे हैं। आप की नौकरी या व्यवसाय चिंता मुख्य चिंता का विषय रह सकता है। इस समय आप अक्सर लंबी दूरी की यात्राएं करेंगे, जाे ज्यादातर आपके कैरियर से जुड़ी हाेगी। इन यात्राओं के दौरान आप नए अवसर प्राप्त कर सकते हैं, एेसे में उन्हें प्राप्त करने के लिए सतर्क रहें।

मीन राशि

गणेशजी के अनुसार, आने वाले दिनों में आपकाे भाग्य का मजबूत सहयोग मिलेगा। आपको त्वरित वित्तीय लाभ मिलेंगे और पूर्व में किए गए प्रयास आपको अब बेहतर परिणाम देंगे। आप अपने दोस्तों के साथ किसी सुखद पिकनिक पर जा सकते हैं। नए-नए लोगों से आपकी मुलाकाते होंगी और आप किसी नए ग्रुप के साथ भी जुड़ेंगे। अतीत में किए गए निवेश आपको यथोचित रिटर्न दे सकते हैं।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us