True Love: जानिए वे कौन सी राशि हैं जो दे सकते हैं आपको सच्चा प्यार

True Love

क्या आपका पार्टनर है सच्चा प्यार करने वाला, जानिए राशि से उनकी यह खूबी

जब हम किसी से प्यार करते हैं, तो हमें उम्मीद रहती है कि हमारा पार्टनर भी हमें उतना ही प्यार करें। प्यार पाना या प्यार देना एक खूबसूरत अहसास है, लेकिन वफादारी का पैमाना क्या है। अक्सर लोग मानते हैं कि पार्टनर का उनके बहुत प्यार करना और उनके साथ हमेशा खड़े रहना, वफादारी है। जीवन के हर मोड़ पर उनका पार्टनर उनके साथ रहें। कभी-कभी यह संभव नहीं हो पाता और रिश्तों में कड़वाहट घूलने लगती है। एस्ट्रोलॉजी ने हमेशा इस मामले में हमारी हेल्प की है। हम आपको बता रहे हैं प्रेम राशिफल के अंतर्गत एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से ऐसी कौन सी राशियां है, जो प्यार में सबसे ज्यादा लॉयल है-

कर्क – बेहद लॉयल होते हैं

कर्क राशि के लोग बेहद लॉयल माने जाते हैं। हालांकि इस राशि के लॉर्ड मून हैं, जिससे कर्क का मूड लगातार स्विंग होता रहता है। फिर भी यदि कर्क राशि के लोग किसी रिश्ते में बंधते हैं, तो उसे दिल से निभाते हैं। पूरी 12 राशियों में कर्क राशि के लोग सबसे ज्यादा भावुक होते हैं। वे अपनों का ध्यान रखने के लिए तन-मन एक कर देते हैं। यहीं नहीं, वे अपने पार्टनर की किसी भी मांग को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक मेहनत कर सकते हैं। यदि आपके पार्टनर कर्क राशि के हैं, तो आपके लिए यह सबसे भाग्यशाली होने वाली बात है।

वृश्चिक – पार्टनर के लिए बेहद सेंसेटिव

वृश्चिक राशि के लोग बेहद जिद्दी होते हैं। इस राशि के लॉर्ड मंगल है। जो एनर्जी से भरपूर हैं। वृश्चिक राशि के लोग भी एनर्जी से भरपूर होते हैं और बात-बात पर गुस्सा होते हैं, लेकिन जब बात अपने प्यार की हो, तो उनके जैसा वफादार मिलना मुश्किल होता है। वे अपने पार्टनर के लिए बेहद संवेदनशील होते हैं। वे कभी भी अपने पार्टनर को किसी ओर के लिए धोखा नहीं देते हैं। जरूरत पड़ने पर वे पार्टनर की सुरक्षा के लिए किसी से भीड़ भी सकते हैं। यदि आपके पार्टनर वृश्चिक राशि के हैं, तो आप खुश हो सकते हैं। हालांकि एक बात का आपको विशेष ध्यान रखना होगा। वृश्चिक राशि के लोग बहुत जल्दी किसी से ईर्ष्या करने लग सकते हैं। यदि आपने अपने पार्टनर के सामने किसी ओर से बात भी की है, तो उनका मूड खराब हो सकता है।

वृषभ – पार्टनर को पूरी सिक्योरिटी देते हैं

वृषभ राशि के लोग दिखते भले ही कठोर स्वभाव के हो, लेकिन उनके अंदर एक रोमांटिक दिल धड़कता रहता है। वृषभ राशि के लॉर्ड शुक्र हैं, जो रोमांस और प्रेम का कारक ग्रह माना जाता है। ऊपर से वृषभ का नेचर स्टेबल है। मतलब एक बार वे किसी से प्यार में पड़े तो फिर जिंदगी उसी के होना चाहते हैं। हालांकि वृषभ राशि के लोगों को प्यार करना और प्यार पाना इतना आसान नहीं है। वे बहुत सिलेक्टिव होते हैं। एकदम से ना तो किसी से दोस्ती करते हैं और ना ही किसी के लिए कोई परसेप्शन क्रिएट करते हैं। मतलब आपके पार्टनर वृषभ राशि के हैं, तो आपके लिए सोने पर सुहागा वाली स्थिति है। वृषभ राशि के आपके पार्टनर आपको सभी तरह तरह से सुरक्षित रखेंगे। वे आपकी सुंदरता की हमेशा तारीफ करते रहेंगे।

मकर- शिद्दत से करते हैं प्यार

के लॉर्ड शनि है, जो उन्हें बेहद मेहनती बनाता है। अक्सर के लोग अपनी ज्यादातर एनर्जी बिजनेस या जॉब में लगा देते हैं। ऐसे में उनके पास थोड़ा भी समय होता है, तो वे सच्चे प्यार की तलाश में उसे लगाते हैं। जब वे उसे पाते हैं, तो वे भी पूरे दिल से उसे निभाते हैं। से जुड़े लोग अपने पार्टनर को शायद ही धोखा देते हों। वे भी स्थिर प्रकृति के लोग होते हैं। यदि रिश्ता कमजोर होने लगता है या टूटने लगता है, तो मकर उसे फिर से जोड़ने का प्रयास करते हैं।  वे बहुत सहनशील होते हैं, इसलिए अक्सर पार्टनर की गलतियों को नजरअंदाज करते रहते हैं। हालांकि कभी-कभी इनके धैर्य की एक सीमा भी हो जाती है। तो क्या आपके पार्टनर मकर राशि के हैं, तो यह भी आपके लिए खुश होने वाली बात ही है। आपको भी अपने पार्टनर को उसी शिद्दत से प्यार करना चाहिए, जिससे वे आपको कर रहे हैं।

यदि आपके पार्टनर इनमें से किसी भी राशि के नहीं है, तो भी आपको निराश होने की जरूरत नहीं होती है। दूसरी राशि के लोग लॉयल नहीं होते हैं, ऐसा हम कतई नहीं कह रहे हैं। कई बार परिस्थितियों या गलतफहमी के कारण कोई रिश्ता कमजोर हो सकता है। हमें चाहिए कि बैठकर हम उस गलतफहमी को दूर करें और फिर से अपने रिश्ते को मजबूत करें।

श्री गणेशाय नम:
गणेशास्पीक्स डॉट कॉम/हिंदी

Rashifal 2021: जानिए कौन सी राशि के लोग 2021 में ज्यादा पैसा बचा पाएंगे

25 Dec 2020

View All blogs

Follow Us