विवाद के बाद भी फिल्म 'एे दिल है मुश्किल' दिलों को छूने में रहेगी सफल - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

विवाद के बाद भी फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’ दिलों को छूने में रहेगी सफल

विवाद के बाद भी फिल्म 'एे दिल है मुश्किल' दिलों को छूने में रहेगी सफल

आज ही हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषों से हैण्ड रिटेन जन्मपत्री प्राप्त करें। बाॅलीवुड में फेस्टिवल सीजन को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है आैर यही कारण है कि बड़े बैनर आैर नामी अभिनेताओं की फिल्मों की रिलीज डेट फेस्टिवल सीजन में ही रिलीज होती है। ताकि दर्शकों के त्यौहार का मजा दुगुना हो सके आैर फिल्म भी अच्छी कमार्इ कर सकें। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस दीवाली पर करण जौहर अपनी रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’ लेकर आ रहे हैं। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें चाॅकलेटी बाॅय रणवीर कपूर एेश्वर्या राय के साथ रोमेंस करते नजर आ रहे हैं। फिल्म में अनुष्का शर्मा भी मुख्य किरदार में है। इन तीनों कलाकारों की हाॅट केमेस्ट्री जहां फिल्म के प्रति रूचि आैर अाकर्षण बढ़ा रही है, वहीं दूसरी आेर फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की मौजूदगी सुर्खियाें में बनी हुर्इ है आैर इस कारण फिल्म पर विवाद के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल ऊरी हमले के बाद भारत-पाक सीमा पर बढ़ते तनाव के बाद देशभर में पाक कलाकारों का विरोध हो रहा है। विभिन्न हिन्दू संगठनों ने इस फिल्म में फवाद खान का राेल रिप्लेस ना करने पर फिल्म की रिलीज पर अटकलें लगाने की चेतावनी भी दी है। एेसे में करण जौहर अपनी इस फिल्म को लेकर मुश्किलों में पड़ गए है। हालांकि,फिल्म का ट्रेलर ये बयां करता है कि ये फिल्म बाॅलीवुड में बड़ी गेम चेंजर साबित होगी। लेकिन सितारें फिल्म के समग्र भाग्य के बारे में क्या कहते है? क्या ये शानदार ब्लाॅकबस्टर फिल्म साबित हो पाएगी या फिर विवाद फिल्म की किस्मत पर ग्रहण लगा देंगे? आइए जानते है गणेशजी ने इस बारे में क्या भविष्यवाणी की है।

‘एे दिल है मुश्किल’
रिलीज की तारीखः 26 अक्टूबर 2016

बाॅलीवुड के प्रमुख क्षेत्राें में फिल्म रिलीज की कुंडली
kundali

‘एे दिल है मुश्किल’ की ज्योतिषीय विशेषताएं
ग्यारहवां भाव जो कि लाभ का भाव है उसमें गजकेसरी योग बन रहा है जिससे फिल्म द्वारा अच्छा व्यापार करने की संभावनाएं हैं।गणेशजी की मानें तो फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’ जिस समय रिलीज होगी, तब लग्न में शुक्र आैर शनि की नियुक्ति रहेगी। राहु दसवें भाव (सफलता का भाव ) में स्थित है और दसवें भाव का स्वामी – सूर्य बारहवें भाव ( दूरस्थ स्थानों , विदेशी जमीन) में स्थापित है, जिसकी युति आठवें भाव के स्वामी (अनिश्चित आैर आकस्मिक लाभ) बुध के साथ हो रही है। दूसरे भाव(आर्थिक) और पंचम(प्रदर्शन) भाव का स्वामी गुरू ग्यारहवें स्थान(लाभ स्थान) में नौवें भाव(भाग्य स्थान) के स्वामी चंद्र के साथ स्थित है जो एक प्रकार का गज केसरी योग बनाता है।

रणबीर, एेश्वर्या,अनुष्का स्टारर ये फिल्म रिलीज के दो सप्ताह के बाद बेहतर प्रतिक्रिया का आनंद उठा सकती है।
ये पहलू दर्शाता है कि फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’की आेपनिंग इतनी अच्छी नहीं होगी, लगभग तीसरे दिन फिल्म अपनी रफ्तार पकड़ेगी आैर तब से वो सफलता के राह की आेर अग्रसर हाे सकती है। फिल्म रिलीज का दूसरा सप्ताह समग्र व्यापार की संभावनाआें के लिए अपेक्षाकृत बेहतर हो सकता है। इसके अलावा सितारे ये भी संकेत दे रहे है पहले दो दिनों में आैर सातवें दिन ये फिल्म सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं करेगी। यानि ये दिन कमार्इ के लिहाज से काफी सुस्त रहेंगे।

‘एे दिल है मुश्किल’ के एक बड़े पैमाने पर लोगों का मनोरंजन नहीं कर सकेंगी, लेकिन एक खास दर्शक वर्ग को यह काफी पसंद आ सकती है।
चूंकि गुरू आैर चंद्र की ग्यारवें भाव (धन भाव) में युति हो रही है, जो अत्यधिक अनुकूल गजकेसरी योग बना रहे है, एेसे में फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’की अच्छी कमार्इ करने की संभावना ज्यादा है। वहीं, परफोमेंस की बात करें तो गणेशजी बताते है शुक्र की शनि के साथ युति दर्शाती है कि कलाकारों द्वारा किए गए गंभीर परफोमेंस की दर्शकों द्वारा तारीफ की जा सकती है। गुरू- जो कि प्रदर्शन के पांचवें भाव का स्वामी है, वो ग्यारवें भाव में अच्छी स्थिति में विराजमान है, जो दर्शाता है कि अगले वर्ष ये फिल्म कुछ पुरस्कारों के लिए नामित हो सकती है। क्या आप अपनी लव लाइफ में कुछ मुश्किलाेें का सामना कर रहे है? आपके आैर आपके साथी के बीच चीजें गलत जा रही है ? तो ये समय कुछ कदम उठाने का आैर अपने बंधन को सुधारने का है। आपकी व्यक्तिगत रिपोर्ट व्यक्तिगत समाधान प्रेम के लिए आॅर्डर करें।

फिल्म को लेकर कुछ विवाद उपजने की आशंका नजर अा रही हैं, जो कि फिल्म रिलीज के बाद भी जारी रह सकते हैं।
मुख्य कलाकारों की परफोर्मेंस के अलावा, फिल्म के डायरेक्शन, सिनेमेटोग्राफी, संगीत आैर परिधान भी फिल्म में देखने लायक रहेंगे। गणेशजी स्क्रीनप्ले को दूसरा स्थान देंगे, जबकि डायलाॅग को तीसरा। एेसा नहीं कि डायलाॅग कम रोचक होंगे, लेकिन कलाकारों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव हो सकता है।

विदेशों में भी फिल्म द्वारा शीघ्र लाभ के साथ ही अच्छी कमाई और काफी उच्च सफलता के साथ अच्छे प्रदर्शन की संभावनाएं नजर आ रही हैं।
गणेशजी मानते है कि दसवें आैर ग्यारवें भाव का स्वामी बारहवें भाव में स्थित है जिससे यह फिल्म विदेशों में अच्छा कारोबार करेगी। यहां पहले दिन से फिल्म अच्छी कमार्इ करने लगेगी, जिससे फिल्म के कलाकारों द्वारा फिल्म में कुछ जगहों पर किए गए असंतोषजनक प्रदर्शन की भी क्षतिपूर्ति हो सकेंगी।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी एवं आदित्य सांर्इ
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

क्या जीवन के कुछ क्षेत्रों को लेकर आप किसी सोच-विचार में डूबे हैं? दिल पर अब इतना बोझ डालने की जरूरत नहीं! अनुभवी ज्योतिषों से मार्गदर्शन व प्रभावी समाधान पाने के लिए आज ही हमारी सेवा हमारे ज्योतिषी से बात कीजिएका लाभ उठाएं।

Follow Us