होम » वार्षिक – प्रेम और संबंध राशिफल » सिंह राशि का वार्षिक प्रेम और संबंध राशिफल

सिंह राशि का वार्षिक प्रेम और संबंध राशिफल

Libra

सिह वार्षिक

2024

आप अपने प्रेम संबंध में वर्ष की शुरुआत में थोड़ा असहज महसूस करेंगे। आप दोनों के बीच गुस्से में झगड़ा और लड़ाई की संभावना बन सकती है इसलिए एक दूसरे से अच्छी समझदारी दिखाते हुए बातचीत करें। धीरे धीरे जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ेगा समस्याएं कम होने लगेंगी और आप एक दूसरे के दिल के निकट आ जाएंगे। इस साल आप अपने प्रिय के साथ मंदिरों और धार्मिक स्थानों के बहुत चक्कर लगाएंगे और कुछ लंबी ट्रिप्स पर भी जाएंगे। एक दूसरे को पर्याप्त समय देंगे और रिश्ते को खूबसूरत अंदाज में जिएंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे। आप और आपके जीवनसाथी के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। आप एक दूसरे का सहारा बनेंगे और एक दूसरे को अच्छा सपोर्ट देंगे। ससुराल से आपको अच्छा बेनिफिट मिल सकता है।.

वार्षिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

सेहत के पैरामीटर पर देखें तो यह साल आपके लिए मध्यम रहने वाला है। साल की शुरुआत में पेट में गर्मी और पेट से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। प्रेग्नेंट लेडीज को भी कुछ शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है। राहु के आठवें घर में होने से अचानक से कुछ ऐसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिन्हें आसानी से पकड़ा ना जा सके लेकिन धीरे-धीरे डायग्नोज होने के बाद वो ठीक हो सकती हैं। सितंबर से लेकर दिसंबर के बीच सेहत में सुधार होगा। इस साल आपको अपने खान-पान के साथ-साथ अपने रूटीन पर भी ध्यान देना होगा। एक अच्छा रूटीन ही आपको बीमारियों से बचा सकता है, नहीं तो आप परेशान रहेंगे। अच्छी नींद लेने से आपको फायदा होगा।

और पढ़ें

वित्तीय रूप से यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। इनकम बहुत बढ़िया होगी लेकिन दूसरे भाव में केतु और आठवें भाव में राहु की उपस्थिति होने के कारण आर्थिक हानि के योग भी बनेंगे। आर्थिक जोखिम लेने से पहले दस बार आपको सोचना चाहिए। अगर आप शेयर मार्केट, लॉटरी, सट्टेबाजी में काम करते हैं तो थोड़ी सावधानी रखें क्योंकि अचानक से धन हानि भी हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों की इनकम बढ़ने से आपकी सैलरी इनक्रीस होगी। आपकी पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी और बिजनेस करने वालों को बिजनेस एक्सपेंशन का बेनिफिट मिलेगा और आपकी इनकम अच्छी रहेगी। आप कुछ बैंक बैलेंस भी वर्ष के अंतिम महीनों में जोड़ पाएंगे।

और पढ़ें

नौकरी पेशा लोगों के लिए वर्ष की शुरुआत शानदार रहेगी। आप अपने काम के माहिर रहेंगे। आपके काम को लोग पसंद करेंगे और इसीलिए आपको मुंह मांगी तनख्वाह पर नई जॉब ऑफर हो सकती है जिसे ज्वाइन करने से आपका लिविंग स्टैंडर्ड बढ़िया हो जाएगा। आप अपने बॉस के भी क्लोज रहेंगे जो आपको समय-समय पर सपोर्ट करेंगे और इससे आपको नौकरी में अच्छा काम करने का मौका मिलेगा। अप्रैल और मई में जॉब चेंज भी हो सकता है। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह साल बहुत अच्छा है। आपका ओवरसीज बिजनेस भी बढ़ेगा और यदि आप सेल्फ एंप्लॉयड हैं तो इस साल आपका काम बहुत ज्यादा तेजी से फैलेगा। माउथ पब्लिसिटी आपके काम को और भी ज्यादा बढ़ाएगी और इससे आप बहुत खुश रहेंगे क्योंकि आप की ग्रोथ होगी।

और पढ़ें

स्टूडेंट्स के लिए साल की शुरुआत कुछ कमजोर रहने वाली है। आपका ध्यान पढ़ाई से हटने लगेगा क्योंकि आप मानसिक रूप से थोड़ा गर्म मिजाज महसूस करेंगे और आपके अंदर गुस्सा बढ़ेगा। आप जल्दी इरिटेट हो जाएंगे। आप सब्जेक्ट पर ध्यान देने की बजाय उसे रटना ज्यादा पसंद करेंगे जिससे आपको वह परेशानी देगा लेकिन अप्रैल के बाद से आपको शिक्षा में अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे। कंपटीशन में सक्सेस भी मिल सकती है। हायर एजुकेशन के लिए यह साल बहुत अच्छा रहेगा। आप एक बड़ी अचीवमेंट प्राप्त कर सकते हैं जिससे आपको और परिवार का नाम और आपके इंस्टिट्यूशन का नाम हो सकता है। आपके मेंटर आपकी बहुत मदद करेंगे।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services