कुक्कुट – सर्प

कुक्कुट पुरुष + सर्प स्त्री

यह एक समृद्ध जोड़ी होगी। पुरुष हंसमुख और निडर है और स्त्री के जीवन के प्रति गंभीर नजरिये में जान डालेगा और उसका उत्साह बढ़ाएगा। दोनों समझदार हैं लेकिन उनके अजीब अलग अलग तरीके हैं। स्त्री शांत, आत्मविश्लेषी और सुनियोजित है जबकि पुरुष अति उत्साही और अदम्य आशावाद है। यह जोड़ी प्रत्येक को दूसरे की कमजोरियों को रोकने और रिश्ते को संतुलित बनाने का मौका प्रदान करता है।

सर्प पुरुष + कुक्कुट स्त्री

दोनों बुद्धिमान, धूर्त और प्रदर्शन उन्मुख हैं और वे धन और पद को प्राथमिकता देंगे। स्त्री सक्षम गृहिणी है, जबकि पुरुष उनके वित्तीय मामलों में दिमाग लगता। वे शक्ति और प्रतिष्ठा के अपने भौतिकवादी सपनों को बाटेंगे। स्त्री के अनियमित तरीकों को बर्दाश्त करने में पुरुष काफी परिपक्व हैं। स्त्री इस बात से खुश है कि पुरुष उसे अपने जीवन को आंशिक रूप से चलाने की सुविधा देता है। दोनों उपयोगी होंगे और वे एक मजबूत बौद्धिक और आध्यात्मिक संबंध बनाएंगे।

 

 

चीनी अनुकूलता

TO

Rat-Rat अनुकूलता

Rat पति और Rat पत्नी

Born under the same animal sign, these two possess similar traits. However, they may fail to see eye to eye sometimes, especially if one of them is a bit too much for the other. For example

Read More..

सारी चीनी राशियां

मूषक

गणेशजी का कहना है कि आक्रामक होने के बावजूद आप आकर्षक, महत्वाकांक्षी और आशा से भरपूर हैं। शांत बैठने वाले लोगों में आप नहीं हैं। अपने मूड के मुताबिक स्वंय को विभिन्न कार्यों में व्यस्त रखेगें

वराह

वराह सभी राशियों में सबसे ज्यादा सच्चे होते हैं। आप प्रेममय और दूसरों का ख्याल रखने वाले हैं। आपके कई दोस्त हैं । आप स्नेहमय, उदार और संवेदी हैं। अपनी ह्दय की खुबसूरती के कारण आप अपने दोस्तों में काफी लोकप्रिय हैं।

ड्रैगन

आप उर्जा और उत्साह से भरे हुए हैं। सत्ता के आप भूखे नहीं हैं लेकिन दूसरों से सम्मान प्राप्त करते हैं। जिस तरह से लोगों के साथ आप संवाद करते हैं वह आपकी गरिमा को चित्रित करता है। लोगों के बीच आपकी सर्वश्रेष्ठता बाहर आती है तथा आपकी मौलिकता निखर उठती है।

वानर

Extremely clever, jovial, flexible and extraordinarily creative are all those born during a Monkey year. They may surprise you with their presence of mind, sharp observations and intellectual discussions.

कुक्कुट

मुर्गा बहुत ही स्पष्टवादी, बुद्धिमान तथा शिक्षित होते हैं। आप बेहतरीन निरीक्षक / दर्शक, अच्छे दार्शनिक तथा विचारक भी हैं। आपके पास काफी रोचक तथा आत्मविश्वास से भरा ध्यानाकर्षक व्यक्तित्व हैं तथा आपकी उपस्थिति काफी प्रभावशाली साबित होती है।

भेड़

बेहद रचानात्मक, कलात्मक, प्रतिभाशाली और आकर्षक हैं। आप अपनी शांति से प्रेम करते हैं तथा तनाव मुक्त हैं। नाजुक तथा अति संवेदनशील, आप स्वयं को काफी शांत दिखाते हैं लेकिन वास्तविकता में आप काफी असुरक्षित है,…

सर्प

समझदार और बुद्धिमान यह आपके व्यक्तित्व को अधिक आकर्षक बनाता है। जीतने की यह कला आपको बेहद लोकप्रिय बनाती है। आप दूसरों को काफी आसानी से आकर्षित तथा प्रभावित करते हैं। एक गहरे विचारक, आप हमेशा नई संभावनाओं के लिए अपने विकल्पों को स्वतंत्र रखते हैं।

बाघ

गणेशजी आपको जन्मजात नेता के रुप में संबोधित करते हैं। हाजिरजवाब और साहसी, आप अपने काम और उसके परिणाम के बारे में जानते हैं। ऊर्जा से भरे हुए तथा पूरी तरह से स्वतंत्र, यह आपको अधिक प्रभावशाली बनाता है।

श्वान

आप दयालु, सच्चे, ईमानदार तथा निष्कपट हैं । श्वान आमतौर पर लोकोपकारी होते हैं तथा सभी के द्वारा पसंद किए जाते हैं। आप परंपरा का सम्मान करते हैं तथा रुढ़िवादी होते हैं। किसी से कुछ पाने की इच्छा के बिना आप उनकी मदद करते हैं।

बैल

आप एक माननीय / प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं । गणेशजी का दावा है कि एक दोस्त तथा मददगार के रुप में आप भरोसापात्र हैं। काफी जिम्मेदार व्यक्ति, आपको जवाबदेही तथा स्थिरता का सौभाग्य प्राप्त है। आप साहसी हैं लेकिन अपने विचारों के मामले में जरा जिद्दी ।

शशक

गणेशजी आपकी कलात्मक प्रकृति के लिए आपकी मृदुता तथा कोमलता को जिम्मेदार बताते हैं। सामान्यतः आप अपने परिवार तथा दोस्तों से प्यार पाते हैं। क्योंकि आप काफी संवेदनशील हैं जिसके कारण आप काफी असुरक्षित महसूस करते हैं…

अश्व

सक्रिय, विश्लेषण करने वाले तथा उत्साही हैं । आप आत्मविश्वासी तथा असाधारण प्रेम को जानते हैं , खासकर तब जब यह मानसिक गतिविधियों के लिए आता है। आकर्षक. हसमुख तथा ख्याल रखने वाला, आपको लोगों के आकर्षण का केन्द्र बनाना पसंद है और…

स्टार गाइड

दैनिक गाइड

संभावित घटनाओं का संकलन, प्रति घंटा मार्गदर्शन, सटीक समय-सीमा और क्या करें और क्या न करें

लाइफ मीटर

जानिए अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के विभिन्न पहलुओं का प्रतिशत

अनुकूलता

जानिए दूसरों से आपकी तरंगे कितनी मेल खाती है