https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

ज्योतिष के झरोखे सेः युवी-हेजल की शादीशुदा जिंदगी

ज्योतिष के झरोखे सेः युवी-हेजल की शादीशुदा जिंदगी

इस बात को नहीं नकारा जा सकता कि क्रिकेटर युवराज सिंह और एक्ट्रेस हेजल कीच की जोड़ी अदभुत आैर प्यारी है। अपनी शादी की चर्चा आैर शानदार पिक्चर्स को लेकर दोनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। इस लेख में, गणेशजी ने इस नवविवाहित जोड़े के सितारों का विश्लेषण करने के बाद इनकी शादीशुदा जिंदगी को लेकर भविष्यवाणियां की है। युवराज और हेजल की कुंडली को देखने के बात ये बात सामने आर्इ कि शादी के बाद ये एक-साथ अच्छी जिंदगी बिताएंगे। लेकिन कुछ ग्रहों के विन्यास के कारण इन्हें कुछ मसलों का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैंः-
kundali

युवराज सिंह
जन्म दिन 12 दिसंबर, 1981
जन्म समय: उपलब्ध नहीं
जन्म स्थानः चंडीगढ़, पंजाब, भारत

हेजल कीचजन्म दिनः 28फरवरी, 1981जन्म समय: उपलब्ध नहींजन्मस्थान: एसेक्स, यूके, भारत

शादीशुदा जिंदगी कैसी होगी?क्रिकेट के सुपरस्टार युवराज सिंह और मॉडल हेजल कीच दोनों की सूर्य कुंडली का अवलोकन करने पर गणेशजी को ज्ञात होता है कि दोनों के जन्म समय में मकर राशि में शुक्र विद्यमान था। ग्रहों की यह स्थिति दर्शाती है कि दोनों ही एक दूसरे के सामाजिक आैर पेशेवर स्तर को लेकर खुश रहेंगे। शुक्र का मकर राशि में होना प्यार के प्रति स्थिर आैर गंभीर दृष्टिकोण का संकेत देता है। इन दोनों के बीच मजबूत बंधन होगा। ये अपने रिश्ते से संबंधित मामलों को बहुत समझदारी से संभालेंगे। एक-दूसरे की जरूरतों को समझने में थोड़ा और समय लेंगे। समय के साथ-साथ इनके बीच प्रेम बढ़ेंगा और धीरे-धीरे ये रिश्तों की अहमियत को भी समझेंगे।

युवराज की कुंडली में शुक्र व केतु का संयोजन अौर हेजल की कुंडली में गुरू व राहु की युति इनके रिश्ते में कुछ बाधाएं उत्पन्न कर सकता है।

स्वभाव में कौन अधिक उग्र होगा?अन्य ग्रहों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, गणेशजी को लगता है कि युवराज हेजल को बहुत अधिक बिंदास पाएंगे। हेजल की कुंडली में मजबूत मंगल का होना यह बताता है कि वो बहुत स्पष्टवादी आैर किंचित आक्रामक भी होगी।

साथ ही पढ़ेंः ग्रहों के मस्त रहने से रणवीर भी बेफिक्र रहें ! …कहते हैं गणेशजी

शादी के बाद उनके कैरियर के संबंध में सितारों का संकेत?हेजल का शनि युवराज के सूर्य और मंगल को प्रभावित कर रहा है जिसे एक अनुकूल समीकरण नहीं कहा सकता। एेसे में युवराज हेजल में कुछ हद तक मनमौजी और दबंग होने का अनुभव कर सकते हैं। गणेशजी के मुताबिक कैरियर के संबंध में युवराज को कठिन निर्णय लेने होंगे। उन्हें अपनी कैरियर की प्राथमिकताओं को स्पष्ट रूप से निर्धारित करना होगा। हेजल अपने पति को लेकर काफी भावुक भी रहेंगी।

गुरू का आगामी पारगमन इस नवविवाहित जोड़े के लिए फायदेमंद साबित होगा। लेकिन, हेजल को कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

वैवाहिक जीवन में विघ्नकारक तत्वहैरी पॉटर की 3 फिल्मों में काम कर चुकी हेजल कीच की सूर्य कुंडली में गुरू आैर राहु की युति है। ग्रहों की यह युति रिश्ते और विश्वास के मामलों में समस्याओं का संकेत देती है जिससे बचने के लिए हेजल को बहुत सावधान आैर स्पष्ट रहना होगा। वहीं युवराज की कुंडली में शुक्र-केतु का संयोजन प्यार आैर आकस्मिक जटिलताओं के मामले में किसी प्रकार के असंतोष को दर्शाता है। इसलिए, किसी भी संभावित परेशानी के शुरू होने से पहले ही दोनों को जितना संभव हो सके स्पष्ट और समझदार बनने की कोशिश करनी होगी।

गणेशजी का संदेशगणेशजी के अनुसार, युवराज सिंह आैर हेजल कीच दोनों की अच्छी जोड़ी है। बहुत सारी अच्छी चीजें इनकी जिंदगी की राह में आने वाली हैं। यहां यह बात ध्यान देने योग्य है कि दोनों का जन्म सूर्य-बुध के संयोजन में हुआ है और इससे वे बौद्घिक रूप से विकसित होने में सक्षम होंगे। लेकिन कुछ नाजुक स्थितियों को मिलजुल कर सावधानी से संभालना होगा। बाकी सब कुछ अच्छा होगा।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
भावेश एन पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

क्या आप जानना चाहते हैं कि आप और आपके साथी की जोड़ी कैसी है? तो कुंडली मिलान रिपोर्ट का लाभ उठाएं और इसका जवाब मुफ्त में पाएं।

Follow Us