https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

आईपीएल 8 में युवराज सिंह को मिलेगा ग्रहों का सहारा, गणेशास्पीक्स

आईपीएल 8 में युवराज सिंह को मिलेगा ग्रहों का सहारा

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कीनिया के खिलाफ मैच खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, हालांकि, युवराज सिंह को इस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला जबकि उन्होंने अपने इस पहले मैच में चार ओवर फेंके एवं 16 रन दिए। इसके बाद युवराज सिंह को क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने खेलने का मौका मिला एवं इस मैच में युवराज सिंह मैन ऑफ़ द मैच घोषित किए गए। इसके बाद तो युवराज सिंह क्रिकेट जगत की दुनिया में छा गए एवं युवराज सिंह को सबसे अधिक लोकप्रियता उस समय मिली, जब युवराज सिंह ने 2007 आईसीसी विश्व ट्वेंटी 20 में जोरदार प्रदर्शन किया एवं इंग्लैंड की टीम के खिलाफ खेलते हुए छह गेंदों में छह छक्के मारे। इसके अलावा 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में युवराज सिंह को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। हालांकि, इस धमाकेदार बल्लेबाज को 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिला, जबकि आईपीएल मैचों के लिए उनकी बोली 16 करोड़ रुपये लगी, जो सबसे बड़ी बोली है एवं युवराज सिंह दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलेंगे एवं उनके प्रशंसक उनके खेल को देखने के लिए बेसब्र हैं। हर किसी के मन में सवाल है कि क्या युवराज सिंह अपने असली खेल का प्रदर्शन करेंगे – इस सवाल का उत्तर खोजने के लिए गणेशास्पीक्स के ज्योषितविद ने युवराज सिंह की कुंडली का अध्ययन किया। आओ जानें कि ग्रह क्या कहते हैं, इस क्रिकेट सितारे के संबंध में –

युवराज सिंह
12 दिसंबर 1981
09:30 (अपुष्ट)
चंडीगढ़

kundali

युवराज सिंह की कुंडली में गोचर का शनि वर्तमान में जन्म के सूर्य के ऊपर से बारहवें घर के बीच से गुजर रहा है। इसके अलावा गोचर का राहु जन्म के शनि एवं मंगल के ऊपर से दसवें घर के बीच से गुजर रहा है। भारत के महान बल्लेबाजों में शुमार युवराज सिंह के निरंतर ख़राब प्रदर्शन के लिए उपरोक्त ग्रह दशाओं को दोषी मान सकते हैं। इसके कारण ही युवराज सिंह को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई।

हालांकि, वर्तमान में गोचर का गुरू, जो कर्क राशि से गुजर रहा है, युवराज सिंह के जन्म के सूर्य एवं बुध पर दृष्टि डाल रहा है। इसके कारण युवराज सिंह को आईपीएल में जोरदार समर्थन मिला एवं उनकी बोली सबसे ऊंची लगी, जो युवराज को निराशा भरे माहौल से बाहर लेकर आएगी। हालांकि, आईपीएल में युवराज सिंह अपना असली खेल दिखाने में सफल पूर तरह नहीं होंगे।
किंतु, युवराज सिंह शनि की महादशा एवं शनि की भुक्ति के प्रभाव में चल रहे हैं। शनि उनकी कुंडली के दसवें भाव में शक्तिशाली मंगल के साथ युति में है। इसके अलावा शनि-शनि- केतु दशा भी चल रही है, इसके कारण आईपीएल के 8वें संस्करण में युवराज सिंह काफी हद तक अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।
इस बात की अधिक संभावनाएं हैं कि आईपीएल के 8वें संस्करण में युवराज सिंह धीरे धीरे लय पकड़ेंगे। युवराज की अपराजेय भावना, दृढ़ संकल्प और विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता उसे उभरने में मदद करेगी। इतना ही नहीं, युवराज सिंह कुछ मैचों में महत्वपूर्ण निभा सकते हैं, जो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए उल्लेखनीय मैच हो सकते हैं। ग्रहों की दशा बता रही है कि युवराज सिंह का खेल प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहेगा, अर्थात युवराज अपने प्रशंसकों को कभी खुश करेंगे तो कभी निराश।
किंतु, युवराज सिंह की उपस्थिति निश्चित रूप से उनकी टीम के लिए सकारात्मकता और उत्साहवर्धक साबित होगी एवं आगामी आईपीएल मुकाबलों में उसका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रह सकता है, विशेषकर हालिया मैचों की तुलना में।

गणेशजी की ओर से शुभेच्छाएं

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
तन्मय के ठक्कर
गणेशास्पीक्स डॉट कॉम टीम

Follow Us