गणेशजी की भविष्यवाणी, अजिंक्य रहाणे अगस्त से अक्टूबर 2017 के बीच बनाएंगे रिकाॅर्ड

गणेशजी की भविष्यवाणी, अजिंक्य रहाणे अगस्त से अक्टूबर 2017 के बीच बनाएंगे रिकाॅर्ड

अजिंक्य रहाणे का नाम उन भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल है जो शांत आैर रचनाबद्घ तरीके से खेलते है। हाल ही में धर्मशाला में हुर्इ भारत-आॅस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में बतौर कप्तान डेब्यू करते हुए उनका जीत के साथ अागाज हुआ।  इस सीरिज में वे एक अनुभवी कप्तान की तरह नजर आए। जबकि रहाणे ने वर्ष 2013 में सीमा गावस्कर ट्राॅफी में अपने टेस्ट कैरियर की शुरूआत की। जिसमें रहाणे द्वारा अच्छा प्रदर्शन ना करने पर आलोचकों ने उन्हें टेस्ट मैच में विफल करार दिया लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रहाणे पर भरोसा जताते हुए उसे एक आैर मौका दिया। आैर रहाणे ने बोर्ड की उम्मीदों पर खरा  उतरते हुए 2013-14 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए 209 रन बनाए। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखकर कर्इ लोगों ने इनकी तुलना राहुल द्रविड़ से की। तो आइए जानते है गणेशजी से कि आगामी वर्ष में रहाणे का प्रदर्शन कैसा रहेगाः

अजिंक्य रहाणे

जन्म-दिनांक : 6 जून 1988

जन्म-समयः अज्ञात

जन्म-स्थानः अश्वी केडी , महाराष्ट्र, भारत 

सूर्य कुंडली 

kundali

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा तैयार हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें 

रहाणे पर सितारों की कृपादृष्टि  

अजिंक्य रहाणे की सूर्य कुंडली पर गौर करें तो मंगल चंद्र के साथ बैठा है जो कि एक खिलाड़ी के लिए वरदान के समान है। ये उसे स्थिर, दृढ़ आैर उग्र खिलाड़ी बनाता है। साथ ही मंगल राहु के साथ विराजमान है, इसलिए उसके पास तीव्र आक्रमकता है, जो उन्हें किसी भी प्रतिद्वंदी पर विजय प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। चंद्र-मंगल अौर कुंभ में राहु उनकी कुंडली को मजबूत बनाते है। जिस तरह उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एक कप्तान के रूप में सफलता अर्जित की है, तो उससे हम ये उम्मीद कर सकते है कि ये उसके आत्मविश्वास को बढ़ावा देगा,जो उसे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

सितारे देते है बेहतर नेतृत्व क्षमता के संकेत 

रहाणे की कुंडली में राहु कैरियर में अनपेक्षित समस्याएं आैर असफलताएं लाने की क्षमता रखता है। जन्म के चंद्र से शुक्र बुध के साथ पांचवें भाव में विराजमान है जो कि उसे अच्छा एथेलिट बनाता है अौर जो उसमें बेहतरीन लचीलापन आैर सजगता दिखाता हैं। शनि की गुरू पर दृष्टि खेल के विभिन्न पहलुआें को समझने की उसकी विशिष्ट क्षमता को इंगित करता है। सूर्य वृषभ में है आैर मंगल इन पर दृष्टि डाल रहा है। इस कारण रहाणे में अच्छी नेतृत्व क्षमता भी है जो हाल में ही धर्मशाला में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुर्इ सीरिज में नजर आर्इ थी।  जिसके बाद उनका नाम उन कप्तानों की श्रेणी में आ गया जिन्होंने बतौर कप्तान डेब्यू करते हुए सीरिज पर कब्जा जमाया।

रहाणे आर्इपीएल में अच्छी शुरूआत करने में सक्षम नहीं होंगे 

आर्इपीएल के दौरान ग्रहों का प्रभाव संकेत देता है कि रहाणे सही संतुलन, स्ट्रोक में सटीकता आैर अच्छी संभावना के साथ बल्लेबाजी करेंगे। वे महत्वपूर्ण रनों का योगदान देंगे। हालांकि, रहाणे बड़े स्काेर के साथ शुरूआत करने में सक्षम नहीं हो सकते है आैर इसलिए स्थिरता एक समस्या हो सकती है। इसके बावजूद वे अपनी आर्इपीएल टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा बने रहेंगे।

क्या आप इस बारे में विस्तार से जानना चाहते है कि वर्ष 2017 में आपके लिए क्या संजोकर रखा हुआ है, तो खरीदें आप के जीवन की विस्तृत भविष्यवाणी रिपोर्ट

2017 जून मध्य के बाद परफोमेंस होगी शानदार  

2017 जून मध्य के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हम रहाणे की कुछ शानदार पारियां देख सकते है। साथ ही वर्ष के दूसरे भाग में वो अपनी शानदार परफोमेंस से टीम इंडिया को कर्इ महत्वपूर्ण मैच जीतने में मदद करेंगे।

2017 के अंतिम तीन महीनों में चोट का डर 

गणेशजी का पूर्वानुमान है कि वर्ष 2017 के अंतिम तीन महीनों में रहाणे चोट की आेर प्रवृत्त होंगे आैर इस समय उन्हें फिटनेस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है। अपनी डाइट आैर लाइफ स्टाइल पर ध्यान देने के साथ ही रहाणे को ये सुनिश्चित करना होगा कि वे आॅफ-फील्ड भी अच्छी एक्सरसाइज करेंगे आैर आॅन-फील्ड बहुत अधिक जोखिम नहीं लेंगे।

अगस्त आैर अक्टूबर 2017 के बीच बड़े रिकाॅर्ड बनाने की संभावना 

वर्ष 2017 रहाणे के लिए बहुत ही आत्मविश्लेषी वर्ष होने के संकेत देता है। ये सक्रिय क्रिकेट करियर के बीच कुछ ठहराव आैर प्रतिफल का समय होगा। रहाणे अगस्त आैर अक्टूबर 2017 के बीच अधिक रिकाॅर्डस बना सकते है। आगामी वर्ष में उनके कंधों पर आैर भी कर्इ सारी जिम्मेदारियां आएंगी।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित

तन्मय के. ठाकर

गणेशास्पीक्स टीम 

20 Apr 2017

View All blogs

Follow Us