https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

संजय दत्त पर गणेश की भविष्यवाणी, जानें कैसा रहेगा आगामी समय

संजय दत्त

अपने बिंदास कैरेक्टर आैर नायाब अभिनय से खास पहचान बनाने वाले संजय दत्त ने अपने फिल्मी कैरियर के दौरान कर्इ हिट फिल्में दी। गुजरे जमाने के कलाकार संजय दत्त आैर नरगिस दत्त के बेटे संजय फिल्म निर्माता भी है। संजू बाबा ने अपनी फिल्मी कैरियर में अब तक कर्इ पुरस्कार जीते। संजय दत्त ने 1971 में आर्इ फिल्म ‘रेशमा आैर शेरा’ से एक बाल कलाकार के रूप में रूपहले पर्दे पर प्रवेश किया, लेकिन उनको असली पहचान मिली दस साल बाद, जब वे पहली बार मुख्य अभिनेता के रूप में फिल्म राॅकी में नजर आए। अपने 35 सालों के कैरियर में संजू बाबा ने लगभग रोमांटिक, काॅमेडी आैर एक्शन से भरपूर हर तरह की फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने पाॅलिटिक्स आैर छोटे पर्दे पर भी भाग्य आजमाया। लेकिन 1993 में हुए मुंबर्इ ब्लास्ट की घटना का काला साया उनके पीछे लगा रहा। इस वजह से पिछले कुछ समय से उनकी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव आए। कानूनी मसलों ने उन्हें उलझाए रखा। लेकिन इन सबका असर उनकी परफोमेंस पर कभी नहीं पड़ा। तो आइए जानते है गणेशजी से कि वर्ष 2017-18 संजय दत्त के लिए कैसा रहेगा? क्या वे पेशेवर मोर्चे पर सफलता हासिल कर पाएंगे ?

संजय दत्त
जन्म-तारीख: 29 जुलार्इ 1959
जन्म-समयः उपलब्ध नहीं
जन्म-स्थान: मुंबर्इ, महाराष्ट्र, भारत

सूर्य कुंडली

kundali

हमारे विशेषज्ञों द्वारा तैयार अपनी हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें

ज्योतिषीय विश्लेषणः

एक अभिनेता आैर निर्माता के रूप में संजय दत्त का कैरियरः

संजय दत्त की सूर्य कुंडली का विश्लेषण करने के बाद ये बात सामने आती है कि शुक्र-मंगल के नवपंचम योग के कारण संजय दत्त एक्टिंग के फील्ड से संबद्घ है। इसके अलावा मंगल पिता के भाव का स्वामी है आैर शुक्र माता के भाव का स्वामी है। नौवें भाव का स्वामी गुरू आैर पहले भाव का स्वामी चंद्र केन्द्र में एक-दूसरे के विपरित है, इस कारण गजकेसरी योग बनाता है इस वजह से उन्हें ‘गोल्डन स्पून’ के साथ पैदा हुआ कहा जा सकता है। इसके परिणामस्वरूप, संजय दत्त सफल निर्माता बने है। इस वर्ष आपका कैरियर किस मुकाम पर पहुंचेगा ये जानने के लिए खरीदें 2017 कैरियर रिपोर्ट।

चुनौतीपूर्ण समय का कारण राहुः

शनि के छठें भाव में विराजमान होने के कारण कड़ी मेहनत के बाद संजू बाबा ने सफलता हासिल की। छठें भाव के स्वामी गुरू, अाठवें भाव के स्वामी शनि आैर बारहवें भाव के स्वामी बुध के प्रभाव के तहत वे राजनीति के क्षेत्र से भी जुड़े थे। इसके अलावा, सातवें भाव का स्वामी शनि की राहु पर दृष्टि पड़ने के कारण वे टाडा केस के तहत जेल गए थे। लेकिन नौवें भाव के स्वामी गुरू की चंद्र पर दृष्टि पड़ने के कारण वे जेल से रिहा हुए।

आइए जानते है संजय दत्त के लिए आगामी समय कैसा रहेगा?

कैरियर के लिए मुश्किल समयः

संजय दत्त की सूर्य कुंडली का विश्लेषण करने के बाद गणेशजी बताते है कि 29 जुलार्इ 2017 से 12 सितंबर 2017 तक नौवें भाव के स्वामी गुरू का गोचर संजय दत्त के लिए आैसत रहेगा। लेकिन संजय दत्त को अपने कैरियर में अत्यधिक सफलता 12 सितंबर 2017 से 12 अक्टूबर 2018 तक गुरू के तुला में गोचर के दौरान मिलेगी। इसके अलावा जब गुरू चंद्र से सातवें भाव से होकर गुजरेगा, तो उन्हें प्रसिद्घि भी मिलेगी। इसके अलावा, 29 जुलार्इ 2017 से 26 अक्टूबर 2017 तक शनि वृश्चिक राशि में आैर आठवें भाव में गोचर करेगा। नतीजतन, संजय दत्त को कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन इसका उन्हें बहुत कम लाभ मिलेगा।

वित्तीय आैर पेशेवर मोर्चे पर बाधाएंः

26 अक्टूबर 2017 के बाद जब शनि धनु राशि में गोचर करेगा तब संजय दत्त अपने प्रोफेशन में अत्यधिक सफलता प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, राहु जब 18 अगस्त 2017 से सिंह राहु में विराजमान होगा तो संजय दत्त पेशेवर मोर्चे पर सफलता प्राप्त करेंगे। लेकिन केतु के कुंभ राशि में आने के कारण वित्तीय मोर्चे पर उन्हें कुछ कठिनार्इयों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, 18 अगस्त 2017 से राहु का कर्क राशि आैर जन्म के चंद्र से चौथे भाव से जन्म के बुध आैर सूर्य पर से गोचर संजय दत्त की निजी जिंदगी में कुछ कठिनार्इयों का कारण हो सकता है। वहीं दसवें भाव आैर मकर राशि में केतु का गोचर पेशेवर मोर्चे पर भी कुछ बाधाआें के संकेत देता है। लेकिन ये तो बात हुर्इ संजय दत्त की। लेकिन आपका क्या? वर्ष 2017 में आपकी स्थिति कैसी रहेगी, इस बारे में जानें 2017 वित्त रिपोर्ट से, वो भी बिल्कुल फ्री।

सेहत के संबंध मेंः

13 अक्टूबर 2017 से 29 नवंबर 2017 तक, मंगल कन्या राशि आैर जन्म के राहु पर से गोचर करेगा, जो कि कुछ सेहत संबंधी मसलों का कारण हो सकता है। इसलिए, संजय दत्त को अपनी सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए। इसके अलावा, इस चरण में वो अपनी फिल्मों आैर कुछ अन्य गतिविधियों में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे।

वर्ष 2018 का उत्तरार्द्घ :

वहीं 29 नवंबर 2017 से 26 जनवरी 2018 तक मंगल तुला राशि में गोचर करेगा आैर इसके बाद 26 जनवरी 2018 से 7 मार्च 2018 तक वृश्चिक राशि में गोचर करेगा, ग्रहों की ये स्थिति संजय दत्त की फाइनेंशियल ग्रोथ के संकेत देती है। इसके बाद, 7 मार्च 2018 से 1 मर्इ 2018 तक मंगल का धनु राशि में गोचर नए विकास का कारण होगा। कुल मिलाकर, नया साल संजय दत्त के लिए प्रगतिकारक होगा।

त्वरित समाधान के लिए, ज्योतिषी से बात कीजिए।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
प्रकाश पंडया
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us