करण जौहर 2017 भविष्यवाणी: जानें आगामी वर्ष में कैसा होगा फिल्मी सफर - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

करण जौहर 2017 भविष्यवाणी: जानें आगामी वर्ष में कैसा होगा फिल्मी सफर

करण जौहर 2017 भविष्यवाणी: जानें आगामी वर्ष में कैसा होगा फिल्मी सफर

बॉलीवुड के सबसे कामयाब लोगों में जिनकी गिनती होती है। जिन्होंने बहुमुखी प्रतिभा से फिल्म कला के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बनायी है। बॉक्स ऑफिस पर ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कभी अलविदा न कहना’, ‘माइ नेम इज़ ख़ान’ जैसी सुपर हिट फिल्में देकर जिन्होंने प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर, कॉस्ट्यूम डिजाइनर और असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में आल-इन-वन खूबियों का परिचय दिया है। जी हां हम बात करे रहे हैं प्रतिभासंपन्न करण जौहर के विषय में। करण के विषय में कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है। इनका नाम ही काफी है। साल 1998 में आयी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म के साथ करण ने निर्देशक के रुप में अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए करण को श्रेष्ठ निर्देशक और श्रेष्ट स्क्रीनप्ले का अवार्ड भी दिया गया। चलिए जानते हैं करण जौहर के आगामी भविष्य का फलकथन गणेशजी के शब्दों में …!

करण जौहर
जन्म की तारीख: 25 मई, 1975
जन्म समय: अज्ञातजन्म स्थान: मुंबई, भारत

करण जौहर की सूर्य कुंडली
kundali

हमारे विशेषज्ञों द्वारा तैयार हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें

क्या कहते हैं इनके जन्म के ग्रह
बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश डायरेक्टर्स में से एक करण जौहर की सूर्य कुंडली को देखें तो पता चलता है कि इनका जन्म वृषभ लग्न में हुआ है। लग्नेश शुक्र दूसरे भाव में और मिथुन राशि में विद्यमान है जो कि इसके लिए मित्र क्षेत्र है। अाठवें भाव का गुरु स्वग्रही होकर अपनी पूर्ण दृष्टि से दूसरे भाव को देखता है। कुंडली का कर्मेश और भाग्येश शनि देह भवन में व वृषभ राशि में अपने मित्र क्षेत्र में बैठा है। साथ-साथ सुखेश सूर्य भी शत्रु क्षेत्र में आकर सूर्य के साथ युति बना रहा है। सप्तमेश व्ययेश मंगल दूसरे स्थान में और मिथुन राशि में लग्नेश शुक्र के साथ युति करता है। धनेश व पंचमेश बुध बारहवें स्थान और राशिचक्र की पहली राशि मेष राशि में स्थित है। बुध और मंगल दोनों एक दूसरे के घरों में आकर ज्योतिष का परिवर्तन योग बनाते हैं। पराक्रमेश चंद्र पत्रिका के छठे भाव व तुला राशि में है। 2017 विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट से जानें आपके जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में किस तरह के उतार-चढ़ाव आएंगे।

लग्नेश शुक्र पर गुरु की पूर्ण दृष्टि इन्हें दूरदर्शी, विवेकी और एडमिनिस्ट्रेशन में कुशल बना रही है। बलशाली मंगल व बुद्धिशाली बुध के परिवर्तन योग से अत्यंत ही मेहनती हैं। ये जातक को सार्वजनिक जीवन में प्रसिद्धि भी दिलाते हैं। लग्न स्थान में ग्रहों के राजा सूर्य का होना इनको गजब का आत्मविश्वासी व्यक्ति बनाता है। इन शुभ ग्रह स्थिति की बदौलत ये अपने हर एक कार्य साहस से सफलतापूर्वक पूर्ण करतें हैं।

भाग्येश शनि और चतुर्थेश सूर्य कुंडली के प्रथम भाव में हैं। ये दोनों मिलकर करण को विजयी बना रहे हैं। ये अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, स्क्रिप्ट राइटर, कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रुप में फिल्म व टेलीवीजन दोनों पर सक्रिय हैं।

गोचर के ग्रहों की स्थिति
करण जौहर अर्थात केजो की कुंडली के जन्मकालीन चंद्र से पांचवे स्थान की कुंभ राशि में छायाग्रह केतु और ग्यारहवें स्थान यानी सिंह राशि में पापी ग्रह केतु का भ्रमण होता है। जन्म के चंद्र से बारहवें स्थान में चंद्र का गुरु भ्रमण करता है। इसके अलावा, जन्म के चंद्र से तीसरे स्थान में धनु राशि में शनि महाराज का गोचर चल रहा है। जन्मकालीन चंद्र से आठवें स्थान में सूर्य वृषभ राशि में और सेनापति मंगल जन्म के शनि व सूर्य के ऊपर से गोचर कर रहा है। जन्म के चंद्र से सातवें स्थान में कुमार ग्रह बुध का भ्रमण मेष राशि में होता है। वहीं जन्मकालीन चंद्र से शुक्र छठें स्थान में जलीय तत्व वाली मीन राशि में भ्रमण करता है।

कैसा रहेगा आगामी वर्ष
फिल्म मेकर करण जौहर ने अपने जीवन के 46वें वर्ष में प्रवेश किया है। अंक ज्योतिष के अनुसार इनका मूलांक-7(केतु) तथा भाग्यांक- 4(राहु) है। साल 2017 = 10= 1 (सूर्य) तथा साल 2018= 11 = 2 (चंद्र ) होता है। इस प्रकार से देखें तो वर्ष 2017 और 2018 की समयावधि संघर्षमय बनी रहेगी। इनको काफी मेहनत करनी होगी। मानसिक रूप से भी ये काफी परेशान रहेंगे। 12 सिंतबर का समय कामकाज के लिए मध्यम रूप से फलदायी रहेगा। वहीं 12 सिंतबर से 18 अक्टूबर की अवधि इनके अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति करने की भविष्यवाणी करती है। अपनी धन-संपत्ति से जुड़े मसलों का समाधान पाने के लिए खरीदें समृद्घि एक प्रश्न पूछे रिपोर्ट।

गोचर के ग्रहों की स्थिति और जन्मकालीन ग्रहों पर इसके असर का तुलनात्मक अध्ययन करें तो 20 जून से 26 अक्टूबर तक करण आर्थिक क्षेत्र में उन्नति करेंगे। 20 जून तक और 23 अक्टूबर से लेकर 28 नवंबर तक इनको अपने करियर में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। 16 जून से 16 जुलाई तक मिथुन राशि में सूर्य के भ्रमण से इनको भाग्यवृद्धि से जुड़े अवसर मिलने की संभावना गणेशजी को लगती है। 26 मई से 11 जुलाई तक मिथुन राशि का मंगल आर्थिक क्षेत्र और पब्लिक लाइफ में काफी उच्च स्तर की सफलता प्रदान करेगा। 11 जुलाई से 27 अगस्त तक कर्क राशि का मंगल इन्हें कार्यक्षेत्र और आर्थिक रूप से मध्यम फल देगा। 27 अगस्त से 13 अक्टूबर तक सिंह राशि का मंगल इनके लिए काफी प्रगतिकारक समय की सूचना देता है। 13 अक्टूबर से 29 नवंबर तक कन्या राशि के मंगल की वजह से इनके व्यय में बढ़ोत्तरी होने की आशंका रहेगी। 29 नवंबर से 16 जनवरी तक की समयावधि में तुला का मंगल इनके लिए प्रगतिकारक साबित होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में इनका नाम होगा। इनके प्रशंसनीय कामों के लिए इनको यदि कोई अवार्ड मिल जाए तो आप हैरत में बिल्कुल मत पड़िएगा। 16 जनवरी 2018 से 7 मार्च 2018के दौरान वृश्चिक राशि का मंगल इनके लिए फलदायी कहा जाएगा। 7 मार्च, 2018से 1 मई, 2018 के दरमियान धनु राशि का मंगल इनको नई उपलब्धियों से रुबरू करवाएगा। कुल मिलाकर, जन्मपत्रिका के ग्रहों, गोचर के ग्रहों, दशा फल और ग्रहों की परस्पर शुभाशुभ स्थितियों और युतियों का विश्लेषण करते हुए गणेशजी को एेसा महसूस होता है कि करण जौहर का आगामी वर्ष संघर्षमय होने पर भी इनके लिए प्रगतिकारक होने की संभावना है।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
प्रकाश पंड्या
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

अपने मसलों को लेकर सही मार्गदर्शन पाने के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए।

Follow Us