https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

गणेशजी का आमिर के लिए संदेश- ”थारी छोरियां और थारे फिल्म के ग्रह किसी से कम नहीं ”

गणेशजी का आमिर के लिए संदेश

लगता है बॉलीवड को कुश्ती के प्रति एक नया चस्का-सा लग गया है। इसी साल कुश्ती पर बनी फिल्म ‘सुल्तान’ में सलमान का यह डॉयलाग कि – “मैने पहलवानी जरूर छोड़ दी, पर लड़ना नहीं भूला“ बच्चे-बच्चे की जुबान पर छा गया था। और अब फिल्म ‘दंगल’ में मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर लोगों से यह कहते नजर आ रहे हैं कि-“म्हारी छोरियां छोरों से कम है के ? “लोगों को बरबस ही अपनी ओर खींच रहा है। ज्ञात हो फिल्म ‘दंगल’ का प्रमोशनल वीडियों तथा आमिर का इसके लिए अपने वज़न को बढ़ाना व घटाना पहले से ही जबरदस्त चर्चा में है। ‘दंगल’ कहानी में भूतपूर्व नैशनल चैंपियन महावीर सिंह फोगाट के असाधारण जीवन को दर्शाया गया है। इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस तरह से घर की कमजोर आर्थिक स्थिति की वजह से महावीर (आमिर) को रेसलर के करियर पर विराम लगाकर नौकरी का रास्ता चुनना पड़ा। अपने देश भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की चाहत हमेशा उसके दिल को कचोटती रही। लेकिन एक आकस्मिक घटना से महावीर को यह एहसास हुआ कि उसकी बेटियां उसके इस सपने को साकार कर सकती हैं। और यही से ही शुरू होती है उसकी बेटियों के पहलवान बनने और अंतराष्ट्रीय मंच पर देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर सुनहरा इतिहास जीतने की प्रेरणादायक और मनोरंजक कहानी। फिल्म रिलीज के समय की कुंडली के अध्ययन के आधार पर गणेशजी को लगता है विभिन्न ग्रहों के प्रभाव इस फिल्म के पक्ष में काम करेंगे। फिल्म की थीम, ह्यूमर, इमोशन, पृष्ठभूमि, कलाकारों का जीवंत अभिनय, डायलॉग, गीत-संगीत, फिल्मांकन और बेहतरीन निर्देशन इत्यादि के कारण यह लोगों के दिलों में जोश व प्रेरणा उत्पन्न करते हुए एक यादगार छाप छोड़ जाएगी। फिल्म के हर पहलू के बारे में विस्तार से जानने के लिए अब हम बारीकी से कुंडली के ग्रहों व उनकी स्थितियों को समझने का प्रयास करते हैं।

‘दंगल’फिल्म रिलीज की तारीख: 23 दिसंबर, 2016

बॉलीवुड के प्रमुख क्षेत्र के लिए फिल्म रिलीज के समय का चार्ट
kundali

हमारे विशेषज्ञों द्वारा हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें।ग्रहों की स्थितियांसामाजिक फिल्म ‘दंगल’ की रिलीज मकर लग्न में रिलीज होने जा रही है। योगकारक शुक्र लग्न स्थान में विराजमान है। वित्त का भाव मंगल व केतु द्वारा शासित किया जा रहा है। नौवें और बारहवें भाव के स्वामी एक दूसरे के साथ स्थान परिवर्तन में हैं। चंद्र, कुंडली के दसवें भाव में स्थित है। वित्त से जुड़े दूसरे भाव का स्वामी शनि ग्यारहवें स्थान (लाभ स्थान)में बैठा हुआ है।

भीड़ को खींचने में सफललग्न स्थान में योगकारक ग्रह शुक्र और दसवें स्थान में चंद्र का मौजूद होना समूचे भारत में फिल्म की एक अच्छी शुरूआत का संकेत देता है। कुछ परेशानियों को छोड़कर, इस फिल्म को सभी जगहों से सफलता मिलने की आशा है।

एक्टर्स का परफॉरमेंसयहां एक बात फिर से याद दिलानी जरूरी है कि पांचवें भाव का स्वामी- शुक्र लग्न भाव में स्थित है। इसे इस फिल्म का सबसे मजबूत फैक्टर कहा जा सकता है। शुक्र का यहां होना यह इंगित करता है कि फिल्म में कलाकारों का अभिनय देखने लायक रहेगा। इसके अलावा, फिल्म रिलीज समय के चार्ट में पंचम भाव गुरू, शनि और मंगल की दृष्टि से प्रभावित हो रहा है। इस विशेषता की वजह से दर्शकों को अभिनेताओं के प्रदर्शन में विविधताएं देखने को मिलेंगी।

यह भी पढ़ें: ग्रहों के मस्त रहने से रणवीर भी बेफिक्र रहें ! …कहते हैं…

बिजनेस की संभावनाएं
गणेशजी आगे कहते हैं कि दूसरे भाव के स्वामी और ग्यारहवें भाव के मध्य हो रहे स्थान परिवर्तन की वजह से फिल्म को बॉक्स अॉफिस पर अच्छी कमाई करने में काफी मदद मिलेगी। चल रहे ट्रेंड को देखकर पहला सप्ताह बहुत ही अनुकूल प्रतीत होता है। वहीं दूसरे सप्ताह में फिल्म का ग्राफ थोड़ा नीचे जा सकता है। पर छठवें दिन से एकाएक इस फिल्म का ग्राफ ऊपर जाने से इसको अच्छा बिजनेस मिलने की आशा है।

विदेशों में परफॉरमेंस
इस फिल्म को विदेशों में बहुत अधिक पसंद किया जा सकता है। वहां फिल्म का ग्राफ धीरे-धीरे ऊपर उठेगा। लेकिन, कुल मिलाकर फिल्म के विदेशों में अच्छा बिजनेस करने की उज्जवल संभावनाए हैं।

बुलंदियों तक पहुंचने में चुनौतियां
अच्छी क्षमताओं के बावजूद गणेशजी को लगता है कि फिल्म ‘दंगल’ रिलीज के पश्चात यह किसी समस्या में उलझ सकती है। इसके ऊपर किसी विवाद में घिरने और इसकी वजह से बिजनेस पर बुरा असर पड़ने का खतरा मंडराता रहेगा। फिल्म बॉक्स अॉफिस पर काफी सफलता अर्जित करेगी। फिल्म को देखने के बाद दर्शकगण व समीक्षक बढ़चढ़कर प्रतिक्रियाएं और राय देंगे।

लेकिन, फिल्म की इस सारी अच्छाइयों के बाद भी गणेशजी को लगता है कि यह ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लीग में अपनी जगह बनाने में संघर्ष कर सकती है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनीऔर आदित्य सांर्इं
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

ज्योतिष आपकी शक्तियों और कमजोरियों का पता लगाने में आपकी मदद कर सकता है। यह विद्या आपके चरित्र की विशेषताओं को उजागर कर आपको सदी दिशा में सफलता हेतु आगे बढ़ाती है। अब अपना ज्योतिष प्रोफ़ाइल बिल्कुल मुफ्त पाएं !

Follow Us