https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

कैसा होगा हिन्दी फिल्म जगत के लिए वर्ष 2015

Published on जनवरी 27, 2001

GaneshaSpeaks.com

अब वर्ष 2014 समाप्त हो रहा है। वर्ष 2015 का सूर्य दस्तक देने के लिए उतावला है। हर कोई बीते वर्ष का लेखा जोखा करने में जुटा है। कितनी सफलता मिली और नव वर्ष में सफलता पाने के लिए किस तरह की रणनीति अपनानी चाहिए।

वर्ष 2014 के दौरान मनोरंजन उद्योग ने सफलता और असफलता का दौर देखा। कुछ नए चेहरे आए और छा गए, और कुछ बड़े सितारे अपना जादू दिखाने से चूक गए। हर बार की तरह इस बार भी गिनी चुनी फिल्मों ने कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़े, जिनमें हॉलीडे, जय हो, टू स्टेट्स, किक, हैप्पी न्यू ईयर, बैंग बैंग, सिंघम रिटर्न्स, पीके, एक विलेन, क्वीन, हीरोपंती, गुंडे इत्यादि।

अब मनोरंजन उद्योग की नजर वर्ष 2015 पर टिकी हुई है क्योंकि इस वर्ष भी बड़े बजट की फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिनका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। ज्योतिष के अनुसार वर्ष 2015 काफी रोमांच व उत्साह भरा रहेगा। हमेशा की तरह फिल्म जगत दर्शक वर्ग के लिए उल्लास, उदास, पागलपन, थ्रिलर, रहस्यमय से लबरेज एवं अन्य किस्म की फिल्में लेकर आएगा।

इस वर्ष के दौरान भारतीय फिल्म जगत कुछ धमाकेदार एवं उल्लेखनीय फिल्में सिने प्रेमियों की झोली में डाल सकता है। वर्ष 2015 में शाहरुख खान की अभिनीत बहुप्रतीक्षित व मेगाबजट फिल्म रईस रिलीज होगी, जिसमें सोनम कपूर व फरहान अख्तर भी मुख्य भूमिकाएं निभाते नजर आएंगे। इसके अलावा शाहरुख खान की एक अन्य फिल्म फैन भी रिलीज हो सकती है, जिसका भी दर्शक वर्ग को बेसब्री से इंतजार है। वहीं, अक्षय कुमार की बेबी को लेकर भी दर्शक उत्सुक हैं, क्योंकि स्पेशल 26 की जोड़ी पर्दे पर वापसी कर रही है। इस वर्ष की शुरूआत में बोनी कपूर के पुत्र अर्जुन कपूर अपने तेवर दिखाएंगे।

जय हो एवं क्लिक से बड़ी स्क्रीन में तलहका मचाने वाले सलमान खान की प्रेम रत्न धन पायो रिलीज होगी, जो दीपिका पादुकोण के साथ है। इसके अलावा वर्ष 2015 के दौरान अपने समय की दो सुपर हिट फिल्मों का सिक्वल देखने को मिलने की उम्मीद है, जिनमें सलमान खान की जुड़वा एवं अनिल कपूर की मिस्टर इंडिया का सिक्वल शामिल है।

चलो, अब देखते हैं कि फिल्म जगत के संदर्भ में सितारे क्या कहते हैं – क्या सितारे बड़े पर्दे के सितारों का साथ देंगे –

वर्ष 2015 में महत्वपूर्ण ग्रहों की स्थिति

वर्ष 2015 के दौरान शनि वृश्चिक राशि में रहेगा हालांकि राहु एवं केतु क्रमशः कन्या मीन की धुरी पर होंगे। वर्ष की पहली तिमाही के दौरान गुरू कर्क राशि के बीच से भ्रमण करेगा, जबकि दूसरी तिमाही के दौरान सिंह राशि के बीच से पारगमन होगा। नेपच्यून कुंभ राशि में अपनी स्थिति को बनाए रखेगा।

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए गणेशजी महसूस करते हैं कि जुलाई 2015 तक बड़े पर्दे पर शायद ही बड़ी हलचल देखने को मिले। दूसरे शब्दों में कहें तो इस समय तक शायद ही आपको ब्लॉकबस्टर या सुपरहिट मूवी देखने को मिले। कुल मिलाकर जुलाई 2015 तक सिनेमा औसतन रहने वाला है।

लेकिन, जैसे ही बृहस्पति सिंह में प्रवेश करता है, और पारगमन कर रहे नेप्च्यून के साथ ओपोजिशन आस्पेक्ट बनाता है तो निश्चित रूप से सिने प्रेमियों को नए विषयों पर आधारित जोरदार फिल्में देखने को मिल सकती हैं, लेकिन यह समय जुलाई 2015 के बाद शुरू होता है।
With Ganesha’s Grace,
The GaneshaSpeaks.com Team