मुझे शिक्षा के कौन से क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए – साइंस या कॉमर्स? - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मुझे शिक्षा के कौन से क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए – साइंस या कॉमर्स?

मुझे शिक्षा के कौन से क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए – साइंस या कॉमर्स? - GaneshaSpeaks

मुझे शिक्षा के कौन से क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए – साइंस या कॉमर्स?

ज्योतिष के अनुसार कौन–सा क्षेत्र बेहतर है – विज्ञान (साइंस) या वाणिज्य (कॉमर्स) है, कुंडली के अनुसार मुझे शिक्षा के कौन से क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए – साइंस या कॉमर्स? क्या मुझे साइंस या कॉमर्स स्ट्रीम लेना चाहिए?, विज्ञान चुने या वाणिज्य? – जानें कि कैसे वैदिक ज्योतिष ऐसी पहेलियों को हल करने में मदद कर सकता है।

विज्ञान या वाणिज्य विषय का चयन करते समय किन बातों पर गौर करना चाहिए:

विद्यार्थियों के लिए भारतीय ज्योतिष शिक्षा मित्र की तरह है। यदि आप शिक्षा के क्षेत्र – विज्ञान या वाणिज्य के चुनाव को लेकर किसी उलझन में है तो ज्योतिष आपके इस उलझन को आसानी से सुलझा सकता है। आज नहीं तो कल आपको इन प्रश्नों का सामना करना ही पड़ेगा। कॉमर्स सब्जेक्ट बहुधा बैंकिंग, टीचिंग, फाइनेंस, ऑडिट, अकाउंटिंग, इंश्योरेंस और स्टॉक मार्केट आदि के लिए अच्छा रहता है। जब कि यदि साइंस स्ट्रीम आपका करियर इंजीनियर,डॉक्टर, आर्किटेक्चर, टीचिंग, रिसर्च एंड डेवलपमेंट और फूड टेक्नोलॉजी इत्यादि में बना सकता है।

तो आपके दिमाग में अब तक ये बात जरूर आ गयी होगी कि मेरी जन्म–कुण्डली के अनुसार साइंस और कॉमर्स में से कौन–सी फील्ड बेहतर रहेगी। हमारी मानें तो आपको सचमुच इस बात को जानने की अत्यधिक जरूरत है कि कुंडली के कौन से ग्रह आपको प्रभावित कर रहे हैं। कॉमर्स या साइंस में दोनों में से कौन सा करियर की दृष्टि से शुभ रहेगा। आपको इस दोराहे से केवल एक कुशल ज्योतिषी ही बाहर निकाल सकता है।

केवल एजूकेशन एस्ट्रोलॉजी आपको भरोसेमंद भविष्यवाणी देने में सक्षम:

केवल एक माहिर ज्योतिष ही आपकी कुंडली की तह तक पहुंचकर चीजों को तौलने में प्रवीण होता है। वह आपके द्वारा दिये गए जन्म विवरण के आधार पर पत्री के अंदर छिपी आपकी शैक्षणिक संभावनाओं का सूक्ष्मता से पता लगता है। चीजों और घटनाओं के बारे में सोचकर ही वह किसी नतीजे पर पहुंचता है। कुंडली की शक्तियों व कमजोरियों के बिनाह पर वह आपको सुझाव देता है कि आपकी प्रकृति के अनुसार शिक्षा का कौन सा क्षेत्र मुनासिब रहेगा। किसी मसले पर आपके मित्र और रिश्तेदार आपको केवल राय–सलाह दे सकते हैं। लेकिन, एजूकेशन एस्ट्रोलॉजी तो आपके जन्म संबंधी जानकारियों के आधार पर ठोर मार्गदर्शन देने की योग्यता रखती है। इस प्रकार से, अपनी निजी जानकारियों से तैयार की गई रिपोर्ट के बदौलत आप साइंस या कॉमर्स सब्जेक्ट में अपने करियर को आगे बढ़ने में मदद मिलती है।

ज्योतिष विद्या में माहिर पंडितों से गाइडेंस मिलना कितना मायने रखता है?

एक विशेषज्ञ से पूछें रिपोर्ट में हमारे अनुभवी विशेषज्ञ ज्योतिषी आपके जन्म के विवरण के आधार पर आपके लिए भविष्यवाणी करते हैं। इसलिए, ये भविष्यवाणी तकनीक अन्य किसी भी प्रकार की सलाह या मार्गदर्शन से कहीं अधिक गुना मूल्यवान और विश्वसनीय होती हैं। इसके अलावा, आप यहां सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों की सेवाओं का लाभ उठाएंगे। एेन वक्त पर इनकी सहायता मिलने से आप सही डिसीजन ले पाते हैं जो आपको सफल और संतोषजनक करियर के रास्ते पर ले जाएगा।

एजूकेशन एस्ट्रोलॉजी आपके शिक्षा क्षेत्र के प्रश्न का उत्तर ढूंढकर आपको उसका समाधान बता सकती है:

शिक्षा के क्षेत्र का सलेक्शन करते समय – प्रतिभा (पोटेंशिअल), झुकाव व दिलचस्पी, आयु, व्यक्तित्व (पर्सनालिटी) इत्यादि कारकों को ध्यान में रखा जाता है। हालांकि, कभी–कभी भाग्य या लक इन सभी में बाजी मार ले जाता है। शिक्षा ज्योतिष अपने संकेतों के द्वारा आपको यह निर्देशित कर सकती है कि आपको अपने करियर में चमकने के लिए साइंस या कामर्स विषय में से किसका चुनाव करना चाहिए। शिक्षा ज्योतिष आपके सभी शक–ओ–शुबा को मिटाने में समर्थ है। इसकी मदद से आप सोच–समझकर और एक पक्के इरादे से बिना टाइम गंवाए दूरगामी फैसले लेने में सक्षम रहते हैं।

कैसे हमारे ज्योतिषी शिक्षा ज्योतिष के ज्ञान को अमल में लाते हैं:

अपने करियर के लिए सही फील्ड या क्षेत्र को तय करने में आपकी सहायता के लिए, हमारे ज्योतिषियों को आपकी कुंडली के विभिन्न कारकों के अध्ययन की जांच प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है। फलित ज्योतिष में आपकी शिक्षा निर्धारण में भूमिका निभाने वाले सभी पहलुओं जैसे कि बुनियादी तौर पर गुरु और बुध की शुभाशुभ स्ट्रेंथ और प्लेसमेंट, चतुर्थ, पंचम, नवम और उसके स्वामियों आदि का विचार किया जाता है। लग्न राशि और इसके स्वामी के साथ–साथ द्वितीय भाव और उसके मालिक का भी क्रुशल रोल माना जाता है। विज्ञान और वाणिज्य के बीच चयन करते समय इसे भूलना नहीं चाहिए। इसके अलावा, जातक के ऊपर चल रही या चलने वाली महादशा और अंतर्दशा का भी बढ़ा महत्व होता है। तो, एक सिद्धहस्त ज्योतिषी किसी जातक को साइंस या कामर्स की एक्यूरेट फील्ड सजेस्ट करने से पूर्व काफी सारे ज्योतिषीय नियमों को लागू करता है।

शिक्षा संभावनाएँ में सुधार करने के लिए एक विशेषज्ञ से पूछें रिपोर्ट आपके लिए परफेक्ट च्वाइस कैसे हैं?

एक विशेषज्ञ से पूछें रिपोर्ट आपकी पढ़ाई से जुड़ी कन्फ्यूजनों को मिटाते हुए आपको साइंस या कामर्स विषय के चुनाव के संबंध में स्पष्ट संकेत देती है। जिससे कि आप एक कामयाब स्टूडेंट्स और आगे चलकर एक सक्सेसफुल प्रोफेशनल बने। और तो और, हमारी यह सर्विस आपको एक निहायत ही सस्ती कीमत पर आपके ऑर्डर करने के 24 घंटे के भीतर मिलती है। साथ ही, हमारी इस रिपोर्ट में बताए गए होते हैं विद्या बाधा निवारण के वो अनुभूत तरीके जो आपकी शैक्षणिक प्रगति में आ रही बाधाओं को बेअसर करते हुए आपके पूरे जीवन की ही कायापलट कर डालते हैं। इससे ज्यादा किसी को क्या चाहिए! हमारे अनुभवी ज्योतिषगण आपको उनसे सुरक्षित रहने के वो अचूक वैदिक उपाय बताते हैं जिनका निष्ठा से पालन करने से इंसान के लिए आगे का रास्ता बड़ा ही आसान हो जाता है।

मुझे शिक्षा के कौन से क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए – साइंस या कॉमर्स?

Ask Now

25 May 2018

View All blogs

Follow Us