Facebook का नया नाम होगा Meta

meta

सोशल मीडिआ की दुनिया में बहुत बड़ा बदलाव लाने वाली कंपनी फेसबुक का नाम अब ‘मेटा’ (Meta) हो गया है। ऑकलैंड में फेसबुक के फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। जुकरबर्ग ने कहा फेसबुक का नाम मेटा करने का कारण भविष्य के वर्चुअल रियलिटी विजन मेटावर्स को हासिल करने के लिए इसे री-ब्रांड किया गया है। हालांकि फिलहाल केवल पैरेंट कंपनी का नाम बदला गया है। सोशल मीडिया पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्स एप के नाम नहीं बदले गए हैं। नाम बदलने का फेसबुक पर क्या असर होगा। देखते हैं क्या कहती है 28 अक्टूबर की सूर्य कुंडली

Social media gaints

कुंडली में धन स्थान का मालिक सूर्य 

मार्क जुकरबर्ग के फेसबुक का नाम मेटा करने के समय की कुंडली का अध्ययन करें, तो कर्क लग्न की कुंडली बनती है। इस कुंडली में स्वग्रही चंद्र है। उच्च का बुध और स्वग्रही शनि कुंडली को बेहद मजबूत बनाते हैं। कुंडली में धन स्थान का मालिक सूर्य योग कारक मंगल के साथ है। हालांकि कुंडली में सूर्य कमजोर है, इसलिए मार्क जुकरबर्ग वर्चुअल रियलिटी की इस कंपनी का रेवेन्यू मॉडल जितना आसान समझ रहे हैं, उतना होने नहीं वाला है।

नए नाम में भविष्य की झलक

फेसबुक अब शेयर बाजार में ट्रेडिंग भी एक दिसंबर से मेटा प्लेटफॉर्म इंक नाम से करेगी। जुकरबर्ग ने कंपनी के लोगों के भेजे अपने ई-मेल में कहा कि कंपनी के नए नाम में भविष्य की झलक मिलती है। इससे स्पष्ट है कि हम क्या करना चाहते हैं। मेटावर्स एक आभासी दुनिया है, जिसमें वर्चुअल आइंडेंटीटी से डिजिटल वर्ल्ड में एंट्री करेंगी।

 

प्रसिद्धि, अपयश या धन : आपके लिए भविष्य क्या लेकर आने वाला है? – अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें!

 

Follow Us