https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

तुला राशि में स्टैलियम – जानें आपकी राशि पर प्रभाव

Published on अगस्त 1, 2022

Powerful Stellium In Libra: Is Good Luck Coming To You?

किसी भी राशि में जब दो ग्रहों के युति से ही जातकों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है, तो सोचिए जब किसी राशि में दो नहीं, तीन नहीं, बल्कि चार ग्रहों की युति होगी तो इसके क्या प्रभाव हो सकते हैं। तुला राशि में सूर्य, केतु, शुक्र और बुध की युति 27 अक्टूबर 2022 से 11 नवंबर 2022 के बीच होने जा रही है। जब किसी राशि में एक साथ 3 या उससे ज्यादा ग्रह मौजूद हो तो यह युति स्टैलियम (Stellium) कहलाती है। निःसंदेह यह ग्रहीय हेर-फेर आपके लिए भी बहुत बड़े बदलावों का कारक हो सकता है। जानिए तुला राशि में चार बड़े ग्रहों की युति होने आपकी राशि पर क्या असर होने वाला है। चूंकि वैदिक ज्योतिष में ये सभी महत्वपूर्ण ग्रह है, इसलिए इस युति का आपके भविष्य पर अत्यधिक प्रभाव पड़ सकता है। अपने जीवन पर इसके प्रभाव को जानने के लिए अपनी निःशुल्क वैयक्तिकृत जन्मपत्री प्राप्त करें।

मेष राशि पर स्टैलियम के प्रभाव

मेष राशि (Aries) जातकों के लिए यह Stellium सातवें स्थान में होने जा रहा है। शादीशुदा और लव लाइफ में रह रहे कपल्स अपने विचारों, वाणी और क्रोध पर काबू रखना होगा, नहीं तो आपके रिश्तों में मुश्किलें बढ़ सकती है। नौकरीपेशा या बिजनेस करने वाले जातकों को अपने सहकर्मी या बिजनेस पार्टनर से अच्छे संबंध बनाने होंगे। अन्यथा मनमुटाव हो सकता है, कार्यस्थल पर किसी भी तरह के वाद-विवाद को टालें। सूर्य, केतु, शुक्र और बुध की युति के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी बड़ी कोई समस्या नहीं होगी, और किसी पुराने निवेश से आपको लाभ भी मिल सकता है। इस अवधि में गणेश जी की पूजा-अर्चना करने से आपको लाभ प्राप्त होगा।

वृषभ राशि पर तुला राशि में युति के असर

वृषभ राशि (Taurus) के जातकों के लिए तुला राशि में सूर्य, बुध, केतु और शुक्र की युति (Stellium) छठे स्थान में होने जा रही है। विवाहित और रिलेशनशिप में रहने वालों की इस समय अपने साथी से कुछ मुद्दों पर नोकझोंक हो सकती है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय अपने काम के तरीकों पर ध्यान देना होगा, नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती है। नुकसान से बचने के लिए सही प्लानिंग जरूरी होगी। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, खास तौर से पेट और किडनी संबंधित किसी ही समस्या को नज़रअंदाज़ न करें। इस दौरान कोई बड़ा लोन लेने की संभावना बनेगी, धन को संभल कर खर्च करें। इस युति में भगवान हनुमान की उपासना से आपकी बाधाएं दूर होगी।

मिथुन राशि के लिए Stellium के फल

मिथुन राशि (Gemini) के जातकों के लिए है यह Stellium पांचवे स्थान में होने जा रहा है। जीवनसाथी या रिलेशनशिप में रहने वाले साथियों को इस युति के दौरान छोटी-मोटी समस्या का सामना करना पड़ेगा। किसी को अपने दिल की बात इस समय बताना आपके पक्ष में नहीं होगा, इसीलिए थोड़ा इंतज़ार करें। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को इस अवधि में अपने काम पर फोकस करना होगा, अन्यथा आपका परफॉर्मेंस बिगड़ सकता है। सूर्य, केतु, बुध शुक्र के तुला राशि में गोचर से आपके स्वास्थ्य और फाइनेंस पर कोई नेगेटिव प्रभाव नहीं होगा। इस अवधि में माँ दुर्गा की पूजा करने से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे।

आपका भविष्य कैसा होगा, यह जानने के लिए मुफ्त 2022 रिपोर्ट प्राप्त करें….

कर्क राशि पर सूर्य, बुध, शुक्र और केतु की युति के प्रभाव

कर्क राशि (Cancer) के जातकों के लिए यह Stellium चौथे स्थान में होने जा रहा है। शादीशुदा और लवलाइफ में रह रहे कपल्स के लिए यह समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, इसीलिए संभल कर रहें। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। आपको किसी नए प्रोजेक्ट से जुड़ने का मौका मिलेगा। इस समय आपको मानसिक अशांति झेलना पड़ सकती है। तनाव और चिंता आपको परेशान करेगी। हालाँकि वित्त के मामले में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। तुला राशि में स्टैलियम के दौरान भगवान विष्णु की पूजा करने से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे।

सिंह राशि के लिए चार ग्रहों की युति के फल

सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए यह Stellium तीसरे स्थान में हो रहा है। इस समय शादीशुदा और लवलाइफ में रहने वाले कपल्स को अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। जॉब या बिजनेस करने वाले जातकों को तुला राशि में चार ग्रहों की युति के दौरान बहुत सावधानी रखने की आवश्यकता है, इस समय कोई भी नया रिस्क न लें। इस अवधि में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें, नहीं तो बड़ी हानि हो सकती है। भगवान शिव का ध्यान इस समय आपके लिए बहुत लाभप्रद होगा।

कन्या राशि के लिए सूर्य, केतु, बुध और शुक्र की युति के परिणाम

कन्या राशि (Virgo) के जातकों के लिए यह Stellium दूसरे स्थान में होने जा रहा है। प्रेम जीवन और मैरिड लाइफ के लिए यह मिला-जुला समय रहेगा। क्या आप जानना चाहेंगे कि क्या आप एक-दूसरे के लिए सबसे अनुकूल मैच हैं? अपनी मुफ़्त संगतता रिपोर्ट के साथ अभी जांच करें! चार ग्रहों के तुला राशि में स्टैलियम से जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी दस्तावेज साइन करने से पहले ध्यान से पढ़ें। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होंगे, जिससे आप परेशान हो सकते हैं। इस स्टैलियम में कोई भी छोटा बड़ा निवेश न करें और किसी वित्तीय सलाहकार की मदद से ही आगे बढ़ें। श्री गणेश का ध्यान आपको इस समय शुभ संकेत दिलाने में मदद करेगा।

तुला राशि के लिए तुला राशि में युति के फल

तुला राशि (Libra) के जातकों के लिए यह Stellium अपनी ही राशि में हो रहा है। यह समय आपके प्रेम संबंधों और शादीशुदा जीवन के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है। आप दोनों में प्रेम और समझ बढ़ेगी। फिर भी इस समय आप किसी बात की चिंता या मानसिक विकार से परेशान हो सकते हैं। सूर्य, बुध, केतु और शुक्र की तुला में युति से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। निवेश के लिए यह समय सही है। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों की पदोन्नति और आय में वृद्धि के इस समय प्रबल योग बन रहे हैं। आप कोई नया बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। भगवान हनुमान की पूजा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

वृश्चिक राशि पर तुला राशि में Stellium के प्रभाव

वृश्चिक राशि (Scorpio) के जातकों के लिए यह Stellium बारहवें स्थान में होने जा रहा है। विवाहित जीवन और लव लाइफ में इस दौरान किसी बात को लेकर आपका साथी से मतभेद हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, इसीलिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोच विचार करें। चार बड़े ग्रहों की युति अवधि में आपको किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या से गुजरना पड़ेगा। हॉस्पिटल का बिल बढ़ सकता है। आपको वित्त के मैनेजमेंट की जरूरत होगी, क्योंकि आपका वित्त पक्ष इस समय कमजोर दिखाई दे रहा है। श्रीगणेश का स्मरण आपको इस समय में बड़ी समस्याओं से बचा सकता है।

धनु राशि पर चार ग्रहों की युति के प्रभाव

धनु राशि (Sagittarius) के जातकों के लिए यह Stellium 11 वे स्थान में होने जा रहा है। शादीशुदा और रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स के बीच इस समय आपसी समझ बनी रहेगी। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को सूर्य, बुध, शुक्र और केतु की इस युति में नए अवसर मिल सकते हैं। योग और प्राणायाम में आपकी रुचि बढ़ेगी जिससे इस समय आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा। इस समय कोई बड़ा खर्च आपको परेशान कर सकता है इसलिए आपको पूरी प्लानिंग के साथ काम करना चाहिए। भगवान शिवजी का जाप करने से आपको शुभ सन्देश मिलेंगे।

जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं? सुझाव प्राप्त करें और जानें कि कौन से उपाय से आपका जीवन बनेगा ‘परफेक्ट’।

मकर राशि के लिए Stellium के फल

मकर राशि (Capricorn) के जातकों के लिए यह Stellium 10वें स्थान में होने जा रहा है। जीवनसाथी और रिलेशनशिप में रह रहे जातकों का रिश्ता इस अवधि में और भी बेहतर बनेगा। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को इस चार ग्रहों की युति के दौरान कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, हालाँकि आपको निरंतर सफलता भी मिलती रहेगी। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा और धन-संबंधी कुछ बड़े लाभ आपको इस समय मिल सकते हैं। भगवान हनुमान का ध्यान करने से आपको लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि पर स्टैलियम के प्रभाव

कुंभ राशि (Aquarius) के जातकों के लिए चार ग्रहों का यह Stellium 9वें स्थान में होने जा रहा है। विवाहित दंपत्तियों और रिलेशनशिप में रह रहे जातकों के लिए यह समय अच्छा होगा और उनके फिर आपसी समझ और प्रेम बढ़ेगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को इस समय भाग्य का साथ कम मिलेगा, लेकिन मेहनत करते रहें। तुला राशि में सूर्य, बुध, केतु और शुक्र की युति से आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। लेकिन ये समस्याएं बहुत छोटी होंगी, इसीलिए आपके लिए ज्यादा चिंता का विषय नहीं होगा। हालाँकि इस समय आपका फाइनेंस पक्ष कमजोर होगा, इसपर ध्यान दें। श्रीहरि विष्णु की पूजा से आपको इस समय में राहत मिलेगी।

मीन राशि पर चार ग्रहों की युति का प्रभाव

मीन राशि (Pisces) के जातकों के लिए यह Stellium आठवें स्थान में होने जा रहा है। शादीशुदा कपल्स और रिलेशनशिप में रहने वाले जातकों को इस युति में कुछ मनमुटाव का सामना कर सकता है। जॉब और बिजनेस करने वाले जातकों को काम में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य, केतु, बुध और शुक्र के साथ आने पर आपको किसी भी नए काम को शुरू नहीं करनी चाहिए। पेट से जुडी कुछ तकलीफ हो सकती है इसीलिए आपको अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना पड़ेगा। वित्त के मामले में थोड़ा सतर्क रहें और किसी भी जगह छोटा या बड़ा निवेश से बचें। भगवान शिव की उपासना इस समय आपको संतुलन बिठाने में मदद करेगी।

आप व्यक्तिगत भविष्यवाणियों और इस स्टेलियम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आज ही हमारे ज्योतिषियों से सलाह लें, पहला कॉल फ्री…।