विक्रम संवत 2073 आपके जीवन में क्या परिवर्तन लाएगा, जानें गणेशजी से

विक्रम संवत 2073 आपके जीवन में क्या परिवर्तन लाएगा, जानें गणेशजी से

दीवाली का भव्य और गौरवशाली त्यौहार खत्म हो सकता है, लेकिन हमारी आकांक्षाए,उम्मीदें और इच्छाएं यही ठहरी है। नया वर्ष शुरू हो चुका है और हर कोर्इ अपनी जिंदगी में नर्इ खुशियों आैर घटनाओं को लेकर आशान्वित है। लेकिन सितारे क्या संकेत दे रहे है ? नया साला कैसा रहेगा? वो सकारात्मक होगा या नकारात्मक ? आइए इसका जवाब जानते है गणेशजी के एक्सक्लूजिव चंद्र राशि पर आधारित भविष्यवाणी से !

मेष राशि

“अपने कैरियर और पेशे को लेकर आप कशमकश की स्थिति में हो सकते हैं। लेकिन, आपको अपने आसपास के लोगों से समर्थन मिलेगा। ”

आप अपनी वर्तमान जॉब को लेकर खुश नहीं होंगे और नए साल में जॉब चेंज करने के बारे में सोच सकते हैं। अगर आपको पूरा-पूरा भरोसा है कि नर्इ जाॅब आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगी, तो ही आगे बढ़ें। अगर आप अपनी जॉब बदलने को लेकर सुनिश्चित नहीं है, तो आप हमारी व्यवसाय एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट की सहायता ले सकते हैं। इस वर्ष आपकी प्रोफेशनल जिंदगी आपको अति व्यस्त रखेगी। अगर आप हायर स्टडी या किसी छोटे बिजनेस की योजना बना रहे हैं तो ये वर्ष आपके लिए सुरक्षित रहेगा। साथ ही साथ लोन के लिए आवेदन करने के लिए भी ये समय फायदेमंद रहने वाला है। अगर आप शादीशुदा हैं तो आप संयुक्त वित्त आैर बच्चों को संभालने के दौरान तनावपूर्ण समय का अनुभव कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य आैर वित्त को एक साथ प्रभावपूर्ण ढंग से संभालने के लिए हमारी धन-संपत्ति रिपोर्ट से सलाह लें।

वृषभ राशि

“इस वर्ष में आपके रास्ते में ढेर सारे अवसर आएंगे, जिसके लिए सही समय को परखना आवश्यक रहेगा।”

वृषभ राशि वालों,आपको बहुत सावधान रहना होगा। सही समय पर सही अवसर को भांपना बहुत जरूरी रहेगा। जीवन में आगे बढ़ने के लिए यह बहुत बढ़िया समय है। शनि ग्रह आपको व्यवहारिकता का असली महत्व समझाएगा। हालांकि,ये साल बिजनेस में उतना फायदेमंद परिणाम नहीं देगा, परंतु कुछ नए अवसर पूर्वज्ञात हो रहे हैं। गणेशजी कहते है कि अगर अाप नर्इ चीजों को सीखते हैं और अपनी प्रोफेशनल स्किल में सुधार करते हैं तो आप फायदा प्राप्त कर सकते हैं। आपकी स्किल अापको बेहतर परिणाम केवल तभी दे सकती है जब आप अपनी व्यवसाय रिपोर्ट का गहराई से विश्लेषण करेंगे।

मिथुन राशि

“ प्यार, रिश्तों और पारिवारिक मामलों को लेकर ये समय भाग्यशाली रहेगा, लेकिन बिजनेस को लेकर अनिश्चितता का पूर्वाभास हो रहा है ”

इस वर्ष की शुरूआत कुछ सकारात्मक खबरों के साथ होगी। क्या आप अपने लिए नये घर खरीदने की योजना बना रहे हैं ? तो गणेशजी कहते है कि इस ओर आगे बढ़ें। आप अपने जीवनसाथी एवं परिजनों के साथ निश्चित रूप से अच्छा समय बिताएंगें। ये समय चल-अचल संपत्ति में निवेश के लिए भी अनुकूल है। लेकिन गणेशजी आपको नया बिजनेस शुरू नहीं करने को लेकर सावधान कर रहे है क्यूंंकि इससे धन हानि होने होने की संभावना है। प्रतिस्पर्धा से भरी इस दुनियां में अपने लिए बुद्धिमानीपूर्वक पार्टनर का चुनाव करना बहुत अहम रखता है जिससे आपकी आधी समस्या दूर हो जाती है।

कर्क राशि

“ अविवेकपूर्ण तरीके से बनार्इ गर्इ वित्तीय योजनाएं परेशानी का कारण बनने की संभावना है। लेकिन निकट भविष्य में छोटी दूरी की यात्राएं सुखद रहेंगी। ”

आपके द्वारा अक्सर कुछ छोटी दूरी की यात्राएं करने की संभावना है। गणेशजी सलाह देते हैं कि इस साल आपको गंभीरता से अपने वित्तीय मामले संभालने की जरूरत है। आप अपना लोन समय पर चुकाने की कोशिश करें क्योंकि विरासत या संयुक्त वित्त से संबंधित वाद-विवाद हो सकते हैं।

सिंह राशि

“ आपका वित्त आपको काफी राहत प्रदान करेगा, और आपके लिए नए मौके खोल सकता है”

अपने करीबी आैर प्रियजनों के साथ रिश्ते अच्छे से संभालें, क्योंकि आप अपने साथी या प्रियजन से असहमत हो सकते है। हमेशा साथ रहने के लिए क्या आप और आपके साथी के बीच अनुकूलता का आंकलन है ? अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए अपने साथी की जरूरतों को समझें। परेशान मत हो, क्यूंकि आप स्थिर आैर वित्तीय रूप से मजबूत रहेंगे। हालांकि आपके द्वारा निजी आैर पारिवारिक मामलों में अत्यधिक खर्च करने की संभावना है। आपको अपनी प्रतिष्ठा को संभाले रखना होगा। इसके अलावा अपने प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहने की कोशिश करेें क्यूंकि वो आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते है।

कन्या राशि

“ एक सुनहरा समय आने वाला है आैर आपको जिदंगी के लगभग सभी क्षेत्रों में अनुकूलता रहेगी। ”

गणेशजी कहते है कि इस वर्ष आप अपनी सभी इच्छाएं पूरी कर सकते हैं। निजी आैर पेशेवर क्षेत्र का विस्तार आपके लिए कई सारे अवसरों को आकर्षित करेगा। आप दूसरों का अच्छी तरह से मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे आैर नर्इ चीजें सीखते रहेंगे। गणेशजी को लगता है कि आप पिछले लंबे से अटके अपने विदेश जाने के सपने को पूरा कर पाएंगे। विवाह के लिए उपयुक्त साथी की खोज कर कुंडली मिलान करने के लिए भी यह समय बहुत बढ़िया है। कुल मिलाकर, बहुत सारी गतिविधियां निकट भविष्य में आने को हैं।

तुला राशि

“ इस वर्ष आपकी वित्तीय रणनीतियों की परीक्षा हो सकती है। विदेशी संपर्कों से लाभ मिलने की संभावना है। ”

तुला राशि वाले सावधान रहें ! इस वर्ष आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने की संभावना है, क्यूंकि आप स्टाइलिश सामानों को खरीदने की आेर लिप्त हो सकते हैं। अपर्याप्त वित्तीय संसाधनों के कारण इस वर्ष आपके आर्थिक दबाव में रहने की आशंका है। हालांकि, अपने वित्त की अच्छी तरह से योजना बनाने पर आप पैसे बचा पाएंगे। अपने प्रियजनों या साथी के साथी उपजे किसी भी तरह के मतभेदों को तुरंत सुलझाएं। इसके बावजूद भी अगर आपको अपनी लव लाइफ में परेशानियां आ रही हैं तो आज ही ज्योतिषी से बात कीजिए और प्यार से संबंधित किसी भी प्रकार का भ्रम दूर करें।

वृश्चिक राशि

“ कैरियर पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। दोस्तों का सहयोग स्थितियों को बेहतर ढंग से संभालने में मदद करेगा। ”

इस वर्ष शारीरिक रूप से फिट आैर बीमारियों से रहित रहने के लिए अपने स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखें। अपनी जाॉब नहीं छोड़ें। अपने धंधे से संबंधित बड़ा निर्णय अचानक से मत लें। आपको कार्यस्थल पर सीनियर्स से व्यवहार के दौरान सावधान रहना होगा। इस वर्ष आप कर्इ समस्याओं से घिर सकते हैं। लेकिन परेशान नहीं हो, क्यूंकि जो भी हाेता है अच्छे के लिए ही होता है। महत्वपूर्ण मामलों में आपके मित्र आपके सहायक रहेंगे। अपनी ताकतों आैर कमजोरियों को जानने के लिए हमारे द्वारा आपके लिए विशेष रूप से तैयार की जाने वाली विशेष सेवा रिपोर्ट की मदद प्राप्त करें।
गणेशजी आपको प्रोत्साहित करते हुए कहते हैं कि कभी भी किसी भी चीज से ना तो पीछे हटें और ना ही हार मानें।

अगर आप अभी भी अपनी लव लाइफ में मुश्किलों का सामना कर रहें तो हमारे ज्योतिषी से बात कीजिए।

धनु राशि

“ आय के नए स्रोत एवं विदेश यात्रा आपको उत्तेजित कर सकती है, लेकिन अपनी मूल प्रतिबद्घता से विमुख मत हों। ”

हालांकि, इस अवधि में कुछ आर्थिक परीक्षण की स्थितियां होंगी, लेकिन कुछ स्मार्ट निर्णय आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। हालांकि, आपको एक से अधिक रास्ते से अाय प्राप्ति हो सकती है और यहां तक कि विदेशयात्रा करने का अवसर भी हासिल कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने प्राथमिक लक्ष्यों आैर जिम्मेदारियों पर पूरी तरह से ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही इस बात को जानें कि क्या आप वही कर रहें हैं जिस के लिए आप बनें हैं?

मकर राशि

“ भाग्य आपका साथ देगा, लेकिन आलस व संतोष से दूर रहें।”

विदेश जाना आपके हित में रहेगा और आप सही समय का लाभ उठाएंगे। विदेशी संपर्क आपको लाभदायी परिणाम देंगे, खासतौर से अगर आप राजनीति, बिजनेस, एंटरटेनमेंट अौर हायर स्टडी जैसे क्षेत्रों से जुड़े हैं। जिंदगी में कुछ नर्इ आैर चुनौतीपूर्ण चीजों के बारे में सीखने के लिए यह समय अच्छा है। इस वर्ष बिजनेस को लेकर आपकी समझ उन्नत रहेगी और आप बिजनेस से संबंधित मामलों में बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगे। के जातकों के लिए, ये अवधि अपनी संस्था को उच्च स्थान पर ले जाने के लिए दीर्घकालीन निवेश रणनीति बनाने के लिए उपयुक्त है। हमारी व्यवसाय रिपोर्ट आपके व्यवसाय को इच्छित दिशा में विस्तार दे सकती है।

कुंभ राशि

“ आगे का वर्ष चुनौतीपूर्ण हैं, आपको आत्मनिरीक्षण के अवसर प्राप्त होंगे। ”

इस वर्ष आप अपने करीबी अौर प्रियजनों के साथ विरोधाभासों का अनुभव करेंगे। अगर आप अपने कैरियर या बिजनेस में वरिष्ठ प्रबंधन में हैं तो गणेशजी आपको अपने बाॅस के साथ बहस से बचने की सलाह देते हैं। हालांकि, साझेदारी का बिजनेस स्मार्ट विकल्प हो सकता है, जो आपके रणनीतिक गठबंधन आैर भाग्य को बढ़ाएगा। याद रखें, अगर आप कड़ी मेहनत करेंगे, तो आप भविष्य में पेशेवर स्थिरता को प्राप्त करेंगे।

मीन राशि

“ पेशेवर संपर्क बढ़ सकते हैं, शादी के बंधन में बंधने के लिए ये अच्छा समय है।”

इस वर्ष अापकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेंगी। गणेशजी मानते हैं कि अगर आप अपनी वर्तमान नौकरी में परिवर्तन, पदवी, कंपनी, इंडस्ट्री आैर स्थान परिवर्तन के लिए आवेदन करते हैं तो ये वर्ष अनुकूल शुभ है। जीवनसाथी की तलाश कर रहे लोगों को एक रोमांटिक रिश्ता बनाने के लिए उपयुक्त साथी मिल सकता है। अगर आप व्यवसायी हैं, तो आपको साझेदारी में स्थिरता का अनुभव करेंगे। धंधे में अच्छे मुनाफे का आनंद उठाएंगें। क्या आप बिजनेस में होने वाले नुकसान से बचना चाहते हैं तो उपचारात्मक समाधान आप के व्यवसाय के लिए का लाभ उठाएं।

गणेशजी आप सभी को प्रसन्न आैर समृद्घ नए साल की शुभकामनाएं देते हैं।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

02 Nov 2016

View All blogs

Follow Us