आपका कॉस्मिक कैलेंडर – 20 जुलाई से 26 जुलाई 2014 तक - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

आपका कॉस्मिक कैलेंडर – 20 जुलाई से 26 जुलाई 2014 तक

ग्रह विशेष
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

सूर्य सिंह राशि में 23 जुलाई 2014 को प्रवेश करेगा।
सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश बहुत सारे जातकों के जीवन में उत्साह एवं उमंग जगाएगा। इस ग्रहीय स्थिति के कारण आपके कार्य प्रदर्शन एवं आत्मविश्वास में वृद्घि होगी क्योंकि सूर्य सिंह राशि का स्वामी है एवं इस समय सूर्य स्वगृही है, जो उन चीजों को आगे लेकर आएगा, जिसकी तरफ आपका ध्यान नहीं गया होगा। अर्थात इस समय की ग्रहीय स्थिति आपको जीवन के उन पहलुओं से अवगत करवाएगी, जिसकी तरफ आपका आपका नजरिया उदासीन रहा है। बच्चों की स्कूली एवं अन्य गतिविधियों में सफलता के कारण आपका गर्व महसूस कर सकते हैं। जो विवाहित दंपति संतान की राह देख रहे हैं, उनके लिए सितारे काफी अनुकूल हैं, हालांकि आपको इस समय मसालेदार व्यंजनों से परहेज करना होगा।

25 जुलाई2014 को सिंह राशि में सूर्य व गुरू डिग्रीकल युति बनाएंगे।
इस युति के बनने से छात्र वर्ग काफी अच्छा महसूस करेगा एवं इस समय छात्र वर्ग अपने विवेक के साथ अपनी शिक्षा को लेकर सही फैसले लेने में सक्षम होगा। औपचारिक या अनौपचारिक तौर पर नए विषयों के संदर्भ में सीखने के लिए बहुत अच्छा समय है। अनुसंधान से जुड़े जातकों के लिए यह दिन काफी अहम साबित होने वाला है। इस समय ऊर्जा का स्तर बहुत उच्च होगा, लेकिन आप इस बात को सुनिश्चित करें कि आप अपनी ऊर्जा को उन गतिविधियों या चीजों में नष्ट नहीं करेंगे, जिनका आपको वर्तमान एवं भविष्य में किसी भी प्रकार का लाभ नहीं मिलने वाला है। अगर आप के पास किसी भी प्रकार का प्रश्न है एवं आप उसका तत्काल उत्तर चाहते हैं तो आप हमारी शत प्रतिशत व्यक्तिगत रिपोर्ट एक प्रश्न पूछें हासिल कर सकते हैं। हमारे ज्योतिषविद आपकी कुंडली के आधार पर आपके प्रश्न का एकदम सटीक उत्तर देंगे।

26/27 जुलाई 2014 को सिंह में नव चंद्रोदय होगा।
जब सिंह राशि में नव चंद्रोदय होगा, उसका आपके जीवन पर किस तरह का प्रभाव रहेगा, यह बात आपके निवास स्थान पर निर्भर करती है। यह नव चंद्रोदय इस वर्ष के सबसे शक्तिशाली नए चंद्रमाओं में से एक है, क्योंकि चंद्रमा, सूर्य एवं गुरू तीनों एक साथ सिंह राशि में पारगमन कर रहे हैं। इस समय आप किसी नई खेल गतिविधि का आरंभ कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस समय आप नए शैक्षणिक अध्ययन का भी श्रीगणेश कर सकते हैं। माना जाता है कि नव चंद्रोदय पर अमावस्या का नकारात्मक प्रभाव रहता है, क्योंकि चंद्रमा इस समय जीरो अंश का होता है, हालांकि हमको याद रखना चाहिए कि पूरा ब्रह्मांड भी शून्य से निर्मित हुआ है। दूसरे शब्दों में कहें तो नव चंद्रोदय संपूर्ण चंद्रमा बनने की तरफ अपनी यात्रा का प्रारंभ करेगा। इसलिए आपको इस बारे में नकारात्मकता से सोचने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप अपनी प्रगति पर ध्यान केंद्रित करें, जो आप जीवन में करना चाहते हैं। गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि नव चंद्रोदय हर व्यक्ति की असली क्षमताओं को बाहर लेकर आएगा। इस बात को ध्यान में रखें एवं अवसर का लाभ उठाएं, गणेशजी आपको इस बात की सलाह देते हैं। अगर आप बहुत सारे सवालों के बीच स्वयं को घिरा हुआ महसूस कर रहे हैं या फिर अपनी भविष्य योजनाओं को लेकर किसी प्रकार की दुविधा में हैं तो हमारी सलाह है कि आप शीघ्र ही समाधान रिपोर्ट हासिल करें। इस रिपोर्ट को प्रख्यात एवं ज्योतिष विद्या में वर्षों का अनुभव रखने वाले हमारे ज्योतिषविदों ने तैयार किया गया है, जो जातक की जन्म कुंडली आधारित होने के कारण शत प्रतिशत व्यक्तिगत होती है।

करियर और व्यवसाय के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

इस सप्ताह के दौरान व्यापार गति आने की संभावना है। वृश्चिक राशि में मंगल के प्रवेश से अस्थिर चीजें अभी अपनी सही स्थिति में आएंगी। गणेशजी कहते हैं कि जो जातक नौकरी में हैं, उनको इस समय कार्यस्थल पर कार्य में सहजता महसूस होगी। इसके अलावा कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं में शामिल होने की भी संभावनाएं नजर आ रही हैं। शुक्र एवं बुध दोनों कर्क राशि में हैं, जो संकेत देते हैं कि बिजनस ट्रिप के लिए समय बहुत अनुकूल है एवं अच्छे परिणाम सामने आएंगे। गणेशजी कहते हैं कि उत्पादन क्षमता एवं सर्विस विस्तार के बारे में विचार करने का अच्छा समय है। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह सप्ताह प्रगति का सप्ताह साबित होने जा रहा है। अगर आप चाहें तो बिजनस एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट के जरिए अपने कारोबार या परियोजना से संबंधित जरूरी मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। यह रिपोर्ट पूर्ण रूप से व्यक्तिगत है, क्योंकि इसको आपकी जन्म कुंडली के आधार पर हमारे ज्योतिषविदों द्वारा तैयार किया जाता है।

प्यार और डेटिंग के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

यह सप्ताह उन प्रेमी युगलों के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है, जो अपने प्रेम संबंधों को गंभीरतापूर्वक जारी रखने का पक्का कर चुके हैं। शुक्र एवं बुध दोनों कर्क राशि में हैं, जो प्रतिबद्घता के लिए उत्सुकता पैदा करेंगे, हालांकि सिंह राशि में सूर्य की उपस्थित अहं के मतभेद पैदा करेगी, लेकिन आपको सावधान रहना होगा क्योंकि जब आप प्यार में होते हैं, तब आप दोनों के बीच अहं का कोई भी काम नहीं होता। गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने मन की गांठ खोलनी चाहिए एवं अपने प्रिय पात्र के सामने अपने दिल की बात रखनी चाहिए। बिल्कुल, अपने प्यार का इजहार करने के लिए इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा। जो जातक अपने प्रेम संबंधों को लेकर गंभीर नहीं हैं, उनको इस समय से लेकर आगामी दो तीन महीनों तक अत्याधिक सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि संबंधों में नकारात्मक मोड़ आने की संभावना बहुत अधिक है। क्या आप अपने जीवन में प्यार को आकर्षित करना चाहते हैं – अगर जवाब हां है तो आप हमारी बेहद लोकप्रिय प्रेम आकर्षण रिपोर्ट खरीद सकते हैं, जो शत प्रतिशत व्यक्तिगत एवं आपकी जन्मकुंडली पर आधारित है।

संबंध और सेक्स के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

इस सप्ताह के दौरान माता पिता के साथ संबंधों में सुधार आने की बहुत अधिक संभावना है। सूर्य सिंह राशि में है, जिसके कारण आप अपने पिता से पूर्ण सहयोग की उम्मीद रखते हैं। अगर आप अपने पिता या अधिकारी की बात सुनते हैं तो आप इस सप्ताह अपने जीवन में नया और सकारात्मक दृष्टिकोण जोड़ सकते हैं। गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। शुक्र का कर्क राशि में होना संकेत देता है कि भावनाएं इस समय अपने चर्म पर होंगी एवं जो स्थिर संबंधों में हैं, वो जातक अपने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला तक कर सकते हैं। बुध कर्क राशि में है, इसलिए आप अपनी प्रेम भावनाओं को दिल से प्रकट करेंगे एवं निश्चिंत रहें, आपको सामने से सकारात्मक जवाब प्राप्त होंगे। अगर यौन संबंधों की बात की जाए तो इस सप्ताह यौन संबंध मध्य स्तर पर रहेंगे अर्थात न बहुत उत्साहजनक एवं न बहुत निराशाजनक। अगर आप अपने यौन संबंधों को लेकर असंतुष्ट हैं एवं यौन संबंधों में उत्तेजना लाना चाहते हैं तो आप हमारी विश्वसनीय सेक्स संबंधित तीन प्रश्न पूछें रिपोर्ट प्राप्त करें। इस रिपोर्ट की मदद से सुखद यौन संबंधों में रुकावट पैदा करने वाले कारकों से आप अवगत हो सकेंगे एवं संबंधों को बेहतर स्तर पर लेकर जाने में सक्षम होंगे।

विवाह व संतान के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में उथल पुथल होने की संभावनाएं हैं। केतु-राहु क्रमशः मेष एवं तुला की धुरी पर होने से आप वैवाहिक जीवन को लेकर चिंतित रह सकते हैं। ध्यान रहे कि यह बात हर राशि पर लागू नहीं होती लेकिन बहुत सारे दंपति अपने वैवाहिक जीवन में तनाव को महसूस करेंगे। इस सप्ताह में एक अच्छी बात है कि दंपति मिलकर घर को सुंदर बनाने पर विचार कर सकते हैं। इससे वैवाहिक रिश्तों में मजबूती आने के संकेत मिल रहे हैं। क्या आप अपने वैवाहिक जीवन में निर्वात महसूस करते हैं और इसमें सुधार करना चाहते हैं – तो अब चिंता न करें, क्योंकि आपकी हर परेशानी का समाधान वैवाहिक समस्याएं रिपोर्ट में छुपा है। यह रिपोर्ट आपके वैवाहिक जीवन में उमंग एवं उत्साह लाने में आपकी पूर्ण रूप से मदद करेगी क्योंकि इस रिपोर्ट को हमारे ज्योतिषी आपकी कुंडली के गहन अध्यन के बाद मौजूदा ग्रहों की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए तैयार करते हैं।

व्यक्तिगत जीवन के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सेहत को लेकर अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। इसके अलावा आप अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को लेकर संदेह में पड़ सकते हैं। आप महसूस करेंगे कि आपको आगे बढ़ने से कुछ रोक रहा है, लेकिन फिर भी इस समय नकारात्मकता को अपने पर हावी न होने दें। इस समय एक अच्छी बात घटित होगी कि आप महसूस करेंगे कि अब तक आप जिन लक्ष्यों का पीछा कर रहे थे, दरअसल वे लक्ष्य आपके लिए है ही नहीं थे। इस व्यावहारिक दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करेंगे। अपने उत्साह को कम न होने दें एवं अपने व्यावहारिक लक्ष्यों के लिए एक बार फिर से दौड़ें, सफलता मिलेगी। वृश्चिक में मंगल एवं सूर्य की शक्ति का आपसी टकराव महसूस करवाएगा कि चीजें नीचे की तरफ जा रही है, लेकिन यह समय आपको महसूस करवाएगा कि आपको दरअसल किसी चीज पर अपनी क्षमता का दोहन करना चाहिए। क्या आप अपने व्यक्तिगत जीवन के लक्ष्यों को लेकर चिंतित हैं एवं आपको मदद की जरूरत है – तो आप चिंतित न हों, क्योंकि आप अपनी हर चिंता का समाधान गणेशास्पीक्स की बेहतरीन व्यक्तिगत एक प्रश्न पूछें विस्तृत सलाह रिपोर्ट में उपलब्ध है, क्योंकि इसको जन्म कुंडली के आधार पर तैयार किया गया है।

निवेश, जायदाद और वित्त के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

इस सप्ताह के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। आप खर्च करेंगे, लेकिन बहुत ही समझदारीपूर्ण तरीके से। यह सप्ताह अपनी बचत योजनाओं की समीक्षा और बजट पर चिंतन करने के लिए अच्छा है। गणेशजी देखते हैं कि इस सप्ताह के दौरान आप बहुत सारे ग्रहों के प्रभाव के तले अधिक गणनात्मक बनने जा रहे हैं। जो जातक किराये के मकान में रहते हैं, वो इस समय के दौरान अपना घर लेने का विचार कर सकते हैं जबकि जो जातक स्वयं के घर में रह रहे हैं, वो अपने मौजूदा घर को बेचकर नया व आलीशान घर लेने पर विचार कर सकते हैं। खैर, यह सप्ताह इस तरह की गतिविधियों के लिए उचित नहीं है, क्योंकि आपको आने वाले कुछ महीनों के दौरान धन की अधिक जरूरत पड़ सकती है। इस समय अपनी निवेश योजनाएं स्थगित करें, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। क्या आप नई संपत्ति या घर में निवेश करने के बारे में सही समय की जानकारी प्राप्त करने के इच्छुक हैं – तो आप बेच / खरीद करने के लिए अनुकूल समय रिपोर्ट प्राप्त करें। इसकी मदद से आप अपने धन को सही जगह लगा पाएंगे एवं भविष्य में फलदायी साबित होगा।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us