फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के एक मोटी कमाई करने की उम्मीद! - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के एक मोटी कमाई करने की उम्मीद!

फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के एक मोटी कमाई करने की उम्मीद!

“मेरी ख्वाईश है कि मै मरते वक्त धोनी द्वारा वर्ष 2011 के ऐतिहासिक वर्ल्ड कप मैच में लगाए गए छक्के को देखूं”
धोनी की प्रशंसा में सुनील गावस्कर द्वारा कहे गए ये उद्गार इनकी उपलब्धियों को बयां करने के लिए काफी हैं। भारत के स्टील हब कहे जाने वाले, झारखंड में जन्मे भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी निर्विवाद रूप से यकीनन सबसे करिश्माई क्रिकेटर और भारतीय टीम के महान कप्तानों में से एक है। अपने क्रिकेट के खेल को लेकर ये इतने लोकप्रिय हैं कि अब दुनियां इनके एक टिकट कलेक्टर से लेकर वर्ल्ड कप जीतने तक के सफर को जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर देखेगी। इस फिल्म को नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी की भूमिका निभाई है। कलाकार कियारा अाडवानी धोनी की अर्धांगिनी, साक्षी की भूमिका में नजर आएंगी। प्रस्तुत लेख में हम इस मोस्ट अवेटड फिल्म के विशेष ज्योतिषीय पूर्वानुमान को प्रस्तुत कर रहे हैं।

‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’
रिलीज का दिनः 30सितंबर, 2016
मुख्य क्षेत्र- मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

फिल्म रिलीज के समय की सूर्य कुंडली
kundali

ज्योतिषीय अवलोकनः
– गणेशजी नोट करते हैं कि फिल्म ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ तुला लग्न में रिलीज हो रही है। तुला लग्न का अधिपति शुक्र वहां पहले से ही विराजमान है। – शनि की स्थिति सूर्य कुंडली के द्वितीय भाव में होगी। – द्वादश भाव में चंद्र और बृहस्पति की युति गज केसरी योग का निर्माण कर रही है। – बुुध एवं राहु एकादश भाव में रहेंगे। – प्रदर्शन से जुड़े पंचम भाव में केतु विराजमान रहेगा।

क्या यह मूवी धोनी के अवजित 183 रनों की तरह ही बाॅक्स आॅफिस पर सफल रहेगी?
ऊपर उल्लेखित ग्रहों के विन्यास को ध्यान में रखते हुए गणेशजी को लगता कि फिल्म की ओपनिंग शानदार तरीके से होगी। लग्न स्थान में शुक्र अपनी स्वराशि में उपस्थित है जो कि लोगों को सिनेमा घरों की ओर आकर्षित करेगा। लोगों की यह भीड़ सफलता को सुनिश्चित करेगी। कुंडली में बन रहे गज केसरी योग और तृतीय भाव में मंगल की शक्तिशाली उपस्थिति यह इंगित करती है कि फिल्म को जनता व प्रशंसकों की ओर से सराहना प्राप्त होगी।

आलोचकों की प्रशंसा अथवा व्यावसायिक सफलता या फिर दोनों ही?
गणेशजी का मानना है कि फिल्म को आलोचकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलेगी। नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कई पहलुओं से सराहना की जाएगी। फिल्म को रियलिस्टिक लुक देने के लिए ग्रेट फिनिशर धोनी के जीवन से जुड़े रियल लोकेशन्स, अनछुए पहलुओं और प्रशंसकों के साथ शूट करने पर अधिक जोर दिया गया है। गणेशजी को यह आशा है कि फिल्म में लिविंग लेजेंड महेंद्र सिंह धोनी के जीवन की घटनाओं का फिल्मांकन इनके फैंस में काफी कौतुहल पैदा व रोमांच पैदा कर देगा। अच्छी व्यावसायिक सफलता मिलने के भी संकेत मिल रहे हैं। यह फिल्म टीम इंडिया के कैप्टन कूल की धुआंधार बल्लेबाजी की तरह ही आर्थिक दृष्टि से 100करोड़ की कमाई कर सकती है!

विवादों की संभावना?
इस फिल्म के किसी प्रकार के विवादों में फंसने का भी अंदेशा है। गणेशजी को महसूस होता है कि फिल्म के संवादों में आवश्क पंच या प्रभाव की कमी परिलक्षित हो सकती है।

सीमाओं से परे प्रदर्शन – विभिन्न देशों में किस्मत:
गणेशजी का कहना है कि यह फिल्म विदेशों में अनुमान से अधिक अच्छा प्रदर्शन करेगी। विदेशों में इसे अत्यधिक तेजी से लोकप्रियता मिलने की संभावना है।

कलाकारों का प्रदर्शन
जैसा कि पहले बतााया जा चुका है कि लग्न में शुक्र की स्थिति कुल मिलाकर यह दर्शा रही है कि फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के स्टार कलाकारों के प्रदर्शन की सराहना की जाएगी। हालांकि, फिल्म के रिलीज समय की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होने पर भी पंचम भाव में केतु की स्थिति यह संकेत करती है फिल्म के प्रमुख किरदार का प्रदर्शन शायद ही उतना प्रभावोत्पादक रहे। इस फिल्म के कास्टिंग निर्देशक की भिन्न-भिन्न भूमिकाओं के लिए उपयुक्त कलाकारों के चयन की सराहना की जा सकती है। गणेशजी को आशा है कि इस फिल्म में दिखाई जाने वाली धोनी के संघर्ष और खेल भावना की कहानी हर किसी के दिल में प्रेरणा उत्पन्न करने में कामयाब रहेगी।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम टीम

क्या आप भी अपनी असली ताकत और छिपे गुणों का पता करना चाहते हैं?क्या आप ये जानने के लिए बेताब हो रहे हैं कि सितारे आपके व्यक्तित्व के बार में में क्या कह रहे हैं। तो अपने ज्योतिष प्रोफाइल के जरिए अपने भविष्य के बारे में विस्तार से जानिए!

Follow Us