https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

लोकसभा चुनाव 2019 : कौन जीतेगा मुंबई उत्तर का दिल पूनम या प्रिया

लोकसभा चुनाव 2019 :  कौन जीतेगा मुंबई उत्तर का दिल पूनम या प्रिया

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश के साथ ही महाराष्ट्र का मिजाज भी गर्म है। सभी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। अटकलों का दौर भी जारी है, लेकिन परिणाम तो 23 मई को ही सामने आएगा। ऐसे में अगर हम मुंबई उत्तर मध्य सीट की बात करें तो यहां मुकाबला काफी दिलचस्प है। इस सीट पर देश की दो बड़ी पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी की दो दिग्गज महिला नेताओं प्रिया दत्त और पूनम महाजन की किस्मत दांव पर लगी हुई है। जनता किसे कुर्सी सौंपेगी, यह तो बाद में पता चलेगा, लेकिन यहां हम ज्योतिषीय विश्लेषण के जरिए इसका आकलन करेंगे। आइए जानते हैं कि इस बारे में गणेश क्या कहते हैं।

पूनम महाजन की जन्मकुंडली और विवरण

पार्टी विवरण : भाजपानिर्वाचन क्षेत्र, शहर, राज्य : मुंबई उत्तर-मध्य, महाराष्ट्र

पूनम महाजन दिनांक : 9 दिसंबर 1980
समय : अज्ञात
स्थान : मुंबई, एमएच
kundali

प्रिया दत्त की कुंडली और विवरण

पार्टी विवरण : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसनिर्वाचन क्षेत्र, शहर, राज्य : मुंबई उत्तर-मध्य, महाराष्ट्र
दिनांक : 28 अगस्त 1966
समय : अज्ञात
स्थान : मुंबई, महाराष्ट्र
kundali

क्या कहते हैं ग्रह (ज्योतिषीय कारक)

पूनम महाजन की सूर्य कुंडली में, उनके जन्म का सूर्य और बुध वृश्चिक राशि में युति में हैं। वर्तमान में बृहस्पति का पारगमन इन दो ग्रहों के ऊपर से हो रहा है, जिसकी महत्वपूर्ण भावों पर अनुकूल दृष्टि भी है। इस प्रकार, उनका कुशल नेतृत्व उनकी पार्टी को प्रोत्साहित करेगा। निर्वाचन क्षेत्र में अपनी एक छाप छोड़ेगा। ऐसे ग्रहीय संयोजनों के कारण उनकी जीत की संभावना अधिक हो जाती है। हालांकि, शनि साढ़े साती के मध्य चरण के प्रभाव से उन्हें चुनाव प्रचार में भारी तनाव और कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है और ऐसे में उन्हें मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए स्मार्ट तरीके से और परिश्रम पूर्वक काम करना पड़ रहा है।अब, प्रिया दत्त की बात करें तो उनके चार्ट में, साढ़े साती का प्रभाव शुरू हो गया है। साथ ही, अन्य ग्रहीय संयोजन प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए उनकी संघर्ष और परेशानियों का संकेत देते हैं। हालांकि, बृहस्पति के पारगमन से उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के साथ-साथ केंद्रीय राजनीति में अपनी सार्वजनिक छवि बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्हें अभी भी अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए कई बाधाओं के साथ ही कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता
है।

प्रिया और पूनम के लिए भविष्यवाणी (ज्योतिषीय विश्लेषण)

उपर्युक्त ग्रह बल संकेत दे रहे हैं कि प्रिया दत्त का प्रदर्शन उनकी पार्टी की उम्मीदों के अनुरूप नहीं हो सकेगा। ऐसे में पूनम महाजन को हराने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना होगा। इसके विपरीत पूनम महाजन के ग्रहीय संयोजन उन्हें सत्ता में आने में मदद करेंगे, साथ ही उन्हें एक अच्छा राजनीतिज्ञ भी बनाएंगे।

निष्कर्ष

इस विश्लेषण के आधार पर गणेश को महसूस हो रहा है कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद ही मुंबई उत्तर-मध्य में पूनम महाजन के लिए वांछित सफलता की उम्मीद है।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ
आचार्य भट्टाचार्य के इनपुट के साथ
गणेशस्पीक्स डॉट कॉम/ हिंदी


ये भी पढ़ें-
लोकसभा चुनाव के लिए गणेशास्पीक्स डॉट कॉम/ हिंदी की खास प्रस्तुति
शनि-केतु की युति बीजेपी के लिए कर रही है कुछ गड़बड़, क्या होगा परिणाम

Follow Us