https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

सूर्य राशि से जानें कैसे मनाएंगे क्रिसमस ?

सूर्य राशि से जानें कैसे मनाएंगे क्रिसमस ? - GaneshaSpeaks

क्रिसमस एक एेसा त्यौहार है जिसे प्रत्येक व्यक्ति पूर्ण उत्साह आैर जोश के साथ मनाता है। इसको लेकर जहां कुछ लोग शाॅपिंग में व्यस्त हो जाते है, तो कुछ अपने घर को डेकोरेकट करने में। इस विशेष मौके पर हम गणेशजी के ज्योतिषीय ज्ञान की सहायता से, आपकी सूर्य राशि के अनुसार बारह राशियों के क्रिसमस सेलीब्रेशन के अंदाज के बारे में बताने वाले है। तो आइए इस बारे में विस्तार जानते है।

मेष
जिस तरह मेष राशि के जातक कार्रवार्इ करने के तीव्र प्रेमी माने जाते है आैर अपनी शरीर की गति बनाए रखने के लिए कुछ भी कर सकते है। एेसे में, मेष राशि वालों के लिए ये क्रिसमस पूर्णरूप से आगे बढ़ने का होगा आैर वो सब कुछ करने का होगा जिसकी योजना पूरे साल बनार्इ गर्इ है। वे प्रेरणा स्त्रोत होते है आैर अपने दबंग अंदाज के कारण वे संकोची दोस्तों को आगे धकेलने में या ‘प्लम केक खाने की प्रतियोगिता’ के लिए अपने दोस्तों को चुनौती देंगे।

वृषभ
कलात्मक आैर सौंदर्यप्रेमी वृषभ राशि के जातक वो होंगे जो स्वादिष्ट चीजें बनाने की पहल करेंगे। वे सौंदर्यपरक है आैर ये पहलू ना सिर्फ फेस्टिवल वीक के दौरान उनके ड्रेसअप के रूप में झलकेगा, बल्कि जिस तरह से वे अपने घर को सजाएंगे, उनमें भी उनकी ये प्रवृति साफ रूप से प्रदर्शित होगी। लैम्प, गुब्बारे, सुसज्जित क्रिसमस-ट्री – ये सब चीजें वृषभ राशि वालों के घर में बड़ी ही सुंदर ढंग से सजी हुर्इ दिखेंगे।

मिथुन
मिथुन राशि के जातक मजाकिया अंदाज के होते है, आप या तो उन्हें जोकर के या फिर सेंटा के भेष में आसपास के लोगों का मनोरंजन करते हुए पाएंगे। वे हास्य आैर वाक-पटुता के सबसे बड़े उत्पादक है, आैर इसलिए उनके ‘उत्पाद’ फेस्टिवल सीजन में बड़ी मात्रा में प्रसारित होते पाएंगे। एक बार वे लोगों का मनोरंजन करने से संतुष्ट हो जाए, फिर वे सोशल मीडिया मंच पर ग्रीटिंग भेजना शुरू कर सकते है आैर आॅनलाइन सर्फिंग में व्यस्त हो जाते है। इस बात को लेकर बिल्कुल भी आश्चर्यचकित ना हो अगर वे आपके साथ ‘क्रिसमस से जुड़े 11 अनछुए पहलू’ जैसे आर्टिकल शेयर करते हो, जो उन्होंने इंटरनेट पर पढ़े हो।

कर्क
कर्क राशि के जातक फेस्टिवल को पारंपरिक अंदाज में मनाने को प्रधानता देते है आैर अपने प्रियजनों के साथ घर के अंदर समय बिताना पसंद करते है। इन्हें पेय पदार्थ की वैरायटी पसंद है, एेसे में अाप उनसे अद्भुत प्रकार के मोकटेल या अन्य बेहतरीन ड्रिंक बनाने की उम्मीद कर सकते है। वे यादों को संजोने आैर पुरानी यादों में डूब सकते है, वे आपसे पिछले वर्ष की क्रिसमस से जुड़ी यादें साझा कर सकते है कि उन्होंने पिछले क्रिसमस सेलीब्रेशन में क्या किया थे आैर इस बार वे क्या कर रहे है। ये घरेलू किस्म के जातक अपने घर में ही चीजाें को दिलचस्प अंदाज में पेश करने के लिए खूब सारे प्रयास करेंगे, बजाय कि वे सर्दी में दोस्तों के साथ बाहर घूमने की योजना बनाए।

सिंह
सिंह राशि के जातकों को मनोरंजन पर कब्जा करना पसंद है आैर वे माहाैल को जीवंत बनाने के लिए बहुत सारी चीजें करेंगे। ये लोग राजा की भांति आलसी लोगों की गिनती में आते है, एेसे में ये जातक आसपास सुस्ताना पसंद करेंगे आैर अपनी मांद में गर्मी आैर आराम का आनंद लेना पसंद करेंगे। लेकिन, जब ये अपने प्राकृतिक स्वभाव में आ जाते है तो, आप उन्हें अच्छे कपड़ों से सुसज्जित आैर कुछ अद्भुत योजना बनाते हुए देखेंगे। वे सेलीब्रेशन में भरोसा रखते है, लेकिन शाही आैर भव्य प्रकार का। एेसे में फेमस रेस्टोरेंट में डिनर, फिल्म देखना, दोस्त के घर जाना या पीएस3 पर अच्छे गेम खेलना, उनकी सूची में प्रमुख चीजें होगी। इसके अलावा, अगर आप सिंह राशि के जातकों को विचारों में खोए देखे, तो इसका मतलब ये समझें कि वो अपने किसी करीबी के लिए उपहार खरीदने के बारे में सोच रहा है।

कन्या
कन्या राशि के जातक फेस्टिवल को लेकर काफी विशिष्ट होते है। आपको ये बात सुनकर आश्चर्य होगा कि ये जातक कर्इ समय पहले ही इस फेस्टिवल की योजना बना चुके होंगे आैर कब क्या करना है इसको लेकर वे काफी स्पष्ट होंगे। कन्या राशि के जातक सबसे पहले एक कलाकार की तरह अपने घर को डेकोरेट करेंगे आैर एक व्यवस्थित तरीके से चीजों को सेट करेंगे। स्वच्छता इनके लिए आॅक्सीजन की तरह है आैर इसके बिना वे असहज महसूस करते है। वे एेसी पार्टियों में नहीं जाएंगे, जो अनिश्चितकाल तक चले, बल्कि कुछ छोटे लेकिन आनंददायक सेलीब्रेशन में जाएंगे।

तुला
तुला राशि के जातक उन लोगों में से है, जो एक काम में चार लोगों को शामिल कर सकते है जबकि वहां एक व्यक्ति पर्याप्त होगा। इसे इनका कमजोर पहलू ना समझे, बल्कि इसे इनका कौशल समझें। सीधे शब्दों में कहें, तो वे एक अनूठे सोशलाइट की तरह इस फेस्टिवल को सेलीब्रेट करना पसंद करेंगे आैर एक ग्रुप इवेंट को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक काम करेंगे। ये वो लोग होंगे जो खास गेम, ड्रामा आैर इस तरह की अन्य गतिविधियां आयोजित करेंगे जिन्हें मनोरंजनात्मक साधनों में शामिल किया जा सकता है। बल्कि वे अपने निकटतम फन स्पाॅट पर अपने करीबियों के साथ फन ट्रिप या एक बेहतरीन जगह पर डिनर की योजना बना सकते है।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को ठंड आैर सर्दी की रातें पसंद है आैर क्रिसमस इन्हें तृप्त या प्रसन्न करने के सही अवसर है। सुबह, आप एेसा महसूस करेंगे कि इनके फेस्टिवल को मनाने का तरीका फीका है, लेकिन शाम तक आप इनके घरों को ‘क्रिसमस सेलीब्रेशन सेंटर्स’ के रूप में बदलते देखेंगे। फेस्टिवल के दौरान, आप इन्हें आश्चर्य प्रकट करते देखेंगे आैर ये उनके लिए आनंद प्राप्ति का एक तरीका है।

धनु
धनु राशि के जातक भी मिथुन राशि के जातकों की तरह जोकर के रूप में जाने जाते है। ये लोग दूसरों का मनोरंजन करने में हमेशा सफल होते है। ये वो लोग है, जो क्रिसमस केक को आपके चेहरे पर लगाकर ठहाके मारकर हंसेंगे आैर डेकोरेशन के रूप में इस्तेमाल घंटियों आैर क्रिसमस-ट्री पर लगी गेंद से खेलते दिखेंगे।

मकर
मकर राशि के जातक प्रोफेसर जैसे होते है, जो ये सुनिश्चित करना चाहते है कि फेस्टिवल सही ढंग या उपयुक्त तरीके से मनाया जा रहा है। अपनी जाॅब या काम को लेकर अत्यधिक समर्पित आैर काफी व्यस्त रहने के बावजूद वे इन अवकाश के दिनों में अपने परिवार आैर दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने को प्रमुखता देंगे।

कुंभ
कुंभ राशि के जातक राशियों में अधिकारिक बागी होते है, जो फेस्टिवल को अनोखे अंदाज में मनाना पसंद करेंगे। प्लम केक के बजाय, वे अपनी पसंद की कुछ अन्य मिठार्इ चुनेंगे आैर ड्रिंक में फेमस वाइन की बजाय शेंपेन पसंद करेंगे। उनके पास शायद ही कोर्इ निश्चित याेजना होगी आैर इसके बजाय वे किसी भी चीज का निर्णय अचानक लेंगे। अगर उनके मन में विचार आया, तो वे अचानक ही गिटार निकाल सकते है आैर अपनी पसंदीदा धुन बजाना शुरू कर सकते है अथवा दिन के अनुसार विशेष थीम निर्धारित कर सकते है। ये सब उनके मूड पर निर्धारित होगा।

मीन
मीन राशि के जातकों को म्यूजिक आैर अच्छी फिल्में पसंद आती है, इस पहलू के कारण जिस तरह का म्यूजिक वे लगाएंगे या अपनी पसंद के अनुसार क्लासी फिल्म देखने की योजना बनाएंगे उनमें आप उन्हें दृढ़ संकल्प देखेंगे। अच्छे खाने के बिना वे अधूरापन महसूस करेंगे, एेसे में सबसे पहले ये सुनिश्चित करेंगे कि व्यंजनों की खूब सारी वैरायटियां हो। सामान्यतः इन्हें सर्दी का माैसम पसंद नहीं आता आैर इस कारण वे चिमनी जलाएंगे। ये जातक इस फेस्टिवल में आध्यात्मिक जुड़ाव का अनुभव करना भी पसंद करते है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहितआदित्य सांर्इं गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीमअपने व्यक्तित्व की विभिन्न विशेषताआें के बारे में जानें हमारी विशेष सूर्य राशि प्रोफाइल से, वो भी बिल्कुल मुफ्त।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us