https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

वर्ष 2016 में नए प्रयोग कर सकते हैं राजामौली, गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

वर्ष 2016 में नए प्रयोग कर सकते हैं राजामौली, गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

एस एस राजामौली भारतीय फिल्म निर्देशक एवं पटकथा लेखक हैं, जो तेलुगु सिनेमा के लिए मुख्य रूप में सक्रिय हैं। एसएस राजामौली मगधीरा, मक्खी एवं बाहुबलीः द बिगनिंग जैसी ब्लाॅक बस्टर फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। उनकी निर्देशित फिल्म बाहुबली को अलग अलग देशों में आयोजित होने वाले फिल्म फेस्टीवलों में भी काफी सराहा गया है।फिल्म बाहुबली की जबरदस्त सफलता के बाद एसएस राजमौली की लोकप्रियता तेज गति के साथ बढ़ी एवं सिने प्रेमियों की उम्मीदें। बाहुबली पहली दक्षिण भारतीय फिल्म है, जिसने ६०० करोड़ रुपए बाॅक्स आॅफिस पर बटोरे एवं इसके हिन्दी अनुवाद ने सौ करोड़ के क्लब में एंट्री मारकर सब को चौका दिया। उनका नाम पद्मश्री २०१६ के लिए नामांकित किया गया है। जैसे कि पहले ही बताया है कि राजामौली से सिने प्रेमियों की उम्मीदें बढ़ चुकी हैं। एेसे में आने वाला समय राजामौली के लिए किस तरह का रह सकता है, को समझने के लिए गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम की टीम ने उनकी सूर्य जन्म कुंडली का अध्ययन किया एवं पाया कि –

एस एस राजामौलीजन्म तिथि : 10 अक्टूबर 1973जन्म का समय : उपलब्ध नहीं हैजन्म स्थल : – कोव्वुर, आंध्र प्रदेश, भारतएस एस राजामौली की सूर्य कुंडली
kundali
दक्षिण भारतीय फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली का सही उपलब्ध नहीं होने के कारण, उनकी तिथि के आधार पर सूर्य जन्म कुंडली का निर्माण किया एवं निम्न भविष्यवाणी इसके आधार पर की गर्इ है।

ज्योतिषीय अध्ययन – वर्तमान समय में गुरू सिंह राशि के बीच से गुजर रहा है। साथ ही, धनु राशि में स्थित जन्म के राहु पर पांचवीं दृष्टि, कुंभ में स्थित जन्म के चंद्रमा पर सातवीं दृष्टि एवं मेष में स्थित जन्म के मंगल पर नौवीं दृष्टि डाल रहा है। राहु केतु क्रमशः सिंह एवं कुंभ की धुरी एवं जन्म के चंद्रमा पर से भ्रमण कर रहे हैं। गोचर का शनि जन्म के शुक्र से गुजर रहा है।

गणेशजी कह रहे हैं कि एस एस राजामौली के लिए 11 अगस्त , 2016 तक का समय सामान्य रहेगा। इस समय दौरान राजामौली यदि अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों की रूप रेखा बनाना चाहते हैं तो समय उनके अनुकूल है। हालांकि, जमीनी स्तर पर योजना को लागू करने हेतु समय अनुकूल नहीं है। गणेशजी भरोसा दिला रहे हैं कि इसके पश्चात उनके दिमाग में जबरदस्त विचार आएंगे एवं राजामौली सीमा से बाहर जाकर जोख़िम उठाने के लिए भी उत्सुक होंगे।

शनि शुक्र पर से गुजर रहा है, जो संकेत दे रहा है कि उनका अगला प्रोजेक्ट शुरू होने में अधिक समय ले सकता है। इस समय रचनात्मक क्षमता प्रभावित होगी एवं राजामौली अपने अगले प्रोजेक्ट को लेकर थोड़ा सा अधिक समय लेना चाहेंगे। इसी ग्रहीय स्थिति के प्रभाव में राजामौली का मन कुछ क्लासिक, प्राचीन संस्कृति और महाकाव्य बनाने की तरफ दौड़ेगा। हो सकता है कि फिल्म 2016 की सुपर डुपर फिल्म हो।

इसके अलावा, उनके रचनात्मक को लेकर फिल्म यूनिट के अन्य लोगों के साथ मतभेद हो सकते हैं। गणेशजी की सलाह है कि यदि संभव हो राजामौली को कार्य करते समय विनम्र रहने का प्रयास करना चाहिए। राजामौली को अपने अगले प्रोजेक्ट पर अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी, क्योंकि लोगों को उनके अगले प्रोजेक्ट से काफी उम्मीद होंगी।

11 अगस्त, 2016 से राजामौली के लिए सबसे बेहतरीन समय शुरू होने जा रहा है। इस समय दौरान राजामौली कुछ शानदार प्रोजेक्ट लेकर सामने आ सकते हैं। कन्या राशि के बीच से गुरू का पारगमन उनके लिए काफी लाभकारी साबित होगा। यदि उनकी फिल्म अगले साल रिलीज होती है तो फिल्म को जबरदस्त सफलता मिलने की संभावना अधिक है एवं राजामौली की लोकप्रियता में इजाफा होगा।

अक्टूबर 2017 तक का समय एसएस राजामौली के लिए काफी अच्छा है। इस समय उनको कुछ बेहतरीन पुरस्कार मिल सकते हैं। गणेशजी कह रहे हैं कि ग्रह उनके निर्देशन कौशल को अधिक निखारेंगे, जो उनके कार्य में पूर्णतया को झलकाएगा।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us