राज कुंद्रा का वैवाहिक जीवन मुश्किल में पड़ सकता है – गणेशास्पीक्स

राज कुंद्रा का वैवाहिक जीवन मुश्किल में पड़ सकता है – गणेशास्पीक्स

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगे आरोपों के कारण चर्चा में आए राज कुंद्रा, लंदन स्थित भारतीय मूल के प्रमुख उद्यमी हैं। इतना ही नहीं, वर्ष 2004 में उन्होंने ब्रिटेन के 198 सबसे अमीर लोगों की श्रेणी में अपना स्थान बनाया था। वर्ष 2009 में उनकी शादी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से हुई थी। इसके बाद उन्होंने आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम खरीदी एवं आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनकी तरफ उंगलियां उठी, हालांकि, मामला अभी जांच के दायरे में है।। वर्तमान में राज कुंद्रा लंदन स्थित यूके ट्रेडकॉर्प लिमिटेड के निदेशक और सीईओ हैं। उनका जन्म मध्यवर्गीय परिवार में हुआ, एवं अपने बल पर उन्होंने अपना विराट कारोबार खड़ा किया। 39 वर्षीय राज कुंद्रा ने अपने रियल एस्टेट, खनन से फैशन, मनोरंजन एवं आतिथ्य संबंधित कारोबार को विस्तार देने के लिए अपने औपचारिक शिक्षण को बीच में छोड़ा। जब राजकुंद्रा ने अपनी पहली पत्नि कविता को तलाक देने के बाद शिल्पा शेट्टी के साथ नजदीकियां बढ़ायी तो मीडिया में राजकुंद्रा को जगह मिली। इसके बाद सामाजिक कार्यों के कारण राज कुंद्रा सुर्खियों में बने रहे, लेकिन आईपीएल में राज कुंद्रा के लिए सकारात्मक साबित नहीं हुआ। हाल में ही, मुद्गल समिति ने न्यायालय को बताया कि शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा सट्टेबाजों के संपर्क में थे और मैचों पर सट्टा लगाते थे।

वैदिक ज्योतिष की मदद से गणेशजी ने राज कुंद्रा के भविष्य में झांकने का प्रयास करते हुए कुछ महत्वपूर्ण सवालों जैसे कि राज कुंद्रा का भविष्य क्या होगा – क्या फिक्सिंग मामले में उनको दोषी ठहराया जाएगा – क्या उनका जीवन प्रभावित होगा – के जवाब देने का प्रयास किया है।

राज कुंद्रा की सफलता के पीछे ग्रहीय समीकरण ?
राज का जन्म उच्च के बुध एवं स्वगृही सूर्य के साथ हुआ है। उनका शक्तिशाली सूर्य प्रतिगामी शुक्र के साथ सिंह राशि में है, जो उनकी सफलता एवं प्रसिद्घि के लिए कारक बना। हालांकि, शुक्र के प्रतिगामी होने के कारण उनको बदनामी से बचने की जरूरत रहेगी। इस तरह का घटनाक्रम उनके जीवन में घटित हो चुका है, जब उन्होंने अपने पहली पत्नी को तलाक दिया था। इस समय उन पर निर्दयी एवं हृदयरहित होने तक का आरोप लगा था।

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले राजकुंद्रा की भूमिका –
गणेशजी देख रहे हैं कि वर्तमान में राहु राज के जन्म के बुध के ऊपर से पारगमन कर रहा है। इसके अलावा राज इस समय साढ़े साती के प्रभाव में है एवं गुरू उनके जन्म के शनि के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि राज ने मामले में कम्यूनिकेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी हो, लेकिन मामले में बड़ी भूमिका होने की संभावना बहुत कम है। गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि इस मामले में राज की भूमिका अधिक महत्व नहीं रखेगी, इसकी पूर्ण संभावना है।

क्या कानूनी कार्रवाई का असर राज कुंद्रा के कारोबार या कंपनी पर पड़ेगा ?
राज कुंद्रा का जन्म समय न होने के कारण सूर्य कुंडली के आधार पर भविष्यवाणी करते हुए गणेशजी कहते हैं कि राहु राज की कुंडली के दूसरे घर में पारगमन कर रहा है। राहु उच्च के बुध के ऊपर से पारगमन करा है। इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि राज कुंद्रा को कुछ समस्याओं को सामना करना पड़ेगा, विशेषकर अपने कारोबार में। इसके अलावा मामले सुलझाने के लिए राज कुंद्रा को काफी बड़ी रकम अदा करनी तक पड़ सकती है।

राज कुंद्रा का निजी एवं वैवाहिक जीवन ?
शुक्र ग्रह, जो पत्नी का वाचक है, राज की कुंडली में प्रतिगामी है। इसको देखते हुए गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि जनवरी 2016 से अगला डेढ़ साल का समय राज कुंद्रा के वैवाहिक जीवन के लिए काफी मुश्किल भरा है। जनवरी 2016 – जुलाई 2017 तक का समय बहुत सावधानी बरतने वाला है। इस समय वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा हो सकता है।

19 Nov 2014

View All blogs

Follow Us