https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

जानें वर्ष 2017 में शाहरूख की जिंदगी में क्या होगा बड़ा बदलाव ?

जानें वर्ष 2017 में शाहरूख की जिंदगी में क्या होगा बड़ा बदलाव ?

“जब अाम आदमी कुछ नहीं होता, तब मेहनत करता है। जब हो जाये, उसके बाद मेहनत करना बहुत जरूरी है।”
ये बात बादशाह ने अपने एक साक्षात्कार के दाैरान कही थी आैर इस बात को इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में लागू भी किया है। ये फिल्मी सितारा बाॅलीवुड में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पित कलाकारी के लिए जाना जाता है। जी हां हम बात कर रहे है शाहरूख खान की जिन्हाेंने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन अौर आकर्षण के दम पर बाॅलीवुड में किंग खान के रूप में पहचान बनार्इ। इन्हें अत्यधिक काम करने की अादत है, उनके अनुकरणीय सामर्थ्य अौर असाधारण आत्मबल के कारण फैंस उनका आदर करते हैं। उनके स्टारडम का जादू ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी खूब चल रहा है। यही कारण है कि भारत के साथ-साथ विदेशों में भी उनकी फिल्में अच्छा कारोबार करती हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में शाहरूख खान के लिए रास्ते कुछ हद तक कठिन होते दिख रहे हैं आैर एक के बाद एक विवाद उनका पीछा ही नहीं छोड़ रहे। लेकिन शाहरूख खान के आगे की राह कैसे होगी ? विवादों के बावजूद क्या उनकी फिल्में सफल हो पाएगी? या ये उनकी फिल्मी कैरियर पर बुरा प्रभाव डालेगी? आइए इस बारे में जानते है गणेशजी से, जिन्होंने शाहरूख खान की कुंडली का गहन विश्लेषण किया है।

शाहरूख खान
जन्म दिनांकः 2नवम्बर, 1965
जन्म समयः सुबह 2.30
जन्म स्थान: दिल्ली, भारत

शाहरूख खान की जन्मकुंडली
kundali

आज ही हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषों से हैण्ड रिटेन जन्मपत्री प्राप्त करें।

आने वाले महीनों में ग्रहों की स्थिति
गणेशजी के अनुसार, शाहरूख खान की कुंडली में शनि की महादशा चल रही है और शुक्र की अंतर्दशा 24 फरवरी, 2018 तक रहेगी। शनि सातवें भाव में अपनी खुद की राशि कुंभ में प्रतिगामी है – कुंभ सातवें भाव में है आैर शुक्र द्वि-द्वादश में है। शनि इनके जन्म के शुक्र के ऊपर 26 जनवरी, 2017 के बाद पारगमन करेगा, जबकि गुरू सितम्बर 2017 तक दूसरे भाव से गुजरेगा। इसके बाद ये इनकी जन्मकुंडली के सूर्य के ऊपर से अर्थात तीसरे भाव में से चलायमान होगा। अगस्त 2017 के बाद राहु आैर केतु बारहवें और छठें भाव में से परिभ्रमण करेंगे।

आने वाले वर्ष में शाहरूख खान के लिए सितारें क्या संकेत दे रहे हैं?
इन सभी पहलुआें को ध्यान में रखते हुए गणेशजी को एेसा लगता है कि आने वाला वर्ष शाहरूख खान के लिए व्यस्त रहने वाला है। नर्इ-नई गतिविधियों से संलग्न रहेंगे आैर उन्हें नए प्रोजेक्ट भी प्राप्त होंगे। एक निर्माता के रूप में लिए गए उनके फैसले फायदेमंद साबित होंगे जो उनकी कंपनी (रेड चिलीज एंटरटेनमेंट) की प्रगति के लिए काफी अच्छे रहेंगे। साथ ही इस स्वदेशी स्टार को विदेशों से भी सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

“ जो नहीं हो सकता, वो ही ताे करना है “
– ये डाॅयलाॅग किंग खान ने अपनी फिल्म चक दे इंडिया में कहे थे। और ये बात गणेशजी भी मानते है कि आने वाले वर्ष में शाहरूख खुद के लिए उच्च लक्ष्य निर्धारित करेंगे। शाहरूख एक अभिनेता, निर्माता आैर बिजनेसमेन के रूप अपना भाग्य अाजमा सकते हैं। आने वाले वर्ष में गुरू शाहरूख की जिंदगी में अत्यधिक महत्वपूर्ण किरदार निभाएगा। इसका कारण यह है कि ये शक्तिशाली ग्रह जन्मकुंडली के मुख्य भावों से गुजरते हुए इनके कुछ मुख्य ग्रहों पर अपना मजबूत प्रभाव डालेगा। जब गुरू, तुला राशि में प्रवेश करके इनके जन्म के सूर्य के ऊपर से पारगमन करेगा तो उस वक्त हम शाहरूख खान की जिंदगी में कुछ प्रमुख सकारात्मक घटनाअों की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा, एक बिजनेसमेन के रूप में ये महत्वपूर्ण डील आैर कांट्रेक्ट प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। क्या आप भी अपने बिजनेस में कोई बड़ा बदलाव करने की योजना बना रहे हैं? तो, हमारी व्यक्तिगत सेवा व्यवसाय एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट द्वारा गणेशास्पीक्स की टीम से सलाह-मश्वरा करके सही दिशा का चुनाव करें।

“आदमी अच्छा हूं, इरादा नेक है आैर मौसम फर्स्ट क्लास है……..चलें ?”
ये डाॅयलाॅग शाहरूख खान ने फिल्म यस बाॅस में बोले थे, जो इनके मनोभाव को बखूबी दर्शाता है। लेकिन राहु का लग्न के ऊपर से भ्रमण करना नए विवाद उत्पन्न कर सकता, जिससे इनकी छवि धूमिल हो सकती है। एेसे में गणेशजी को लगता है कि एक अच्छा आदमी होने के बावजूद खराब मौसम यानीकि चुनौतियां शाहरूख को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करने आैर प्रत्येक कदम सावधानी से रखने के लिए मजबूर कर सकती हैं।

“किसने कहा कि चमत्कार नहीं होते, जरा मुझे करीब से देखो.”
– इस डाॅयलाॅग को शाहरूख ने अपनी फिल्म डाॅन-2 में कहा था। गणेशजी के अनुसार, आने वाले वर्ष में शाहरूख अपनी फिल्मों को लेकर बहुत जल्दबाजी नहीं दिखाते लगते। शनि का जन्म के शुक्र के ऊपर पारगमन शाहरूख को बैनर से ज्यादा स्क्रिप्ट्स को ज्यादा महत्व देने के लिए बाध्य करेगा। हालांकि, आने वाले वर्ष में शाहरूख कम ही फिल्में करेंगे और वे क्वालिटी पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित करेंगे।

“ कभी कभी जीतने के लिए कुछ हारना पड़ता है, और हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते है !”
– ये डाॅयलाॅग शाहरूख खान की फिल्म बाजीगर के है, जो आने वाले वर्ष में उन पर लागू होती नजर आ रही है। गणेशजी के अनुसार शाहरूख की कुछ आने वाले फिल्में विवादों में पड़ने के बावजूद अंततः सराहना प्राप्त करने में सक्षम रहेंगी। साथ ही, वे अगले साल कुछ पुरस्कारों के लिए भी नामित हो सकते हैं।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी एवं आदित्य सांर्इ
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

क्या आप जीवन के कुछ क्षेत्रों को लेकर किसी गहरे सोच-विचार में डूबे हैं? तो, दिल पर अब इतना बोझ डालने की जरूरत नहीं! अनुभवी ज्योतिषों से मार्गदर्शन व प्रभावी समाधान पाने के लिए आज ही हमारी सेवा ज्योतिषी से बात कीजिए का पूरा-पूरा लाभ उठाइए !