https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

अगस्त, 2016 तक केजो को कुछ गम लेकिन इसके बाद काफी खुशी मिलेगी! …कहते हैं गणेशजी

अगस्त, 2016 तक केजो को कुछ गम लेकिन इसके बाद काफी खुशी मिलेगी!

करण जौहर उर्फ केजो बहुमुखी व्यक्तित्व वाले एक प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक, कॉस्ट्यूम डिजाइनर, अभिनेता और टेलीविजन एंकर हैं। इनको मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में अपने विशिष्ट योगदान के लिए जाना जाता है। ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’, ‘कभी खुशी कभी ग़म’, ‘कभी अलविदा ना कहना’,’माइ नेम इज़ ख़ान’ आदि फिल्मों ने इन्हें सफल निर्देशकों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया। इन्होंने एसएस राजमौली की एपिक फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ का हिंदी में डब संस्करण भी वितरित किया, जो आज सर्वाधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म मानी जाती है।

मार्च 2016 में, केजो प्रोडक्शन हाउस ने कई परियोजनाओं की घोषणा की है, जो कि उत्पादन के विभिन्न चरणों में हैं।सितंबर 2016 में, यह कंपनी नित्या मेहरा की ‘बार बार देखो’ फिल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट के साथ सह-निर्माण से जारी करेगी। अक्टूबर, 2016 में करण खुद के द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल है’ दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत करने जा रहे हैं। यह एक रोमांटिक फिल्म है, जिसमें मुख्य भूमिका में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा नजर आएंगे। इनकी दूसरी प्रोडक्शन फिल्म ‘शुद्धि’ सितंबर तक फ्लोर पर आने की संभावना है। इसके अलावा करण जौहर, ‘शो मैन’ सुभाष घई की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी मुक्ता आर्ट्स के साथ मिलकर उनकी फिल्म ‘राम लखन’ (1989) का रीमेक बनाने जा रहे हैं, जिसका निर्देशन रोहित शेट्टी करेंगे। आज करण जौहर बाॅलीवड के सबसे व्यस्त फिल्म निर्माताओं में से गिने जाते हैं। चलिए देखते हैं कि, गणेशजी आगामी समय के लिए इस अत्यंत बहुमुखी प्रतिभा से संपन्न व्यक्ति के लिए क्या भविष्यवाणी करते हैं।

करण जौहर
जन्म तिथि: – 25 मई, 1972
जन्म समय: – अज्ञात
जन्म स्थान: – मुंबई, महाराष्ट्र, भारतकरण जौहर की सूर्य कुंडली

kundali
ज्योतिषीय अवलोकनः

  • गोचर के शनि की दृष्टि इनके जन्म के सूर्य और शनि पर पड़ रही है।
  • इनके ऊपर शनि की साढ़ेसाती के अंतिम चरण का प्रभाव है। (इनका जन्म समय अनुपलब्ध होने के कारण यह मान लिया गया है कि इनका जन्म तुला राशि में स्थित चंद्र में हुआ था, क्योंकि 00 घंटे से लेकर 23 घंटे और 59 मिनट तक चंद्र राशि परिवर्तन नहीं करता है।
  • गोचर के गुरू की नौवीं दृष्टि इनके जन्म के शनि और सूर्य के ऊपर 11अगस्त, 2016 के पश्चात पड़ेगी।
  • इसके अतिरिक्त गोचर का राहु-केतु, पूरे वर्ष के दौरान अपने जन्म के सूर्य और शनि के साथ चतुष्कोण बनाएगा।

ज्योतिषीय भविष्यवाणियां-

  • गणेशजी के मतानुसार, 26जनवरी, 2017 तक शनि का पारगमन मिथुन राशि में से होने के कारण करण फिल्म निर्माता जौहर का समय अत्यंत ही कठिन रहने वाला है। इसे देखते हुए इन्हें अपने फिल्मों के बजट की योजनाएं बनाते वक्त बहुत सावधान रहना होगा। फिल्म के विषयों को लेकर इनको काफी सतर्कता बरतनी होगी, जिससे इनकी फिल्में बाॅक्स आॅफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकें।
  • फिल्मकार करण जौहर इस समय साढे़साती के अंतिम चरण से गुजर हो रहे हैं। सात साल और छह महीने की अवधि किसी भी व्यक्ति के लिए परीक्षा की घड़ी होती है। ये व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने के लिए बाध्य रहेंगे। इस चरण के दरमियान सीखे हुए सबक के कारण ये बहुत ज़्यादा जोखिम लेना पसंद नहीं करेंगे।
  • यहां यह बात नोट करनी चाहिए कि गोचर के शनि की दृष्टि वर्तमान में इनके जन्म के सूर्य और शनि पर भी पड़ रही है। इसका मतलब यह है कि धर्मा प्रोडक्शन्स में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहने की संभावना है। निर्णय और प्रबंधन को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती हैं। उत्पादन-वितरण में भागीदारों के साथ कुछ परियोजनाओं में देरी तथा फिल्म प्रोडक्शन में कुछ परेशानियों व गलतफहमियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, गणेशजी की करण को यह परामर्श है कि ये अगस्त, 2016 तक अपने लेन-देन में बहुत चौकन्ने रहें।
  • गणेश का मानना है कि 11अगस्त, 2016 के बाद, करण नए और उम्दा विचारों के साथ आगे आएंगे। इनके द्वारा निर्मित या रिलीज की हुई फिल्म समयानुसार बाॅक्स आॅफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।
  • गणेशजी का कहना है कि 11अगस्त, 2016 से हम करण को इनके असली स्वरूप में देख सकेंगे। इस समय के बाद ये बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय लेकर तीव्रता से प्रगति करेंगे। इसके अलावा, 26जनवरी, 2016 के बाद विचारों के अधिक स्पष्ट होने के कारण ये शीघ्रता से आगे बढ़ सकेंगे। इनकी सभी परियोजनाएं जो किसी न किसी कारण से विलंब हो रही थी, वे सभी त्वरित गति से आगे बढ़ेंगी।
  • कुछ न कुछ मुद्दों के बावजूद, गणेश का कहना है कि एक निर्माता और निर्देशक के रूप में, करण की लोकप्रियता कम होने की कहीं से कोई अाशंका नहीं लगती। लेकिन यह बात तय है कि करण जौहर को ऊचाइयों पर बने रहने के लिए कड़ी मेहनत करती रहनी होगी।
  • अगस्त, 2017 तक करण को किसी भी विवादास्पद बयान देने से बाज आना होगी नहीं तो इनकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है।
  • हम सभी ये अच्छी तरह से जानते है कि करण एक विनोदी स्वभाव के व्यक्ति हैं। पर जाने-अनजाने में इनका यह हास-परिहास कब किसी के दिल को बेध जाए या किसी के दिल को दुःखा जाए किसको पता! गणेशजी का कहना है कि ग्रह किसी भी क्षण अप्रत्याशित ढंग से कार्य कर सकते हैं, इसलिए सतर्क व सावधान रहने में ही भलाई है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
भावेश एन पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us