https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

बाबा रामदेव जन्मदिन विशेष – जानिए क्या कहते हैं बाबा रामदेव के सितारे ?

बाबा रामदेव जन्मदिन विशेष

राम किसान यादव, उर्फ बाबा रामदेव, भारत में सबसे लोकप्रिय सार्वजनिक हस्तियों में से एक हैं। बाबा रामदेव सिर्फ एक धार्मिक गुरू नहीं हैं, बल्कि अपने राजनीतिक संरक्षक से भी परे कहीं आगे हैं। बाबा रामदेव एक उभरते हुए मध्यम वर्ग के लिए एक आदर्श संदेशवाहक हैं, जो भारत के स्वतंत्रता के बाद के पहले नेता जवाहरलाल नेहरू की समाजवादी, तर्कवादी विरासत से ऊब चुके हैं। वह डोनाल्ड ट्रम्प के लिए एक आदर्श भारतीय जवाब है। ट्रम्प की तरह, वह एक मिलियन-डॉलर के साम्राज्य के साथ-साथ एक धमाकेदार व्यक्तित्व का नेतृत्व भी करते हैं। उनका नाम और चेहरा भारत में हर जगह है। सतही स्तर पर, बाबा रामदेव का आनंदमयी व्यवहार ट्रंप के झुंझलाहट और गुस्सेल स्वभाव से थोड़ा अलग है। एक साक्षात्कार में, उन्होंने घोषणा की कि 2025 तक, पतंजलि विश्व का अग्रणी उत्पाद होगा, और यह कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को चुनौती देगा।

उनके उत्पादों की लोकप्रियता पर सवार होकर, आइए जानें बाबा रामदेव की जन्म कुंडली के आधार पर पतंजलि कंपनी का भविष्य क्या होगा।

अपना भविष्य जानने के लिए अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा लिखित अपनी व्यक्तिगत जन्मपत्री प्राप्त करें।

बाबा रामदेव की जन्म कुंडली

जन्म तिथि – 25 दिसंबर 1965
जन्म समय – 20ः24
जन्म स्थान – महेंद्रगढ़, हरियाणा, भारत

बाबा रामदेव की जन्म कुंडली

ग्रह गोचर स्थित

चूंकि बाबा रामदेव की राशि मकर है, इसलिए वे फिलहाल शनि की प्रमुख अवधि और बुध की उप अवधि के प्रभाव में होंगे। यह 24 फरवरी 2022 को समाप्त होगा और उसके बाद केतु की उप अवधि शुरू होगी। गोचर बृहस्पति और शनि 7वें घर में स्थित ग्रह के ऊपर होंगे, और राहु का गोचर उनकी जन्म कुंडली के 5वें घर में स्थित ग्रहों के ऊपर होगा।

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि ग्रह गोचर आपके भविष्य की योजना कैसे बना रहे हैं, तो अभी हमारे ज्योतिष विशेषज्ञ से बात करें।

कोरोना से रिकवरी की राह पर है पतंजलि!

उनकी उपरोक्त भविष्यवाणी से पता चलता है कि पतंजलि नाम का उनका ब्रांड राज्याभिषेक के अपशकुन से उबर सकता है। ब्रांड भारत और विदेशों में भी उत्कृष्ट बिक्री की उम्मीद कर सकता है। एफएमसीजी के अन्य प्रमुख ब्रांड की तुलना में पतंजलि की बिक्री शीर्ष पर होगी। उनकी कुण्डली में योगकारक में उच्च का मंगल यहां तक कि उनके जीवन में राजयोग भी बना रहा है।

क्या सक्रिय राजनीति में आएंगे बाबा रामदेव

जैसा कि ऊपर कहा गया है, 11वें घर में स्थित राहु और 11वें घर का स्वामी शुक्र बाबा रामदेव की जन्म कुंडली के 7वें घर में स्थित है। मंगल का संबंध करियर से है, और सूर्य का संबंध अधिकारियों और राजनीति से है। 11वें भाव में राहु के मकर राशि में बृहस्पति का गोचर है, इससे वह राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय होने की अपनी गहरी इच्छा को विकसित करने और सक्रिय करने में सक्षम होगें। वह मई 2021 के मध्य के बाद अधिक रुचि के साथ राजनीतिक कार्यों में शामिल होना शुरू कर देंगे और एक सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

पतंजलि योगपीठ का लक्ष्य : विश्वव्यापी सफलता

बाबा रामदेव की जन्म कुंडली में सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति के शुभ स्थान के अलावा, गोचर बृहस्पति और शनि मकर राशि में उनके व्यक्तित्व, गतिविधि और जुनून में अधिक यथार्थवादी ऊर्जा और शक्ति डाल रहे हैं। वह इस पतंजलि योगपीठ के माध्यम से दुनिया भर में योग और आयुर्वेद को बढ़ावा देकर सफलता प्राप्त कर सकते है। वह आने वाले वर्ष में दुनिया भर में योग केंद्र स्थापित करने में भी सफल हो सकते हैं।

साझेदारी प्रभावशाली रहेगी

बाबा रामदेव की अपने सहयोगी बालकृष्ण के साथ साझेदारी उनकी कंपनी पतंजलि के लिए बड़ी सफलता ला सकती है। योगकारक मंगल के सप्तम भाव में उच्च का शुक्र और बृहस्पति के साथ शनि की दृष्टि है। यह सब ज्योतिषीय घटना, उनकी सभी साझेदारी के लिए एक महान सकारात्मकता को प्रकट करती है। मकर राशि में बृहस्पति और शनि दोनों का सुझाव है कि वे दोनों इस क्षेत्र में लोगों को संस्थानों को ऐतिहासिक बनाते हैं। बाबा रामदेव की कुंडली के अनुसार उन्हें इस दौरान साझेदारी से अच्छा वित्तीय विकास मिलने की संभावना है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us