सूर्य-राहु युति 14 अप्रैल 2022 को मेष राशि में सूर्य के प्रवेश के साथ होगी यहां जानें इसके प्रभाव
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मेष राशि में सूर्य-राहु की युति आपके जीवन में क्या बदलाव लाएगी?

Published on मार्च 16, 2022

मेष राशि में सूर्य-राहु की युति

14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश लेगा और छाया ग्रह राहु के साथ युति करेगा। यह सूर्य-राहु युति आसान नहीं होने वाली है, इस परिवर्तन से आपको अपने चारों ओर हाई ड्रामा देखने को मिलेगा!

यह आपके जीवन में बहुत सारी बाधाएं पैदा कर सकता है। यह भ्रम, गलतफहमी पैदा कर सकता है और आपको गलत रास्ते पर ले जा सकता है। लेकिन, यदि सूर्य और राहु आपकी जन्म कुंडली में अनुकूल रूप से स्थित हैं और लाभकारी ग्रहों की दृष्टि में हैं, तो सूर्य-राहु युति के दौरान यह आपके कॅरियर, वित्त, प्रेम आदि में नए अवसर ला सकता है। तो जातकों, आपके लिए क्या नया है? क्या यह आपके लिए अच्छा समय ला रहा है, या संघर्ष और चुनौतियां आपका इंतजार कर रही हैं? आइए जानते हैं मेष राशि में सूर्य-राहु की युति के बारे में:

जानिए आपके मुफ़्त ऑनलाइन जन्मपत्री के साथ ग्रह आपके जीवन को कैसे प्रभावित करते हैं!

सूर्य-राहु युति का मेष राशि पर प्रभाव

मेष जातकों, सूर्य-राहु की युति आपके लिए खास रहने वाली है। यह युति अपने ही घर में होने वाली है। वेतनभोगी या व्यावसायिक व्यक्तियों के लिए नए अवसर मिलने की संभावना है। हालाँकि, आपको अपने स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखें।

इस समय आपको किसी बड़ी वित्तीय समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही शादीशुदा जोड़ों और लव बर्ड्स के लिए भी समय अनुकूल नजर आ रहा है।

सूर्य राहु युति का वृष राशि पर प्रभाव

वृष राशि के जातकों, इलाज से बेहतर है बचाव! वृष राशि वालों के लिए मेष राशि में सूर्य-राहु की युति दूसरे भाव में होने वाली है। इस दौरान आपको आंख या गले से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखें।

इसके अलावा, विवाहित जोड़ों और रिश्तों में लोगों के बीच इस दौरान कुछ मुद्दों पर टकराव हो सकता है। साथ ही, आपको अपने पेशेवर जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वित्त से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें।

सूर्य राहु युति का मिथुन राशि पर प्रभाव

भाग्य आपके पक्ष में हैं, मिथुन जातकों! मेष राशि में सूर्य-राहु की युति मिथुन राशि के जातकों के लिए तीसरे भाव में होगी। चाहे आप नौकरी कर रहे हों या व्यवसाय में हो, आपको काम के नए अवसर मिल सकते हैं। साथ ही अगर आप कोई निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय उचित है।

इसके अलावा, इस चरण के दौरान, आप फिट और स्वस्थ रहेंगे। साथ ही शादीशुदा जोड़ों या रिश्ते में लोगों के लिए भी समय अनुकूल नजर आ रहा है।

कर्क राशि पर सूर्य-राहु युति का प्रभाव

कर्क राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण समय होगा! कर्क राशि के लिए सूर्य-राहु की युति मेष राशि में चतुर्थ भाव में होने वाली है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण प्रतीत हो रहा है। आर्थिक मोर्चे पर इस दौरान आपको कोई लाभ मिलने की संभावना नहीं है।

इसके अलावा, वेतनभोगी या व्यावसायिक व्यक्तियों का भाग्य साथ में नहीं है। विवाहित जोड़ों या रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के बीच विवाद हो सकता है, इसलिए आपको अपने रिश्ते में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। निःशुल्क ज्योतिष रिपोर्ट से जानिए कि क्या अन्य ग्रह आपके लिए अनुकूल हैं।

सिंह राशि पर सूर्य राहु युति का प्रभाव

सिंह जातकों! सूर्य-राहु की युति मेष राशि में आपके लिए बेहद खास रहने वाली है। मेष राशि में यह युति सिंह राशि के जातकों के लिए 5वें घर में होने वाली है। इस अवधि के दौरान कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या होने की संभावना नहीं है।

इसके अलावा, वित्तीय मोर्चे पर, आपको किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। वेतनभोगी या व्यवसायिक व्यक्तियों को इस दौरान कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है। हालांकि शादीशुदा या किसी रिलेशनशिप में रह रहे लोगों के बीच अच्छा तालमेल हो सकता है।

सूर्य राहु युति का कन्या राशि पर प्रभाव

यह युति आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव ला सकती है। कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य-राहु की युति मेष राशि में छठे भाव में होने वाली है। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस दौरान आपको छोटी-मोटी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, यदि आप ऋण लेने की योजना बना रहे हैं, तो इस समय बचें क्योंकि इससे आपको कोई लाभ नहीं हो सकता है।

इसके अलावा, काम करने वाले नौकरीपेशा या व्यवसाय में लगे लोगों का अपने सहयोगियों के साथ टकराव हो सकता है। इसलिए उनसे बात करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। विवाहित जोड़ों या जो किसी रिश्ते में हैं उनके लिए समय अनुकूल प्रतीत होता है।

सूर्य राहु युति का तुला राशि पर प्रभाव

मेष राशि में सूर्य-राहु की युति तुला राशि के जातकों के लिए अच्छी होगी। तुला राशि के लिए यह युति सप्तम भाव में होने वाली है। इस चरण के दौरान, आपका स्वास्थ्य मध्यम रहने की संभावना है। साथ ही आपको आर्थिक लाभ मिलने के भी योग है।

इस बात की संभावना है कि वेतनभोगी या व्यवसायिक व्यक्तियों को अपने काम पर कोई आवश्यक जिम्मेदारी मिल सकती है। तो यह समय अपने कौशल को दिखाने और अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने का है। हालाँकि, आपको अपने वैवाहिक जीवन में या जो एक रिश्ते में हैं, उन्हें कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सलाह दी जाती है कि वाद-विवाद से बचें और आपसी समझ से अपने मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें। इसके अलावा, 2022 आपके प्रेम जीवन में कई मोड़ लेकर आएगा। अपने मुफ़्त प्रेम राशिफल 2022 के साथ प्रकट करें!

वृश्चिक राशि पर सूर्य-राहु युति का प्रभाव

सूर्य-राहु की युति मेष राशि में आपके लिए चुनौतियां लेकर आ सकती है। वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह युति अष्टम भाव में होगी। हालांकि किसी भी तरह के निवेश के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। वेतनभोगी या व्यवसायिक व्यक्तियों को सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक जातकों, आपको सावधान रहने की जरूरत है! चूंकि इस समय आप फिट और स्वस्थ महसूस नहीं करेंगे। साथ ही, महिलाओं को सलाह दी जाती है कि वे खुद की उचित देखभाल करें। अविवाहित या विवाहित जोड़ों के बीच कुछ मुद्दों पर कुछ अनबन हो सकती है, इसलिए सलाह दी जाती है कि छोटे-मोटे विवादों से बचें, जिससे आपके रिश्ते में समस्याएँ पैदा न हों।

सूर्य राहु युति का धनु राशि पर प्रभाव

धनु जातकों, आने वाला समय आपके लिए अच्छा है! मेष राशि में सूर्य-राहु की युति धनु राशि के जातकों के लिए नवम भाव में होगी। इस चरण के दौरान नौकरीपेशा या व्यावसायिक व्यक्तियों को कुछ वित्तीय लाभ मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको पैरों में दर्द जैसी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें और समय रहते सावधानी बरतें।

इसके अलावा, आपको वित्तीय कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ सकता है लेकिन वित्त से संबंधित मामलों में सतर्क रहें। विवाहित जोड़ों और लव बर्ड्स के लिए समय अनुकूल लगता है।

सूर्य राहु युति का मकर राशि पर प्रभाव

ओह! आपके लिए चुनौतीपूर्ण समय है मकर जातकों! मकर राशि के लिए सूर्य-राहु की युति मेष राशि में दसवें भाव में होने वाली है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें क्योंकि आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, विवाहित या रिश्ते में रहने वाले लोगों के बीच मामूली विवाद हो सकता है। इसलिए शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए संघर्षों से बचने की सलाह दी जाती है।

इसके अलावा, यह संयोजन वित्त के मामले में मध्यम रहने की संभावना है। वेतनभोगी या व्यवसायी व्यक्तियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों या ग्राहकों के साथ व्यवहार करने का अवसर मिल सकता है। अपने फ्री करियर और बिजनेस राशिफल से जानिए साल 2022 में आपको किस तरह की खुशखबरी मिलने की संभावना है!

सूर्य राहु युति का कुंभ राशि पर प्रभाव

भाग्य आपके पक्ष में है, कुंभ राशि के जातकों! इस युति के दौरान आपको कुछ ऐसे लाभ मिलने की संभावना है जिनकी आपने उम्मीद नहीं की थी। कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य-राहु की युति मेष राशि में 11वें भाव में होने वाली है। हालांकि, कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या की आशंका नहीं है।

इसके अलावा, विवाहित जोड़ों और एक रिश्ते में रहने वालों के लिए समय अनुकूल लगता है। साथ ही, कड़ी मेहनत और प्रयासों से, वेतनभोगी या व्यावसायिक व्यक्तियों को अपने पेशे में सफलता मिलने की संभावना है।

मीन राशि पर सूर्य-राहु युति का प्रभाव

इस युति के दौरान मीन राशि के जातकों को अपने जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य-राहु की युति मेष राशि में 12वें भाव में होगी। इस दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। साथ ही अचानक खर्च होने की भी संभावना है।

आपको अपने पेशेवर जीवन में कुछ लाभ मिल सकते हैं। विवाहित या किसी रिश्ते में रहने वालों को अपने रिश्ते में कुछ छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

निष्कर्ष

वैदिक ज्योतिष में, सूर्य और राहु को शक्तिशाली ग्रहों के रूप में जाना जाता है, और जब ये ग्रह युति करते हैं, तो आप अप्रत्याशित की उम्मीद कर सकते हैं। इसलिए, आपको इस खगोलीय घटना को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि यह बार-बार घटता है लेकिन जीवन में बड़े बदलाव लाता है, जो कि लंबे समय तक प्रभाव डालता है। आप हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से भी व्यक्तिगत भविष्यवाणियां और उपाय प्राप्त करने के लिए और इसके हानिकारक प्रभावों से बचाने के लिए परामर्श कर सकते हैं।

Follow Us