https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

जानिए शनि के गोचर का धनु राशि पर प्रभाव !

जानिए शनि के गोचर का धनु राशि पर प्रभाव !

शनि का भ्रमण धनु राशि वालों के लिए
पिछले ढार्इ सालों के दौरान धनु राशि के जातकों ने काफी अच्छी कमार्इ की होगी। संघर्ष आैर चुनौतियाों के बावजूद आप सफल हुए। वित्तीय समस्याएं भी धीरे-धीरे हल होती गई। आप समय और परिवार दोनों के बीच काफी मुश्किलों से सामंजस्य बिठा पाए। इस बीच आपको राह में कर्इ नए अवसर भी मिलते रहे जो उतने लाभदायी नहीं थे। उलझनों से भरी स्थिति थी। नए वातावरण के साथ सामंजस्य बैठाने में भी आपको दिक्कतें आई। गणेशजी मानते हैं कि भरसक कोशिशों के बाद भी आपको आंशिक सफलता हाथ लगी।

प्रकृति जीवन का पाठ आपको सख्ती से सिखाएगी
शनि का जन्म के चंद्र के ऊपर पारगमन होने के कारण, पनौती आपको बुरी तरह से प्रभावित करेगी। गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी सेहत और समृद्घि दोनों को लेकर अत्यधिक सावधान रहना होगा। अच्छा स्वास्थ्य ही सच्चा धन है। अगर आप स्वस्थ रहे तो आप अच्छी कमार्इ करने में सक्षम होंगे। यदि आपका स्वास्थ्य ही अच्छा नहीं रहा, तो आप जिंदगी के अन्य क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।

साढ़े साती का दूसरा चरण
अब आप साढ़े साती के दूसरे चरण में घुसने जा रहे हैं जो आपको तूफानों में फंसे रहने का संकेत दे रही है। यह अवधि 26जनवरी 2017 से शुरू होगी जो कि जनवरी 2020 तक कार्यशील रहेगी। अपनी व्यक्तिगत जन्मकुंडली के लिए हमारी प्रीमियम शनि साढ़े साती रिपोर्ट
प्राप्त करें।

2017 के शनि गोचर के बाद आपके ऊपर शनि की पनौती से बुरी तरह परेशान होंगे। गणेशजी को लगता है कि आपको अपनी हेल्थ और वेल्थ यानी स्वास्थ्य और संपत्ति को लेकर काफी सजग रहना होगा। आपका स्वास्थ्य ही आपका वास्तविक धन है। आम दिनों की अपेक्षा तनाव का स्तर इस अवधि के दौरान अधिक रहने की वजह से इस अवधि के चालू रहने तक अपने मानसिक स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने का प्रयत्न करें।

जनवरी 2017 के बाद आप पर प्रभाव
मुश्किल समय में आप जिंदगी के अमूल्य सबक सीखेंगे। दूसरे आपको अनदेखा या किनारा करने की चेष्टा कर सकते हैं। आपके व्यक्तित्व पर सवाल खड़ा किया जा सकता है। लोगों की नजरों में आप निष्ठाहीन दिखाई पड़ सकते हैं जो प्रयास ही नहीं कर रहा। शनि गोचर के दुष्प्रभाव के चलते आपकी बुद्घि कमजोर रहेगी। अपने लक्ष्यों का आक्रामक तरीके से पीछा नहीं कर पाने से सुस्ती महसूस कर सकते है।

गणेशजी को लगता है कि सभी परेशानियों के बीच विवेक बनाए रखना आपके लिए बेहद तकलीफदेह रहेगा। अवसर और किस्मत आपसे बचकर निकल सकते हैं। जीवन में घटित होती घटनाओं से चिंतित होने से बचें। निष्ठावान और विनम्र बने रहने से मुसीबतें आप पर उतनी हावी नहीं हो पाएंगी। शनि के धनु राशि में पारगमन के कारण भावनात्मक परेशानियों की अत्यधिक संभावना है। स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए आपको अपनी जीवन शैली में आवश्यक बदलाव लाने होंगे। इससे आप खुद को पहले से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

Follow Us