जानिए शनि के गोचर का मकर राशि पर प्रभाव ! - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

जानिए शनि के गोचर का मकर राशि पर प्रभाव !

जानिए शनि के गोचर का मकर राशि पर प्रभाव !

शनि का भ्रमण मकर राशि वालों के लिए
गणेशजी के अनुसार, पिछले ढार्इ सालों में मकर राशि के जातकों को वित्तीय लाभ प्राप्त करने में देरी का सामना करना पड़ा। आप नर्इ दोस्ती या रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन ये उतना आसान नहीं था। आप भावनाआें आैर तर्को के बीच संतुलन बिठाने की कोशिश कर रहे थे। दूसरों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने से पहले आपको कई बाधाओं पर विजय पानी होगी।

आप उन जिम्मेदारियों से घिरे थे जिनमें श्रेय मिलने का कहीं नामोनिशान तक नहीं था। इन्हीं सब वजहों से आप रिश्तों से दूर होते गए। खैर, ये तो जिंदगी का एक सफर था जिसने आपको बहुत कुछ सीखाया।

साढ़े साती का पहल चरण
एक दूसरा महत्वपूर्ण पहलू है साढ़े साती की शुरूआत का होना। जब इतनी महत्वपूर्ण ज्योतिषी घटना घटित होने वाली होगी तो उसका हमारे ऊपर असर इसकी वास्तविक अवधि शुरू होने से पहले ही दृष्टिगोचर होने लगेगी। 26 जनवरी 2017 को आपके लिए साढ़े साती का प्रथम चरण प्रारंभ हो जाएगा। जनवरी 2017 से जनवरी 2020 तक की अवधि के लिए एक विस्तृत ज्योतिषीय पूर्वानुमान प्राप्त करने के लिए अपनी प्रीमियम शनि साढ़े साती रिपोर्ट
पाएं।

जनवरी 2017 के बाद आप पर प्रभाव
ये बात हमेशा याद रखिए कि जब सुख ही स्थायी नहीं है तो दुःख कैसे स्थायी रह सकता है। उस समय आप पर काफी वित्तीय दबाव था, जिसने संभवतः आपको जिंदगी के अन्य क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित नहीं करने दिया। आप अपने अापको अकेला महसूस कर रहे थे। आप एेसे लोगों के सानिध्य में रहना चाहते थे जो आपको बेहतर ढंग से समझ सकें। लेकिन परेशान मत हो। बुरा समय अब खत्म हो चुका है और आपको नए उत्साह से के साथ आने वाली बेहतरीन समय का स्वागत करना है। जिंदगी अब बदलने वाली है। परिस्थितियों के बेहतरी की ओर करवट लेने से आप अब चैन की सांस ले सकेंगे।

शनि के धनु में पारगमन के साथ, आपको विदेशगमन का मौका मिलेगा। आपको किसी दूर के स्थान पर जाने का मौका मिलेगा। गणेशजी को लगता है कि इस चरण में आपकी वित्तीय योजना बेहतर होने से आप अत्यधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। आपको इस मामले के उज्जवल पक्ष को देखना होगा क्योंकि आपके पास इस समय पर्याप्त पैसा है जिससे आप जरूरी चीजों पर खर्च कर सकते है।

गणेशजी के अनुसार इस अवधि में, आप विचारमग्न होंगे। जिंदगी को व्यापक परिप्रेक्ष्य में देखने के लिए आपके पास अधिक समय होगा। आप एेसा महसूस कर सकते है कि दूसरों से दूर हो जाना कर्इ बार आपको जिंदगी के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर संभावनाआें को प्राप्त करने में मदद करता है।

हीनता की भावना से बचें। ये आपके मस्तिष्क को दूषित कर सकती है। अच्छी पुस्तके पढ़ें आैर अपनी भावनाओं को किसी डायरी में लेखबद्ध करें। एक एेसा जरिया बनायें जिससे आप अपने अंदर आ रहे विचारों और भावनाओं को बाहर निकाल सकें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

Follow Us