https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

राहु केतु गोचर 2022 क्या बदलने वाला है आपके जीवन में, अपनी राशि के अनुसार जानें…

Published on अप्रैल 11, 2022

राहु केतु गोचर 2022 का राशियों पर असर

वर्ष 2022 का सबसे पहला महत्वपूर्ण गोचर संभवत: सबसे खास होगा। जानना चाहते हैं क्यों? चूंकि यह राहु-केतु का क्रमशः मेष और तुला राशि में गोचर है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ये दोनों ही पाप ग्रह माने जाते हैं और डेढ़ साल तक एक ही राशि में भ्रमण करते हैं।

12 अप्रैल, 2022 को राहु का मेष राशि में और केतु का तुला राशि में गोचर होगा, और यह आपके जीवन को एक बिल्कुल नई और कई उतार-चढ़ाव से भरी यात्रा में बदल सकता है! ये गोचर आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियों का कारण बन सकते हैं और किसी भी स्थिति में आपके जीवन में अनिश्चितता ला सकते हैं। यह मुख्य रूप से आपके वित्त, व्यवसाय, स्वास्थ्य और अन्य महत्वपूर्ण नियमित मापदंडों को प्रभावित कर सकता है। तो क्या आप कहेंगे कि आप राहु केतु गोचर 2022 के प्रभावों के लिए तैयार हैं? यहां हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि राहु केतु के गोचर का हर राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा। यदि आप सटीक व्यक्तिगत भविष्यवाणियों की तलाश में हैं, तो आप अपनी निःशुल्क राहु केतु ट्रांजिट रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

मेष राशि के लिए राहु केतु गोचर: सावधानी से खर्च करने का समय

सिंगल मेष राशि वाले जातकों को इस राहु केतु गोचर 2022 के दौरान अपने मन की भावनाओं को प्रस्तुत करते समय अपने शब्दों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। अपने साथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी उतना ही जरूरी है। आपके लिए तनाव से बाहर निकलने के लिए सबसे अच्छी सलाह योग और ध्यान का अभ्यास करना है।

संभावना है कि इस गोचर के दौरान आपमें चिंता की भावनाएँ बढ़ सकती है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिरता और आमदनी बेहतरीन रहने की संभावना है। फिर भी सोच-समझकर खर्च करें। आपकी नौकरी में आपके ऊपर कई जिम्मेदारियां आ सकती है। साथ ही आपको साझेदारी के व्यवसाय में सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि यह आपको वांछित परिणाम नहीं दे सकता है।

वृषभ राशि के लिए क्या है : सबकुछ ऑनलाइन सीखा जा सकता है!

इस राहु केतु गोचर के कारण, आपके खर्चे बढ़ने की संभावना अधिक है जिसके परिणामस्वरूप वित्तीय समस्याओं में वृद्धि होगी। यह सलाह दी जाती है कि आपको अपने फाइनेंस की सावधानीपूर्वक योजना बनानी चाहिए। आपकी नौकरी या बिजनेस से संबंधित विदेश से कोई अच्छी खबर आपके काम आ सकती है।

राहु केतु के इस गोचर के दौरान आपकी नौकरी में बदलाव या स्थान परिवर्तन की अच्छी संभावना है। छात्रों के लिए यह एक अच्छा समय होगा, और उनके कुछ ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में शामिल होने की संभावना है, जो उन्हें बेहतरीन अवसर और परिणाम दे सकते हैं। प्यार और रोमांटिक रिश्तों में शांति बनी रह सकती है, और यदि कोई कठिनाई आती है, तो भी वह बातचीत और चर्चा के साथ हल हो सकती है!

मिथुन राशि पर प्रभाव: आश्चर्य, आश्चर्य और बस आश्चर्य!

राहु केतु का यह गोचर आपके लिए आश्चर्यजनक वित्तीय लाभ ला सकता है, और रूके हुए धन की प्राप्ति की भी अच्छी संभावना है, जो काफी समय से अटका हुआ था। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए भी यह खुशी का समय हो सकता है। आपको व्यवसाय में कुछ बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपको अपनी पीठ और पैर की समस्या से जूझना पड़ सकता है। राहु केतु के इस गोचर के दौरान पेट की समस्या होने की भी आशंका है। आपके रोमांटिक रिश्ते में तनाव से आप परेशान हो सकते हैं। जो लोग अविवाहित हैं वे इस समय के दौरान अपने किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं।

कर्क राशि के लिए राहु केतु गोचर: योग और व्यायाम मदद करता है!

कर्क राशि के सिंगल लोग अपनी भावनाओं को अपने साथियों के साथ साझा कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप इस राहु केतु गोचर के तहत उनका विवाह हो सकता है। शादीशुदा जोड़ों के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा है। आर्थिक रूप से, यह गोचर आपके लिए आशाजनक लग रहा है। महत्वपूर्ण निवेश करते समय सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। आप अपने तन और मन दोनों में बेचैनी महसूस कर सकते हैं। इस समय, व्यायाम और योग किसी भी गंभीर समस्या से दूर रहने में आपकी मदद कर सकते हैं।

आपको अपने व्यवसाय में अच्छे नए अवसर मिल सकते हैं। वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए पदोन्नति और आय में वृद्धि की उच्च संभावनाएं हैं। उच्च शिक्षा का लक्ष्य रखने वालों को कमर कसने की जरूरत है! इस गोचर के आपके जीवन पर पड़ने वाले प्रभावों को हमारे वैदिक विशेषज्ञों से समझें: पहला ज्योतिषीय परामर्श अब निःशुल्क है!

सिंह और राहु केतु गोचर: किसी नए व्यक्ति से मिलन के योग

व्यावसायिक रूप से, आप शायद बहुत सारे बदलावों से गुजरेंगे। आपको कुछ अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। आपकी पिछली परियोजनाएं शायद इस समय के दौरान फलित होगीं, और आप इस मौके का अधिक उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अविवाहित हैं, तो संभावना है कि आप इस राहु केतु गोचर 2022 के तहत अपने जीवनसाथी से मिल सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, आपके विवाह की संभावना अधिक दिखाई दे रही है! स्वास्थ्य की दृष्टि से हड्डियों से जुड़ी कुछ समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। यदि आप फिट रहने के लिए ईमानदारी से प्रयास करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि आप गुणवत्ता से पूर्ण भोजन खाएंगे तो इससे आपको मदद मिलेगी।

ग्रह कन्या को चेतावनी दे रहे हैं: आने वाला समय सतर्कता का है

कन्या राशि वालों के लिए राहु केतु का गोचर आपके रोमांटिक जीवन में कुछ समस्याएं ला सकता है। विवाहित लोगों के लिए उनके संबंधों में कुछ विवाद होने की प्रबल आशंका है। व्यवसायियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रत्येक कदम सावधानी से उठाएं, विशेष रूप से वे जो एक नए उद्यम में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं।

छात्रों को अपनी परीक्षाओं में बेहतर परिणाम मिलने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य, विशेषकर अपने खान-पान के प्रति सावधान रहें, क्योंकि आपको पेट से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके फायनेंस से आए उतार-चढ़ाव आपको चुनौती दे सकते हैं, और आपके दीर्घकालिक निवेश से कम लाभ होने की आशंका है!

राहु केतु गोचर का तुला राशि पर प्रभाव: अपने नए को धारण करें उद्यम

राहु केतु के तुला राशि में गोचर के कारण आपको कुछ वित्तीय लाभ होने की संभावना है। अतीत में किए गए आपके दीर्घकालिक निवेश आपको उत्कृष्ट परिणाम दे सकते हैं। यदि आप नई नौकरी या व्यवसाय के अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो इस चरण में आपकी खोज सफलतापूर्वक पूरी होने की संभावना अधिक है।

हर तरह से, इस समय एक नया व्यवसाय शुरू करना आपके लिए बुद्धिमानी नहीं हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ जोड़ों में दर्द और तनाव हो सकता है। प्रेम जीवन सामान्य दिख रहा है, और विवाहित जोड़ों को इस गोचर के दौरान सावधानी से आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

वृश्चिक राशि के लिए राहु केतु गोचर : लंबी अवधि की योजना बनाएं

राहु केतु का यह गोचर वृश्चिक राशि के लिए स्वास्थ्य संबंधी कुछ कठिनाइयाँ ला सकता है। नुकसान से बचने के लिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतने में ही समझदारी है। धन के मामले में, यह अच्छा प्रतीत हो रहा है। लंबी अवधि की योजना के साथ ऋण लेने या अपने संसाधनों को किसी चीज़ में लगाने का यह आपके लिए एक उत्कृष्ट समय हो सकता है।

वेतनभोगी जातकों के लिए प्रोफ़ाइल या कार्यस्थल में बदलाव की संभावना है। हालांकि व्यवसायियों को अपने कर्मचारियों से आवश्यक समर्थन नहीं मिल पाएगा, फिर भी वे सभी बाधाओं के खिलाफ जीत सकते हैं। आपका प्रेम संबंध इस समय शायद संघर्ष मुक्त होगा, और आप अपने साथी के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं।

धनु राशि के लिए : मेहनत करने का समय

आर्थिक मोर्चे पर समय बहुत अच्छा लग रहा है। चूंकि शेयरों में लाभ की उच्च संभावना है, फिर भी कोई भी निवेश करने से पहले उचित विश्लेषण करना याद रखें। वेतनभोगी व्यक्तियों को भी इस परिवर्तन के दौरान कई अच्छे अवसर देखने को मिल सकते हैं। छात्रों के लिए कड़ी मेहनत के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

हालाँकि आपके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे, लेकिन अपने साथी को अपनी भावनाओं को बताने का यह एक उत्कृष्ट समय हो सकता है। राहु केतु के इस गोचर के कारण जातकों को कुछ स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानी हो सकती है। अपनी निजी राहु केतु ट्रांजिट रिपोर्ट के साथ इन अनिश्चित समयों की बेहतर योजना बनाएं।

गोचर के तहत मकर राशि : सूचित निर्णय लें

इस राहु केतु गोचर 2022 के कारण आपका स्वास्थ्य अनुचित रूप से प्रभावित हो सकता है। नियमित जांच आपको लंबी बीमारी की संभावना को कम करने में मदद कर सकती है। धन को लेकर कुछ चुनौतियाँ भी आपके सामने आ सकती हैं। इस दौरान किसी को कर्ज न देना ही समझदारी है।

व्यवसायी लोगों को अपने विरोधियों से कुछ तीव्र प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें या किसी नई डील में प्रवेश न करें। आपके लिए अपने प्रेम जीवन को सहज बनाए रखने का एकमात्र तरीका यह है कि बातचीत के साथ हर मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाया जाए और अपने साथी की त्रुटियों को दूर किया जाए।

कुंभ राशि के लिए क्या है: नए अवसरों का इंतजार

इस चरण में जातकों के लिए स्वास्थ्य महत्वपूर्ण हो सकता है। यह आपके शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य दोनों में मदद कर सकता है। वित्तीय रूप से, इस बात की अधिक संभावना है कि आप नए आय स्रोतों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर सकते हैं और कुछ दीर्घकालिक निवेश कर सकते हैं। नए अवसरों की तलाश करने वाले वेतनभोगी लोगों के लिए यह एक सही समय हो सकता है।

व्यापार करने वालों के लिए भी यह समय अच्छा परिणाम देगा। इस दौरान आपकी मुलाकात किसी असाधारण व्यक्ति से हो सकती है। विवाहित जोड़ों के लिए अतीत के मुद्दों को सुलझाने और समझने के लिए यह एक अच्छा गोचर है जिससे उनके रोमांटिक जीवन में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

राहु केतु गोचर और मीन: स्वास्थ्य को लेकर रहें सतर्क

लंबी अवधि के निवेश शायद आपके लिए अविश्वसनीय लाभ ला सकते हैं। हालांकि, आपको यह सलाह दी जाती है कि निवेश करते समय आप सावधानी से कदम उठाएं। आपके प्रेम जीवन में आपके साथी के साथ छोटी-मोटी तकरार होने की आशंका है, जो आपको थोड़ी परेशानी दे सकती है, हालाँकि ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आपसी समझ से निपटा नहीं जा सकता।

राहु केतु गोचर 2022 के इस चरण में, आपको अपने खान-पान और दिनचर्या पर ध्यान देना चाहिए और नियमित चिकित्सा जांच के लिए कुछ समय निकालना चाहिए। बड़ी परियोजनाओं पर काम करने वाले व्यवसायियों के लिए, सभी दस्तावेजों और डेटा को ठीक से जांचें क्योंकि इससे कुछ अवांछित नुकसान हो सकते हैं। काम के मोर्चे पर सफलता हासिल करने का एकमात्र मंत्र कड़ी मेहनत है।

ये भी पढ़ें:

आने वाली प्रमुख ज्योतिषीय घटनाएं आपके जीवन को कैसे प्रभावित करेंगी?