https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मेष राशि में मार्गी हुआ बुध, जानें राशिनुसार फलकथन

मेष राशि में मार्गी हुआ बुध, जानें राशिनुसार फलकथन

ग्रह मंडल में बुध को राजकुमार का स्थान प्राप्त है। कालपुरूष की कुंडली में बुध तीसरे (मिथुन राशि) और छठे स्थान (कन्या राशि) पर अपना प्रभुत्व रखता है। शारीरिक दृष्टि से बुध आँख, कान, गले से संबंधित है। सामान्यतः गले से जुड़ी तकलीफें जैसे कि थायराइड, कमर से जुड़ी समस्याएं और त्वचा से जुड़े रोग कुंडली में बुध के पापी या अशुभ स्थिति में होने से होती हैं। व्यक्ति के धन, बुद्धि, कार्यकुशलता, हिसाब-किताब, एकाउंटेंसी, कला, नृत्य, अर्थशास्त्र का ज्ञान, विश्लेषण, वाक चातुर्य, विनोद वृत्ति, बैंकिंग सेवा, दलाली, सेल्समैन, चमड़ी और शिक्षा से जुड़े मामलों का बुध कारक माना जाता है। सफल बिजनेसमैन होने के लिए बुध का कुंडली में शुभ व बलवान होना जरूरी है। वर्तमान में बुध मेष राशि में अश्विनी नक्षत्र में वक्री गति से चल रहा है। यह वक्री बुध दिनांक 03-5-2017 के दिन रात्रि 22.04 बजे से फिर मार्गी हो जाएगा। मार्गी बुध मेष राशि में 3-5-2017से 3-6-2017 तक भ्रमण करेगा। मार्गी बुध राशि चक्र की बारह राशि पर अपना क्या प्रभाव डालने वाला है चलिए इसके विषय में विस्तार से जानते हैं…

कृपया ध्यान देंः ये भविष्यवाणियां चंद्र राशि को ध्यान में रखकर की गई हैं। लेकिन, इसका कुछ प्रभाव लग्न राशि वालों पर भी लागू होंगे। अगर आप अपने लग्न के बारे में जानना चाहते है तो यहां क्लिक करें……

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए 3-5-2017 से 3-6-2017 तक मेष राशि में विद्यमान बुध एक्टिवटी में, छोटे भाई-बहनों के लिए,ननिहाल पक्ष, व्यवसायिक क्षेत्र (नौकरी या धंधा), नौकर-चाकर और रोग व शत्रु से जुड़े मामलों में मध्यम प्रकार के फल देगा। दिनांक 3 मई से 23 मई तक अश्विनी नक्षत्र में गतिमान बुध अपने से छोटे भाई-बहन, मुसाफिरी, ननिहाल पक्ष, व्यवसाय और नौकर-चाकर के विषय में काफी कम फल देने के आसार हैं। 23 मई से 1 जून तक यह बुध भरणी नक्षत्र में भ्रमण करेगा जिससे धंधे-कारोबार में प्रगति होगी। सार्वजनिक जीवन के कार्य पूरे होंगे। आर्थिक उन्नति के मौके आएंगे। दिनांक1 जून से 3 जून तक सूर्य के नक्षत्र कृतिका में भ्रमण करता हुआ बुध आर्थिक व व्यावसायिक क्षेत्र में जातक के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने की संभावना है। क्या आप अपने कैरियर में किसी प्रकार की परेशानी का सामना कर रहे है तो उपयुक्त मार्गदर्शन पाने के लिए खरीदें हमारी कैरियर एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) आर्थिक मोर्चों, पारिवारिक मामलों, प्रेम संबंधों, विद्याभ्यास, खेलकूद और संतान संबंधी मामलों में फलदायी सिद्ध होने की संभावना है। 3 मई से 23 तक अश्विनी नक्षण में भ्रमण कर रहा बुद्धिशाली बुध आपके पारिवारिक सुख और आर्थिक मामलों की दृष्टि से मध्यम प्रकार के फल देगा। लव रिलेशन में भी अवरोध लाएगा। संतान से जुड़ी समस्याओं को इसके द्वारा उग्र बनाने का अंदेशा रहेगा। छात्रों का विद्याभ्यास में भी ठीक से मन नहीं लगेगा। 23 मई से भरणी नक्षत्र में गति कर रहा बुध परिवार में मांगलिक प्रसंगों के आयोजन की परिस्थतियां तैयार करेगा। आर्थिक लाभ देगा। लेकिन, प्रेम संबंधों में यही बुध नकारात्मक फल दे सकता है। संतान से जुड़े मामलों को उभारेगा। गणेशजी के अनुसार, 1 जून से 3 जून के मध्य कृतिका नक्षत्र में बुध का भ्रमण आर्थिक क्षेत्र के लिए जहां सकारात्मक फल लेकर आ सकता है वहीं इसके उलट यह जातक के निजी जीवन में नकारात्मक फल लाने की भी क्षमता रखता है। क्या इस वर्ष आपके विवाह बंधन में बंधने के योग है, जानें इस बारे में विवाह संभावनाएं रिपोर्ट से।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) आपकी शारीरिक व मानसिक स्थिति, स्थायी संपत्ति, माता और वाहन से संबंधित मामलों में शुभदायी स्थितियों का निर्माण करेगा। 3 मई से 23 तक अश्विनी नक्षत्र में भ्रमण कर रहा बुध मिथुन राशि वालों को शारीरिक व मानसिक दृष्टि से मध्यम फल देगा। स्थायी मिल्कीयतों के मुद्दों में स्थितियों को और भी जटिल बनाएगा। माता व वाहन से जुडे़ मसलों में मध्यम प्रकार के फल हासिल होंगे। 23 जून से 1 जून तक भरणी नक्षत्र में चल रहा बुध जातक को शारीरिक व मानसिक परिस्थितियों में शुभ फल देगा। अब स्थायी संपत्ति से जुड़े मुद्दों का एक सुखद हल निकल सकेंगा। माता के साथ मधुर संबंध रहेंगे और वाहन मिलने का भी योग बनेगा। गणेशजी की भविष्यवाणी है कि 1 जून से 3 जून तक कृतिका नक्षत्र में भ्रमण करता बुध शारीरिक-मानसिक परिस्थिति, स्थायी संपत्ति, माता और वाहन से जुड़े मामलों में शुभ परिणाम की प्राप्ति करा सकता है। खरीदें हमारी विशेष रिपोर्ट 2017 निजी जिंदगी आैर संबंध रिपोर्ट एवं जानें अपने रिश्तों के बारे में।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) मुसाफिरी, छोटे-भाई बहनों और विविधि प्रवृत्तियों से संबंधित खर्चों में मध्यम व आकस्मिक खर्च के आसार बनाएगा। जातक को बीमारी व धार्मिक मामलों में शुभ परिणाम मिलेंगे। 3 मई से 23 मई तक अश्विनी नक्षत्र में भ्रमण कर रहा बुध कर्क राशि के जातकों के लिए अशुभ होने की आशंका है। मुसाफिरी के लिए इसे शुभ समय नहीं कह सकते। छोटे भाई-बहनों के साथ नासमझी के चलते झगड़े की नौबत आ सकती है। दोस्तों-यारों के साथ व्यर्थ का विवाद रहेगा। एकाएक खर्चों के आ जाने से आपका आर्थिक नियोजन बिगड़ जाने का अंदेशा रहेगा। 23से 1 जून तक भरणी नक्षत्र में चलायमान बुध से मुसाफिरी से आर्थिक लाभ होने मिलने के सिग्नल मिलते हैं। भाई-बहनों के साथ ताल्लुकात अच्छे रहेंगे। मित्रों के साथ मौजमस्ती में दिन कटेंगे। आकस्मिक खर्चों का डर रहेगा। रोगों में आराम रहेगा। मांगलिक प्रसंगों का आयोजन होगा। मुसाफिरी के योग से इंकार नहीं किया जा सकता है। 1 जून से 3 जून तक कृतिका नक्षत्र में भ्रमण कर रहा बुध यात्रा, छोटे भाई-बहन, मित्रों के लिए अनुकूल होने की आशा है। व्यवसाय का विकास होगा। तीर्थयात्रा का कार्यक्रम बनेगा। बीमारी से राहत मिलेगी। लेकिन आपका क्या, वर्ष 2017 में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, जानें इस बारे में 2017 वित्त रिपोर्ट से।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) मैत्री संबंधों, आर्थिक लाभ, पारिवारिक सुख और तमाम आर्थिक मामलों में शुभ परिणाम देगा। 3 से 23 मई तक अश्विनी नक्षत्र में बुध का भ्रमण चलना आपके मैत्री संबंधों और आर्थिक मामलों के लिहाज से एक मध्यम समय कहा जा सकता है। पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। 23से 1 जून तक बुध भरणी नक्षत्र में भ्रमण करेगा जिससे आपके पारिवारिक सुख में बढ़ोत्तरी होने के संकेत हैं। आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे। मैत्री पहले से अधिक प्रगाढ़ होती मालूम देगी। व्यवसायिक क्षेत्रों में आर्थिक लाभ के समाचार मिलेंगे। 1 जून से 3 जून तक कृतिका नक्षत्र में बुध का भ्रमण आपके आर्थिक, पारिवारिक और मैत्री संबंधों के लिए शुभ व फलदायी होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। वर्ष 2017 में आपकी निजी जिंदगी आैर रिश्ते कैसी स्थिति में होंगे, जानें इस बारे में 2017 निजी जिंदगी आैर रिश्ते रिपोर्ट से।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की बात करें तो मेष राशि में मार्गी बुध का गोचर (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) शारीरिक तथा मानसिक परिस्थिति के लिए जहां मध्यम साबित होगा, वहीं कार्यक्षेत्र, पिता और सत्ता से संबंधित मामलों में शुभ परिणाम देगा। 3 मई से 23 तक अश्विनी नक्षत्र में बुध के भ्रमण के दौरान आपकी हेल्थ ठीक-ठाक रहेगी, पर आपको अपने शरीर का ध्यान तो वैसे भी रखना ही चाहिए। मानसिक उचाट व उद्वेग की स्थिति रहेगी। नौकरी में किसी-न-किसी प्रकार की रूकावटें आते रहने से मन खिन्न रहेगा। पिता के साथ नाजुक संबंधों को देखते हुए जरा शांति व समझदारी से वार्तालाप करने की आवश्यकता होगी। 23से 1 तक बुध का भरणी नक्षत्र में गोचर आपके स्वास्थ्य कल्याण के वास्ते अच्छा कहा जाएगा। मानसिक रूप से भी सुकून का अनुभव करेंगे। कामकाज में आराम रहेगा। पिता के साथ रिश्तों में मधुरता रहेगी। 1 जून से 3 जून तक बुध के कृतिका नक्षत्र में भ्रमण से आप शारीरिक व मानसिक रूप से पहले से अधिक सशक्त हो जाएंगे। नौकरी में भी अनुकूल समय चलेगा। पिता के लिए यह समय शुभ कहा जा सकता है। वर्ष 2017 में अपने कैरियर की संभावनाआें के बारे में जानें, खरीदें हमारी कैरियर संभावना रिपोर्ट।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए मेष राशि का बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) धार्मिक यात्राएं करवाएगा। भाग्यशाली समय होने से आपको प्रगति के नए अवसर मिलेंगे। छोटे साला-साली से संबंधित कार्य बनेंगे। आकस्मिक खर्च और बीमारी से संबंधित कार्यों में मध्यम परिणाम की आशा है। 3 से 23 तारीख तक बुध अश्विनी नक्षत्र में गोचर करेगा। यह समय तुला राशि की दृष्टि से संवेदनशील कहा जाएगा। आप इस समय अपनी सेहत का ध्यान रखें अन्यथा आप किसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। आकस्मिक खर्च होंगे। 23से 1 जून तक बुध भरणी नक्षत्र में गतिमान रहेगा। इस कालावधि में बुध आपके सामने भाग्यवृद्धि के मौके पेश करेगा। साला-साली के कार्यों में अनुकूलता रहेगी। 1 जून से 3 जून तक बुध के कृतिका नक्षत्र में भ्रमण करते हुए जातक के जीवन में सफलता व प्रगति आने की संभावना है। आपके जीवन की विस्तृत भविष्यवाणी रिपोर्ट से जानें आपके जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुआें के बारे में।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मेष राशि का बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) आर्थिक लाभ का सृजन कराएगा। मैत्री संबंधों और बड़े भाई-बहनों से संबंधित मामलों में जातक को मध्यम फल की प्राप्ति होगी। तंदुरूस्ती, और पुश्तैनी संपत्ति के मुद्दों में जातको के लिए शुभ परिस्थितियां रहेंगी। 3मई से 23 मई के दरमियान बुध अश्विनी नक्षत्र से होकर गुजरेगा, इस अवधि को आर्थिक दृष्टि से मध्यम कहा जा सकता है। मित्रों से किसी प्रकार का विवाद रहेगा। अपने से बड़े भाई-बहनों के साथ भी मतभेद की स्थिति रहेगी। 23मई से 1 जून तक बुध के भरणी नक्षत्र में भ्रमण करने से आर्थिक लाभ मिलेगा। मित्रों और बड़े भाई-बहनों के साथ संबंधों में सद्भाव रहेगा। 1जून से 3 तारीख तक कृतिका नक्षत्र में बुध का भ्रमण आर्थिक दृष्टि से आपके लिए शुभ फल लाने की संभावना है। इस दरमियान आपकी मुलाकात अपने मित्रों से भी हो सकती है। क्या वर्ष 2017 में आप आर्थिक रूप से सम्पन्न रहेंगे जानें इस बारे में 2017 वित्त रिपोर्ट से।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए मेष राशि में बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) निजी व सार्वजनिक जीवन, दांपत्य सुख, धंधे से जुड़े भागीदारी के कार्य, अन्य प्रोफेशनल कामकाज और पिता से संबंधित मामलों में शुभ परिणाम देगा। 3 से 23 तक बुध ग्रह का भ्रमण अश्विनी नक्षत्र में होता है। इससे आपके निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन, वैवाहिक जीवन, कारोबार, पार्टनरशिप, पेशेवर कार्य और पिता से संबंधित मामलों में मध्यम परिणामों की प्राप्ति होगी। 23 मई से 1 जून तक भरणी नक्षत्र में बुध का भ्रमण होगा। इससे निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन, शादीशुदा जीवन और व्यापार में शुभ फल मिलेगा। 1 जून से 3 जून तक कृतिका नक्षत्र में बुध का भ्रमण होगा जिससे जातकों की पर्सनल लाइफ में अच्छा समय रहेगा। व्यापार में भी लाभ होने की उम्मीद है। अगर आप को जीवन के किसी भी क्षेत्र में किसी तरह की परेशानी है तो कोर्इ भी प्रश्न पूछें रिपोर्ट का लाभ उठाए आैर सही मार्गदर्शन पाए।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) नौकरी, नौकर-चाकर का सुख, ननिहाल पक्ष, शारीरिक तंदुरूस्ती और दुश्मनों से संबंधित मामलों में शुभ परिणाम देगा। धार्मिक मामलों और भाग्यवृद्धि के लिए यह मध्यम रूप से फल देगा। 3से 23 तक बुध का भरणी नक्षत्र में भ्रमण के दौरान नौकरी में प्रगति के अवसर आएंगे। नौकरों-चाकरों का सुख सुलभ होगा। आपको ननिहाल पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। अच्छे स्वास्थ्य का मजा लेंगे। 1 जून से 3 के बीच बुध कृतिका नक्षत्र में से चलायमान रहेगा। बुध की इस शुभ चाल से जातकों की पर्सनल लाइफ आनंद और उमंग से जगमगा उठेगी। 2017 बिजनेस रिपोर्ट से जानें, वर्ष 2017 में आपका बिजनेस कैसा रहेगा ?

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) विद्याभ्यास, संतान, प्रेम, लॉटरी, सट्टे, आर्थिक मसलों, खेल-कूद वगैरह में शुभ परिणाम लेकर आएगा। वहीं वसीयत से जुड़ी संपत्तियों और शारीरिक तंदुरूस्ती के संदर्भ में मध्यम फल लेकर आएगा। तबीयत का ध्यान रखें। 23से 1 जून तक बुध का भरणी नक्षत्र में भ्रमण आपके जीवन में अनुकूलता लाएगा। जातकों के प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। पढ़ाई में एकाग्रता बनाए रख सकेंगे। संतान से जुड़े मामलों का समाधान आएगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। 1 जून- 3 जून के दौरान बुध कृतिका नक्षत्र में प्रवेश करके जातक के जीवन में शुभता को बढ़ाएगा। व्यवसायिक उन्नति के भी अवसर मिलेंगे। क्या आप अपने एजुकेशन के किसी मसलें को लेकर परेशान है तो शिक्षण-एक प्रश्न पूछें-विस्तृत सलाह आपको उपयुक्त मार्गदर्शन देगी।

मीन राशि

मीन राशि के लिए मेष राशि का मार्गी बुध (ता. 3-5-2017से 3-6-2017) स्थायी संपत्तियों, माता और वाहन से संबंधित मामलों में शुभ फल देगा। वहीं निजी व सार्वजनिक जीवन, दांपत्य संबंध और भागीदारी के कार्यों में मध्यम फल देगा। 3 से 23 मई के दौरान बुध के अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश से स्थायी संपत्तियों, माता, वाहन सुख, निजी व सार्वजनिक जीवन, वैवाहिक जीवन, भागीदारी के कार्यों में मध्यम फल दे जाएगा। 23 से 1 जून के दौरान बुध भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेगा जिससे स्थायी संपत्तियों से जुड़े कार्य संपन्न हो सकेंगे। व्यक्तिगत जीवन में सुमेल रहेगा। माता के साथ संबंधों में सुधार होगा। दांपत्य जीवन मेंं निकटता व आत्मीयता आएगी। गणेशजी देख रहे हैं कि 1 जून से 3 जून के दौरान बुध कृतिका नक्षत्र में भ्रमण करना शुरू करना निजी जीवन को और भी मधुर बनाएगा। बुध के भ्रमण से व्यवसायियों के व्यवसायिक जीवन में अनुकूलता आने की संभावना है। जिंदगी के विभिन्न क्षेत्रों में चीजें किस तरह अाकार लेगी। इस संबंध में मार्गदर्शन आैर समाधान पाने के लिए 2017 विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट का लाभ उठाए।

गणेशजी के आशीर्वाद से,
प्रकाश पंड्या,
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

Follow Us