For Personal Problems! Talk To Astrologer

टैरो कार्डस्


द फूल

द फूल का कार्ड अंतर्स्फुणा और उत्सार का प्रतीक है। उसके साहस और नइ शुरूआत की सूझबूझ होती है, जिससे हम आने वाला समय बहुत ही दिलचस्प होने की आशा रख सकते हैं। यह कार्ड हमको अंतर्स्फुणा पर विश्वास रखने का प्रोत्साहन देता है परंतु अंधा विश्वास रख, कर यात्रा शुरू न करने की सलाह भी देता है, क्योंकि उसमें अनपेक्षित मुश्किलियां आ सकती है।

द फूल का कार्ड हमें यह बात याद दिलाता है कि जब जीवन एक आश्चर्य और अनजानी परिस्थितियों से भरा हुआ होता है तब सब ठीक हो जाएगा वैसा हमेंविश्वास रखना चाहिए। यह कार्ड परिवर्तन का भी संकेत दे रहा है। यह ऎसा परिवर्तन होगा जिससे कि हमारे व्यक्तिगत विकास को मार्गदर्शन मिल सकता है। इसका अर्थ एसा होता है कि हमें आस्था रखना चाहिए और हमारे प्रयाण में हमें विश्वासपात्र और सकारात्मक लोग मिलेंगें। फूल का कार्ड हमारे जीवन के रास्ते पर प्रकाश फेंकता है और उसका अमल करके कितनी ही बार हमारी तरंगी प्रेरणा हमें सपनों की तरफ ले जाती है उससे हमें गभराना नहीं चाहिए।

अरकाना शब्द आरकेन शब्द से आया है | मेजर अरकाना का अर्थ है “बड़ा रहस्य”| मेजर अरकाना कार्ड के सेट में प्रथम 22 कार्ड आते है | ये कार्ड किसी व्यक्ति के जन्म से लेकर मृत्यु तक और उसके पुनर्जन्म कि मुख्य घटनाओं को दर्शाता है | प्रत्येक कार्ड का अपना एक महत्व है जैसे प्रथम कार्ड द फ़ूल का अर्थ है एक मासूम बच्चे कि जीवन यात्रा , द लवर कार्ड दिल और आपसी संबध को दर्शाता है | द चैरिओट हमेशा चलने वाली यात्रा को, द डेथ आन्तरिक परिवर्तन या पुर्नजन्म को, द मून आन्तरिक ज्ञान को पाने, और द संसार का कार्ड जन्म और पुर्नजन्म के चक्र के समाप्त होने को प्रदर्शित करता है |