Paytm क्या छा पाएगा शेयर बाज़ार में, जानें यहां…..

Paytm आईपीओ की लिस्टिंग 18 नवंबर को सुबह 10 बजे हुई है। पेटीएम ने 18,300 करोड़ रुपए का IPO (इनिशियल पब्लिक ऑफर) किया, जिसे देश में अब तक का सबसे बड़ा IPO बताया जा रहा है। मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटरों ने 10,000 करोड़ रुपए के शेयर बेचे हैं। वहीं कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन ने नए इक्विटी शेयर से 8,300 करोड़ रुपए जुटाए हैं। 18 नवंबर की सुबह 10 बजे की कुंडली के अनुसार Paytm का शेयर बाजार में परफॉर्मेंस के बारे में जानें-

 

Paytm का जादू चलना आसान नहीं

Paytm कंपनी का IPO लिस्टिंग 18 नवंबर 2021 की सुबह 10 बजे हुआ था। इसके हिसाब से देखा जाए, तो कुंडली में लग्नेश गुरु, शनि के साथ धन स्थान में है, जो निर्बल है। वहीं 12वें स्थान में सूर्य-केतु है। यह कुंडली को कमजोर बनाता है। हालांकि कुंडली के पंचम स्थान में होने के कारण वॉल्यूम बेस सौदा होता रहेगा। यदि कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा की कुंडली में देखी जाएं, तो उनकी कुंडली में जन्म के ऊपर सूर्य के ऊपर से राहु का गोचर हो रहा है, कह सकते हैं कि आने वाले समय में Paytm मार्केट में अपना जादू चलाने में सफल नहीं हो पाएगा।

 

प्रति शेयर 1950 रुपए के हिसाब से अलॉटमेंट

पेटीएम के शेयर्स की बात की जाए, तो प्रति शेयर 1950 रुपए के हिसाब से अलॉटमेंट हुआ है। BSE पर यह 1,955 रुपए पर जबकि NSE पर 1,950 रुपए पर लिस्ट हुआ। कंपनी अपने मर्चेंट और कस्टमर्स को टेक्नोलॉजी और फाइनेंशियल सर्विसेस पर और ज्यादा सुविधाएं देने पर जोर देगी। इस पैसे का इस्तेमाल कंपनी अपने पेमेंट इकोसिस्टम को मजबूती प्रदान करने के लिए करेगी। बीते दिनों Emi Organic और Nykaa जैसी कंपनियों ने भी स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग की है।

Follow Us