https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

इस वेलेंटाइन्स डे पर अपने खास को दें कोई स्पेशल गिफ्ट

इस वेलेंटाइन्स डे पर अपने खास को दें कोई स्पेशल गिफ्ट

इस वेलेंटाइन्स डे पर आप का आप के प्रेमी को दिया गया उपहार, इस दिन को कुछ अधिक खास बना सकता है। इस दिन पर आप अपने खास के लिए खास उपहार खरीदना चाहते होंगे, यकीनन, आप चाहेंगे कि उपहार कुछ इस तरह का हो कि यह दिन एक यादगार दिन बन जाए। यकीनन आप भी उपहार देकर उसके चेहरे पर एक अद्भुत मुस्कान देखना चाहेंगे। ऐसे मौके पर हम कई बार नर्वस हो जाते हैं, दुविधा में पड जाते हैं। इसलिए इस बार गणेशजी आप के लिए राशि आधारित कुछ अद्भुत उपहार देने की सलाह लेकर आए हैं, जो आप के दिन को खास बनाने में मदद करेंगे।

VDay Gift ideasमेष

यह सच है कि मेष जातक किसी भी मौके पर पार्टी के लिए तैयार होते हैं, लेकिन दूसरे दिनों की तुलना में वेलेंटाइन्स डे बहुत खास मौका है। इसलिए, अगर आप किसी मेष राशि वाले को खुश करना चाहते हैं तो बिल्कुल तैयार रहें। मेष हमेशा केंद्र में रहना पसंद करते हैं, एवं अपनी गतिविधियों को स्पोटलाइट में रखना चाहेंगे, इसके साथ ही वे आनंद लेना चाहेंगे। उनके लिए उपहार कैसा भी हो, लेकिन सुनिश्चित करें कि उपहार साधारण नहीं होना चाहिए। इस समय आप अपनी कल्पना शक्ति को अच्छे तरीके से इस्तेमाल करें। इस तरह का तोहफा दें, जो आवेगी अग्नि तत्व स्वभाव से मेल खाता हो, साथ में महंगा एवं दिलकश भी हो। मेष से उपहार के लिए सराहना पाना चुनौतीपूर्ण कार्य है। पजल्स, कम्प्यूटर गेम्स, कार्यस्थल के लिए फ़र्नीचर, खेल समारोह के टिकट, गेजैट्स, कुछ इस तरह के डिज़ाइन, जो व्यावहारिक उद्देश्य में काम आएं। अगर आप कपडे या एसेसरी देना चाहते हैं तो कुछ ऐसे खास उपहार दें जो वे अपने सिर या चहेरे पर पहन सके। अगर आप की कोई विशेष समस्या है जिस का हल आप ढूंढ रहे हैं तो पहले

प्रेम एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट के जरिए ज्योतिषीय सलाह प्राप्त करें। इससे आप समझ पाएंगे कि किस तरह समस्या के साथ बेहतर तरीके से निपटा जा सकता है।

VDay Gift ideasवृषभ
वृषभ का स्वामि शुक्र है, इसलिए वे विलासिता एवं कामुकता को बहुत प्रेम करते हैं। इस तथ्य में कोई भी संदेह नही कि वे जीवन का आनंद लेते हैं एवं अच्छी चीज़ों की सहारना करते हैं। इसलिए अगर आप उनको प्रभावित करना चाहते हैं तो दिखावे के लिए पूर्ण रूप से तैयार रहें। हो सके तो किसी महंगे रेस्टोरेंट में डिनर का आयोजन करें, क्योंकि व्यंजन एवं विलासिता उनको आकर्षित करते है। उनके जीवन में उत्साह लाने के लिए फिल्म देखने जाना, उनके किसी मनपसंदीदा शोपिंग माल में लेकर जाना, किसी शांत जगह पर जाना आदि आप कर सकते हैं। इसके अलावा आप उनको उपहार के रूप में आभूषण या लेटेस्ट इलेक्ट्रोनिक गेजैट दे सकते हैं। आप अपने कामुक एवं स्पर्श को महत्व देने वाले वृषभ साथी को बोडी मसाज एवं स्पा ट्रीटमेंट तोहफे के रूप में दे सकते हैं। इसके अलावा आप उनको कोस्मेटिक गिफ्ट हैंपर्स दे सकते हैं जिस से वे बेहद खुश होंगे। वृषभ राशि का स्वामित्व होता है गले एवं गर्दन पर, इसलिए उनको नेकलेस, इयररिंग, स्कार्फ एवं अन्य एसेसरीज़ दे सकते हैं। इसके अलावा जानें कितने रूमानी हैं आप?

VDay Gift ideasमिथुन
मिथुन जातक जीवन के विविध रंगों में विश्वास करते हैं। लेकिन मिथुन जातक एक समय किसी एक चीज़ को पसंद करते हैं तो अगले ही पल उसी को नापसंद कर देते हैं। इसलिए मिथुन जातकों के लिए छोटे छोटे उपहारों को मिलाकर बनाया एक बड़ा गिफ्ट पैक बहुत दिलकश उपहार साबित होगा। आप उनको अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए उनके लिए चीज़ों का सही संतुलन बनाकर एक पैक बनाएं। गणेशजी की सलाह है कि आप को अपनी जेब के अनुसार ही उपहार देना चाहिए। मिथुन दुविधा में हो सकते हैं, लेकिन उनको आनंदित करना मुश्किल नही है। उनको बौद्घिक संतुलन पसंद है एवं लोगों से बातचीत करना भी। इस मौके पर आप उनको मोबाइल फोन भी उपहार के रूप में दे सकते हैं। उनकी पसंद को अपने दिमाग में रखें, एवं विश्वास रखें तो दिन अच्छा जाएगा। होलीडे पैकेज, डे ट्रिप, ट्रेकिंग एवं हाइकिंग उनको बहुत पसंद आता है। मिथुन राशि का स्वामित्व होता है कालरबोन/’हंसली’, बाजू, हाथ, फेफड़े आदि पर, इसलिए उनको रिंग्स, कलाई की घड़ी, शर्ट, कोट, टोप, ग्लव्ज़, ब्रेसलेट आदि उपहार के रूप में दिए जा सकते हैं। यकीनन, ये उपहार मिथुन जातकों के लिए बेहद उत्तम होंगे। आप के लव लाइफ में क्या क्या होने की संभावना है यह वेलेंटाइन्स डे आने से पहले जाने आप के प्रेम योग

VDay Gift ideasकर्क
भावनात्मक स्वभाव के कर्क जातकों को दिल को छूने वाले उपहार बहुत पसंद आते हैं एवं यह उनके दिल के सबसे करीब होते हैं। अगर आप का प्रेमी कर्क जातक है, तो इस बात का ध्यान रखें कि आप का उपहार आप के अपरंपरागत प्यार को परिभाषित करता हुआ हो, एक ऐसा तोहफ़ा जो उनको रिश्ते की सुरक्षितता का एहसास दिलाए। फोटो एलबम, बहुत अच्छे तरीके से बनाया हुआ फ़ोटो का कोलाज कर्क जातकों को बेहद पसंद आएगा। यदि आप उनको कुछ हटकर वस्तु भेंट करना चाहते हैं तो कुछ ऐसा दें जो उनको पसंद आए। वो जानते हैं कि किसी अलग तरह के उपहार के लिए अधिक महनत भी करनी पड़ती हैं। घर से प्रेम करने वाले कर्क जातक खाद्य, रसोई घर और चूल्हे के साथ मज़बूती से जुड़े हुए हैं, इसलिए खाना बनाने की विधि वाली किताबें, विदेशी खाद्यपदार्थ के हैंपर्स, फल की टोकरी, खाने एवं पकाने के लिए सामान की भरी टोकरियां, बर्तन, घरेलू उपकरण, हाथों से बनायी उपयोगी वस्तुएं, लैंप्स, सजावटी कलाकृतियां आदि उन के वेलेंटाइन्स डे को स्पेशल बनाएंगी। ये सभी चीज़ें आप के प्यार, प्रतिबद्घता एवं उनके साथ मिलकर घर बनाने की इच्छा को एक बार फिर से स्थापित करेंगी। अगर आप् के प्रेम जीवन में कुछ मसले हैं तो आप उनको खत्म करने के लिए प्रेम – ३ प्रश्न पूछें एवं वेलेंटाइन्स डे को स्पेशल बनाएं।

VDay Gift ideasसिंह
अगर इस वेलेंटाइन्स डे पर आप किसी सिंह जातक को खुश करने का प्लान बना रहे हैं तो आप को बहुत सोच समझकर एक सही फैसला लेना होगा। भले ही आप इस के लिए अच्छी तरह से तैयारी हो, उनकी ओर से आने वाले आश्चर्यजनक सवाल एवं अप्रत्याशित मांग के लिए तत्पर रहें। सिंह जातक हमेशा राजा की तरह व्यवहार करते हैं, जो ठीक भी है और नही भी। और फ़िर, जब आप को उन्हें खुश करना ही है तो क्यों न उनको उनकी मांग अनुसार ही तोहफ़ा दें? उनके लिए उपहार खरीदते वक्त ध्यान रखें कि उपहार गुणवत्ता वाला हो एवं मनोरंजन की पूर्ति करता हो। उनको महंगे होलीडे पैकेज प्रदान कर सकते हैं, लेकिन किसी एकांत या शांत जगह का चुनाव न करें। सिंह जातक चाहते हैं कि उनको देखा जाए, उनको नोटिस किया जाए। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आमंत्रित करें, किसी समुद्र किनारे पर सैर सपाटे का प्रोग्राम बनाएं या असाधारण चीज़ तोहफे में दें, तो आप उनका दिल जीत सकते हैं। आप उनके लिए अपने मेन्यु में शैंपेन, महंगी शराब, बहुत सारे फूल एवं सुंदर परिधान आदि रख सकते हैं। उन की खूब प्रशंसा करें और फ़िर देखें कि किस तरह वे भी आप की दिल खोल कर तारीफ़ करतें हैं। अपने संबंधों को बेहतर तरीके से समझने के लिए आप अनुकूलता आंकलन रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

VDay Gift ideasकन्या
परिपूर्णतावादी कन्या जातकों का हर चीज़ को लेकर दृष्टिकोण विश्लेषणात्मक और सावधानीपूर्वक होता है। हालांकि कन्या जातकों का यह तथ्य उनको मांगकर्ता बनाता है, लेकिन उनको खुश करना मुश्किल काम नही है, बस उनकी मांग पर काम करने की ज़रूरत है। व्यावहारिक एवं वास्तविकता से जुडे हुए कन्या जातक बहुत जल्दी किसी पर भी विश्वास नहीं करते, इसलिए आप को उन्हें समय देना होगा और उनका प्यार पाने के लिए अधिक महनत भी करनी होगी। वेलेंटाइन्स डे पर उनको खुश करने के लिए केवल व्यावहारिक ही नहीं बल्कि परवाह करने वाला एवं संवेदनशील हृदय का भी होना होगा। अगर ऐसा हुआ कि कन्या जातक आप की कंपनी में सुखद महसूस करें, तो समझो आप की बात बन गयी। कन्या जातक बहुत संकोची होती हैं एवं उनके मस्ती वाले हिस्से को बाहर खींचकर लेकर आना पडता है। हालांकि डिजिटल डायरी, गैजेट्स, कैलेंडर, स्टेशनरी, टूल किट्स एवं दूसरी व्यावहारिक चीज़ें, जो रोमांटिक तो नहीं नज़र आती, उनको यकीनन बेहद पसंद आएंगी। इसके अलावा अगर आप यह जाता भी पाएं कि आप का उनको सर्वोत्तम गिफ्ट देने का इरादा है तो इस से भी वे बहुत खुश होंगे। अगर आप उनके लिए उपहार खरीदने में असफल हो रहे हैं तो उनको महंगी खरीदारी के लिए लेकर जाएं। अपने एवं आप के कन्या प्रेमी के बारे में जानने के लिए आप प्रणय संबंधों में आप का व्यवहार प्राप्त कर सकते हैं।

VDay Gift ideasतुला
तुला जातकों रोमांस हर ढंग में और हर रंग में पसंद है। मान लो इसी में उनके जीवन का सार है। हालांकि वे इसको बाहरी रूप से प्रकट नहीं करते हैं, लेकिन इस मामले में भी एक संतुलन बनाए रखतें हैं। अगर आप उनके प्रेमी बनना चाहते हैं तो आप को उन्हें एवं उनके सम्मान एवं ज़रूरतों को समझना होगा। इस वेलेंटाइन्स डे पर उनको खुश करने की हर संभव कोशिश करें और भरोसा रखें कि वे भी आप के लिए ज़रूर कुछ उतना ही खास प्लान कर रहे होंगे। आप उन पर रोमैटिक और दिलकश सामान, कुछ फूलों कलियों की खुशबू वाले सेंट, सुगंधित मोमबत्तियां, गुब्बारें व आदि के साथ अपने स्नेह की बौछार करते हुए उनके दिन को खूबसूरत बना सकते हैं। उनके लिए महंगे उपहारों की ज़रूरत नही है, लेकिन ये उपहार ऐसे हो जो उनके सौंदर्य आकर्षण की पूर्ती करते हो। लिमिटेड एडिशन आइटम, बारीक नक्काशीदार गहने, परफ्यूम, स्पा वाउचर, घर सजावट की वस्तुएं आदि उपहार भी अच्छे रहेंगे। व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए अपनी पहली डेट ऐसे प्लैन करें! रिपोर्ट प्राप्त करें एवं सुनिश्चित करें कि आप का वेलेंटाइन्स डे बहुत खास रहेगा।

VDay Gift ideasवृश्चिक
वृश्चिक जातक गहन, कामुक एवं मांग करने वाले प्रेमी होते हैं, जो हमेशा अपने प्रेमी से अविभाजित प्रेम, ध्यान चाहते हैं। इस वेलेंटाइन्स पर आप को अपने वृश्चिक प्रेमी के प्रति अपने सम्मान, स्नेह एवं प्यार को उंचे स्तर पर प्रदर्शित करना होगा, यही उनके लिए एक आदर्श उपहार होगा। वृश्चिक जातक कभी भी बाहरी प्यार के दिखावे पर विश्वास नहीं करते, इस बात का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। अगर आप सच्ची भावना से प्रेम करते हैं तो फिर आप उनके लिए जो भी उपहार देंगे, वो एकदम ठीक ही होगा। फिर भी आप की मदद के लिए बता देते हैं कि कामुक और सहज ज्ञान युक्त वृश्चिक जातक इत्र, विदेशी भोजन, सस्पेंस थ्रिलर उपन्यास, आभूषण, महंगी रेड वाइन को विशेष पसंद करते है। यह सब आप के वेलेंटाइन्स डे को स्पेशल बना सकते हैं। ध्यान रहे कि वृश्चिक राशि सेक्स की प्रतीक है, इसलिए आप अपने वृश्चिक पार्टनर को अगर बहुत अच्छे से जानते हैं, तो उनके लिए ऐसी ही कोई निजी भेट भी दे सकते हैं। वृश्चिक जातकों के प्यार और पैशन का स्तर या आदर्श बहुत ऊंचा होता है इसलिए आप को सलाह है कि आप पहले प्रणय संबंधों में आप का व्यवहार ठीक से जानें एवं अपने वेलेंटाइन्स डे को स्पेशल बनाएं।

VDay Gift ideasधनु
आवेगी, मज़ाकिया एवं स्वतंत्रता पसंद धनु जातकों को बहाव के साथ रहना एवं आगे क्या होने वाला है यह धैर्य के साथ देखना पसंद है। आप का जीवन एक धनु प्रेमी के साथ किसी पार्टी से कम नही होगा। धनु जातकों को लोगों से मिलना, नयी चीज़ों का इस्तेमाल करना एवं विदेशी स्थलों की खोज करना पसंद है। अगर आप के पास अधिक धन है और आप अपने प्रेमी के लिए खर्च सकते हैं तो उनको सुंदर जगह पर लेकर जाने का प्लान बनाएं, ज़रूरी नहीं कि होटल बहुत महंगे हों, लेकिन उनको खुलापन एवं साहसी फीलिंग आनी चाहिए। आप इनकार को लेकर चिंतित होना छोड़ दें, क्योंकि धनु जातक अचानक तय की गयी छुट्टी का रोमांच पसंद करते हैं और इसलिए वो जाने के लिए ज़रूर तैयार होंगे। इसके अलावा उनको उपहार भी दे सकते हैं। उनको उपहारों से प्रेम है, लेकिन उपहार इस तरह का होना चाहिए जो उनको दूसरे कल्चर के बारे में जानने में मदद करे। अगर आप के जीवन में कहीं दिक्कत है तो संबंध- ३ प्रश्न पूछें विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करें और अपने वेलेंटाइन्स डे को बहुत स्पेशल बनाएं।

VDay Gift ideasमकर
अगर आप मकर जातक के प्यार में हैं तो चिंता छोडकर मस्त रहें, क्योंकि मकर आप से अधिक की उम्मीद नहीं करेंगे। कुल मिलाकर कहें तो मकर जातक प्यार के इज़हार के लिए महंगे उपहार तो दूर, सामान्य उपहारों की भी अपेक्षा नहीं रखेंगे। मकर जातकों को असलियत और भक्ति के बारे में अच्छी तरह समझ है, इसलिए वे कभी नहीं चाहेंगे कि आप अपनी भावनाओं को उजागर करने के लिए किसी विशेष दिन का सहारा लें। इसलिए आप उनको बहुत आसानी से खुश कर सकते हैं। उनको भावनाओं का सच्चापन बेहद प्रभावित करता है। इतने से ही वे खुश हो सकते हैं। अगर आप चाहें तो उनको पुरानी यादों को ताज़ा करता उपहार दे सकते हैं, जिसको देखकर वे बेहद खुश होंगे। इसके अलावा उनको खुश करने के लिए स्टाइलिश बैग, अलग तरह के गहने, दुर्लभ मदिरा, पेन, कलाई की घड़ी आदि भेंट के रूप में दे सकते हैं। गणेशजी को विश्वास है कि आप को बदले में शानदार तोहफा मिलेगा। अगर आप के जीवन में कुछ समस्याएं हैं तो आप समस्या को खत्म करने के लिए प्रेम – ३ प्रश्न पूछें रिपोर्ट पा सकते हैं।

VDay Gift ideasकुंभ
अपने बौद्घिक एवं मज़ाकिया कुंभ प्रेमी को इस वेलेंटाइन्स डे पर खुश करने के लिए आप को अपरंपरागत तोहफे खोजने होंगे। कुंभ जातकों को पढ़ना एवं अध्ययन करना पसंद है। इसके अलावा अपने आस पास की गतिविधियों पर भी ध्यान देना अधिक पसंद है। उनको यात्रा करना, विविध संस्कृतियों एवं जीवनशैलियों के बारे में सीखना पसंद है। इसकी अधिक संभावना है कि आप के कुंभ प्रेमी को लिखना बेहद पसंद है, खासकर जब उनको फ्री टाइम मिलता हो। इसलिए आप उन्हें लिखने के लिए लेखन सामग्री, किताबें एवं इलेक्ट्रोनिक कम्यूनिकेशन गैजेट्स आदि भी उपहार के रूप में दे सकते हैं। अगर आप उनको परिधान देने की सोच रहे हैं तो आप उनको पार्टी वियर परिधान दें, ताकि वे स्वयं को भीड़ में सम्मान के साथ खड़े कर सकें। वे आप को मनमोहकता लौटाएंगे। आप उनको कुछ भी साधारण चीज़ भेट न करें, क्योंकि आप के सामने तो ये कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन इन आधुनिकता को पसंद करने वाले लोगों को असाधारण चीज़ें ही पसंद आती हैं। उनको समझने की कोशिश करें एवं उनकी पसंद के मुताबिक उनको अच्छा सा तोहफा दें, अपनी तरफ से कुछ भी न थोपे, क्योंकि रिश्ते बिगड़ सकते हैं। अपने खूबसूरत जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए आप को व्यक्तिगत समाधान प्रेम के लिए रिपोर्ट लेनी चाहिए।

VDay Gift ideasमीन
संवेदनशील और स्वप्नदर्शी मीन जातक उनका पूरे दिल से आभार प्रकट करते हैं, जो उनके लिए सही तोहफे चुनने की कोशिश करता है। इस से आप के लिए भेट चुनना और भी आसान हो जाना चाहिए। लेकिन यह पूरी तरह सत्य नही है, क्योंकि ऐसा नही है कि आप तोहफे देंगे एवं मीन जातक खुश हो जाएगा। असल में वे मन से आप का तब आभार प्रकट करेंगे जब आप उनके लिए कुछ दिल को छू जाने वाली चीज़ तोहफ़े के तौर पर देंगे। पहले तो कुछ अलग तरह का तोहफा खरीदें फ़िर उस में अपनी तरफ से और बेहतर बनाए, ताकि चीज़ पहले से अधिक दिलकश हो जाए। सवाल है कि आप यह किस तरह करेंगे? चिंता न करें। आप गिफ्ट के साथ प्रेम पत्र रख सकते हैं या उसके साथ हाथों से बना हुआ ग्रीटिंग कार्ड भी रख सकते हैं। आप अपने कामुक और भावुक प्रेमी को चॉकलेट, फूल, स्नान के उपयोगी प्रोडक्ट, आवश्यक तेल, परफ्यूम आदि दे सकते हैं। कीमती ज्योतिषीय रत्न देना भी एक अच्छा विचार होगा, इससे उनके जीवन में बहुत कुछ अच्छा हो सकता है। आप को कौन सा रत्न देना चाहिए यह जानने के लिए आप को ज्योतिषी से बात करे सेवा का इस्तेमाल करना चाहिए। आप हमारी वेबसाइट पर हमारे स्टोर के उत्पाद भी देख सकते हैं; यहां आप को प्रामाणिक एवं वाजिब कीमत पर रत्न प्राप्त हो सकता है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us