https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मास्टर ब्लास्टर के जन्मदिन पर विशेष – क्या सचिन अपनी नई पहल के साथ नई ऊंचाइयों को हासिल कर पाएंगे?

सचिन तेंदुलकर की कुंडली में क्या हैं वो छिपे हुए राज जो उन्हें बनाते हैं क्रिकेट का भगवान, जानें

सचिन तेंदुलकर राशिफल
सचिन रमेश तेंदुलकर एक पूर्व भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की। उन्हें दुनियाभर में क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक के रूप में देखा जाता है।

मास्टर ब्लास्टर – सचिन तेंदुलकर, एक विलक्षण शख्सियत, ने हाल ही में ‘अनएकेडमी’ नाम की ऑनलाइन शिक्षा कंपनी में निवेश किया है। वे एक प्रेरक वक्ता और पूर्व क्रिकेटर के रूप में एक “लाइव इंटरएक्टिव सत्र” में भाग लेंगे, जहां वे अपने छात्रों को मुफ्त सलाह देंगे।

सचिन तेंदुलकर के बारे में

जन्म तिथि : 27 अप्रैल 1973
जन्म समय : दोपहर 01:00 बजे
जन्म स्थान : मुंबई (महाराष्ट्र)

सचिन तेंदुलकर कुंडली

कुंडली

सचिन तेंदुलकर की सूर्य कुंडली के अनुसार, गोचर शनि मंगल और बृहस्पति के साथ व्यवसाय के घर में गुजर रहा है, यह दर्शाता है कि सचिन तेंदुलकर एक नई पहल कर सकते हैं। वह कुछ कामों में दूसरों की मदद करेंगे।

यह जन्म संबंधी (नेटल) बृहस्पति के मकर राशि में होने और शनि के एक ही राशि में वर्तमान गोचर के कारण है, जो पूर्व क्रिकेटर को इस तरह के उदार काम करने के लिए प्रेरित करता है। इस प्रकार सचिन तेंदुलकर को बच्चों को मुफ्त प्रेरणा और शिक्षा प्रदान करना सुखद लगता है।

आने वाले दिनों में गुरु का जन्म संबंधी (नेटल) बृहस्पति की स्थिति से दूसरे भाव में और जन्म संबंधी (नेटल) सूर्य की स्थिति से 11वें भाव में गोचर यह दर्शाता है कि अनअकेडमी में उनका निवेश फलदायी बना रह सकता है। बृहस्पति के कुंभ राशि में गोचर के प्रभावों की बात करें तो बृहस्पति सूर्य की स्थिति से 6/4/2021 से 14/9/2021 तक 11वें भाव में रहेगा, जो उनके लिए अच्छा समय होगा। इस दौरान उन्हें और प्रसिद्धि मिलेगी।
हालांकि, वृष राशि में जन्म संबंधी (नेटल) शनि और दूसरे घर में राहु का गोचर यह दर्शाता है कि पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपने निवेश से वांछित लाभ नहीं कमा सकते।

अपने जीवन को नई दिशा देने के लिए अपनी कुंडली का फ्री विश्लेषण करवाएं। अभी बात करें हमारे विशेषज्ञों से…

2021 में सचिन तेंदुलकर से दर्शक क्या उम्मीद कर सकते हैं?

सचिन की जन्म कुंडली के अनुसार मंगल मकर राशि में है, इसलिए वह हमेशा अपने काम पर केंद्रित रहेंगे। वे भविष्य के आयोजनों के दौरान अपने काम की आदतों को बनाए रखेंगे और अपना ध्यान फिर से हासिल करेंगे।

महामारी या अन्य कारण सचिन के काम में बाधा डाल सकते हैं, लेकिन सचिन की काम करने की क्षमता वही रहेगी।
2021 में सचिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सूर्य की स्थिति से दसवें भाव में शनि के परिणामस्वरूप वह अपने नए काम में व्यस्त रह सकते हैं। इसके अलावा, यह शनि जन्म संबंधी (नेटिव) मंगल और बृहस्पति दोनों से जुड़ा हुआ है।
सचिन दूसरों की मदद करने के लिए काम करते रहेंगे। उनका नेटल बृहस्पति मकर राशि में है, और शनि वर्तमान में मकर राशि में है। गुरु और शनि के संन्यास योग बनने से सचिन दूसरों के लिए काम करते नजर आएंगे।

नेटल मंगल भी मकर राशि में है और वर्तमान में शनि इसके माध्यम से गोचर कर रहा है, जिससे उनके करियर में बदलाव हो सकता है। वह हमेशा सुर्खियों में रहेंगे। उनके प्रशंसकों के कारण उनकी लोकप्रियता बढ़ सकती है। अपने अभिनव विचारों के कारण, वह अपने अनुकरणीय कार्य के परिणामस्वरूप शहर में चर्चा का विषय बन सकते हैं। लोग उनके करियर का राज जानने की कोशिश कर सकते हैं।

क्या अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता की जगह पर पहुंच पाएंगे?

सचिन की जन्म कुंडली में सूर्य और मंगल प्रसिद्धि के कारक हैं। नतीजतन, 2021 में उनके प्रशंसकों की संख्या काफी बढ़ सकती है। उनके बेटे की बात करें तो, अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल के अगले संस्करण में प्रसिद्धि हासिल नहीं कर सकते। ग्रहों की यह चाल इस बात की ओर इशारा करती है कि अर्जुन तेंडुलकर इस समय अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन उनके लिए प्रसिद्धि हासिल करना आसान नहीं होगा। उन्हें अपने पिता के समान मील का पत्थर हासिल करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

2021 में कैसा रहेगा सचिन तेंदुलकर का स्वास्थ्य?

जून और जुलाई 2021 में सचिन को पेट में दर्द या मांसपेशियों में दर्द हो सकता है। इस दौरान वे अप्रेल से सितंबर 2021 तक काम में व्यस्त रहेंगे।

संक्षेप में, सचिन तेंदुलकर के नए काम को 2021 में खूब सराहा जाएगा। वह महत्वपूर्ण प्रगति करने के लिए सही रास्ते पर होंगे। इसके अलावा, वह फिर से सुर्खियों में आने के लिए हाल के कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। हो सकता है मई से अगस्त तक उन्हें अपने बेटे अर्जुन के कई सवालों के जवाब न मिलें। और वह चिंतित या मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं, हालांकि ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्व क्रिकेटर सचिन के लिए यह अच्छा समय हैं।

गणेश की कृपा से,
गणेशास्पीक्स टीम।

Follow Us