(निफटी ३०.०६.२०१४) जुलाई माह का निफटी मासिक फलकथन

Market Predictions

  • मेष : गणेशजी को लगता है कि इस माह में आप हर मोर्चे पर योजनापूर्वक और लक्ष्य निर्धारित क के आगे बढ़ेंगे और उस में सफलता भी प्राप्त कर पाएँगे। घर में शुभ और मांगलिक प्रसंग के लिए आप आयोजन करेंगे। परिस्थिति आप के अंकुश में है ऐसा आपको एहसास होगा। मनोरंजन, सिनेमा, रेडीमेड कपड़े, गहने वगैरह क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए अच्छी कमाई की संभावना है। इस समय आप किसी भी प्रकार का साहस करने को तैयार रहेंगे। १५, १६ तारीख को आपको लाभ एवं यश प्राप्ति के मौके मिलेंगे, लेकिन १७, १८ तारीख शुभ नहीं है। यात्रा व प्रवास न करें। नौकरी करने वाले जातकों को उन्नत्ति, नयी ज़िम्मेदारी या उस सम्बंधित मौके प्राप्त होंगे। पदोन्नति के साथ कार्यस्थल में परिवर्तन होने की संभावना भी गणेशजी देख रहे हैं। आप परिवर्तन स्वीकार करें। माह के अंतिम चरण में अपने शब्दों पर ध्यान रखें क्यूंकि गलतफहमी होने की संभावना है।
  • वृषभ : आपके लिए गणेशजी प्रारंभिक समय अच्छा देख रहे हैं। कामकाज में आप को निर्धारित सफलता प्राप्त होगी। यात्रा-प्रवास का आयोजन करेंगे। भाई-बधुंओं की ओर से लाभ होगा एवं उनकी ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। आप अच्छा लेखन कार्य भी करेंगे। महिला वर्ग सोने-ज़ेवरात एवं गहनों की खरीददारी करेंगे। चल-अचल संपत्ति लेने के लिए शुभ समय है। इस समय आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। स्वास्थ्य के मामले में अधिक सावधानी बरतें। महिला जातक अगर गर्भवती हों तो विशेष सावधान रहने की सलाह गणेशजी देते हैं। जलाशय के नज़दीक नहीं जाने में ही भलाई है। शेअर बाज़ार, सट्टाकीय प्रवृत्तियों से दूर रहें। ध्यान एवं आध्यात्मिक अध्ययन आपको मानसिक शांति बनाए रखने में मदद करेगा। माह के अगले पखवाड़े में सृजनात्मक एवं कलात्मक क्षेत्र से सम्बंधित जातकों के लिए अच्छा समय है। छात्र वर्ग को विद्याभ्यास के मामले में विशेष ध्यान देना पड़ेगा। विदेश से सम्बंधित व्यावसायिक तौर पर जुड़े जातकों को अनुकूलता रहेगी।
  • मिथुन : गणेशजी कहते हैं कि आप के लिए माह का प्रारंभ शुभ है व भाग्योदय होगा। आप अपनी बोली की मिठास से अपने कार्य पूरे कर पाएँगे। आपके निर्धारित काम होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। विविध क्षेत्रों में आप अपने कौशल्य से लोगों को प्रभावित कर पाएँगे। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर किसी भी व्यक्ति के साथ मनमुटाव टालना है क्यूंकि वे आप के मार्ग में रुकावटें पैदा कर सकते हैं। छात्र वर्ग के नये मित्र बनेंगे, नये एसाइनमैन्ट या प्रोजेक्ट्स में काम करेंगे। विपरीत लिंगी की ओर आकर्षित होंगे। स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रहेगा। कार्यबोझ की वजह से निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण नहीं होने से आप बेचैनी महसूस करेंगे। माह के अंतिम चरण में आप की सामाजिक प्रतिष्ठा और लोकसम्पर्क बढ़ेंगे। मित्रों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा। महिला मित्रों द्वारा आप को लाभ होगा। जीवन में कुछ करने के लिए आप में जोश और उत्साह की भावना विशेष रहेगी।
  • व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816
30 June 2014
View All blogs

Follow Us