१६ अप्रैल २०१५, निफ़्टी भविष्यवाणी - GaneshaSpeaks

१६ अप्रैल २०१५, निफ़्टी भविष्यवाणी

Market Predictions

  • प्रत्येक भविष्यवाणी में दस मिनट के समय को कम ज़्यादा समझ कर भविष्यवाणी को समझें।
  • प्रत्येक भविष्यवाणी को पिछले वाक्य व समय से तुलना कर के समझें।
  • मार्केट प्रिडीक्शन बुक २०१५-२०१६ रीलीज़ हो चूकी है।
  • मित्रों फिर से एकबार आप ज़ीरो वेटेज दिन का कमाल ९-३ और २६-३ को देख लिया होगा यही कमाल है गणेशजी का।
  • मित्रों ज़ीरो वेटेज आनेवाले फाइनान्सियल वर्ष में १४ बार आ रही है, यह सभी तारीखें बुक २०१५-१६ में एडवान्स में दी गई है।
  • आज चंद्र के आसपास कोइ ग्रह नहीं है, इसलिए आप सौदे करते समय सावधान रहें।
  • धन का स्वागत और वित्त का व्यवस्थापन कैसे करतें हैं १२ राशियों के लोग?
  • तुला: स्वावलंबी बन कर अपने और अपनों के सारे खर्च उठा सके यही आप के जीवन का उद्देश्य होता है। आप अपनी व्यय क्षमता बढाना चाहतें हैं और आप की आर्थिक मामलों को संभालने की क्षमता को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह आप के लिए बिलकुल भी मुश्किल नही है। आप की पैसे कमानी की कोशिशें और प्रयोग अक्सर सफ़ल होते हैं। आप की वित्त से जुडे मुद्दों की जानकारी इतनी परिशुद्ध है कि आप के मित्र और सहयोगी कई बार इस मामले में आप की सलाह लेतें हैं। आप उमंगों से भरपूर हैं और उच्च दर्जे का मनोरंजन पसंद करतें हैं। आप को चर्चित सामाजिक समारोहों में जाना पसंद है। और जब किसी कार्यक्रम के आयोजन की बात आती है तो आप उस का भव्य आयोजन करतें हैं ताकि वह एक यादगार कार्यक्रम बन जाए। आप शायद ही कभी कोई अदायगी वक्त से नही करतें; आप को अपने बिल्स और कर्ज़ वक्त पर चुकाना पसंद है। कुल मिला कर आप पैसों के मामले में प्रवीण हैं, फ़िर चाहे वह कमाई हो, खर्च हो या निवेश।
  • वृश्चिक: एक प्ररूपी वृश्चिक के लिए पैसा सिर्फ़ बोलता नही बल्कि पूरी दुनिया को शासित करता है! आप परिवर्तन में विश्वास रखतें हैं और आप के हिसाब से पैसे में जीवन में परिवर्तन लाने की क्षमता होती है। आप के लिये पैसे के सामर्थ्य की तुलना भगवान के सामर्थ्य के साथ करतें हैं और जो भी धनवान है, प्रभावशाली है वही श्रेष्ठ है। पैसों के अलावा आप को भौतिक चीज़ों में भी दिलचस्पी है। गणेश जी का मानना है कि आप बडी आसानी से भौतिक सफ़लता से प्रभावित होतें हैं क्योंकि यही सफ़लता आप को खुशी देती है और आप में अभिमान की भावना भी जगाती है। ये सारे कारण आप को वित्तीय स्थिरता प्राप्त करने के लिये प्रवृत्त करतें हैं। और क्योंकि आप को पैसे का मोल पता है, आप उसे खर्च भी उतनी ही सावधानी से करतें हैं। आप उस के साथ जोखिम भी कम ही उठातें हैं। आप के जीवन में धन और आर्थिक स्थिरता की अत्यन्त अहमीयत है पर इसी के साथ आप दिलदार हो कर अपने धन का दान भी करतें हैं। आप का पैसे के प्रति प्यार आप को पैसों से जुडे पेशा चुनने के लिए प्रवृत्त करता है। अगर आप वकील, चार्टर्ड अकाउटंट, ब्रोकर या एजंट बनें तो खूब धन कमाएंगे।
  • धनु: आप के लिये धन और समृद्धि बहुत ही महत्त्वपूर्ण है। आप सिर्फ़ मूलभूत ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नही तो दुनियभर की सुख-सुविधाओं को पाने के लिए धन कमाना चाहतें हैं। आप को महंगी और अद्भुत चीज़ें आकर्षित करती हैं। इसलिए धन बनाना आप के जीवन का मक्सद है क्योंकि तभी आप अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे। पर अक्सर ये सिर्फ़ आदर्श ही वही बन कर रह जातें हैं। इन सुख-सुविधाओं और समृद्धि के सपने देखना अलग बात है और इन सपनों को हकीकत में बदलना अलग बात है। तो इस से पहले कि आप अपने लिये ऊंचे आदर्श स्थित करें, एक बार उन की वास्तविकता जांच लें। अधिक और झटपट धन कमाने के चक्कर में आप जुआ या सट्टेबाज़ी में भी फ़ंस सकतें हैं। या आप अपने पैसों को ले कर बहुत ज़्यादा जोखिम उठा कर अपनी आर्थिक स्थिति को बिगाड भी सकतें हैं। आदर्शत: आप ने पैसे कमाने के लिए कुशल और वास्तविक मार्ग अपनाने चाहिये; आप का जीवन इस से अधिक खुशहाल बन जाएगा।

व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816

Follow Us