१५ अप्रैल २०१५, निफ़्टी भविष्यवाणी

Market Predictions

  • प्रत्येक भविष्यवाणी में दस मिनट के समय को कम ज़्यादा समझ कर भविष्यवाणी को समझें।
  • प्रत्येक भविष्यवाणी को पिछले वाक्य व समय से तुलना कर के समझें।
  • मित्रों आनेवाले ३ दिन ओपनिंग बहुत ही कन्फयुज़िंग है, क्युंकि मार्केट अधिक जम्प भी होगा और वहीं का वहीं टाइम पास भी कराएगा ऐसा गणेशजी को लग रहा है।
  • मार्केट प्रिडीक्शन बुक २०१५-२०१६ रीलीज़ हो चूकी है।
  • मित्रों फिर से एकबार आप ज़ीरो वेटेज दिन का कमाल ९-३ और २६-३ को देख लिया होगा यही कमाल है गणेशजी का।
  • मित्रों ज़ीरो वेटेज आनेवाले फाइनान्सियल वर्ष में १४ बार आ रही है, यह सभी तारीखें बुक २०१५-१६ में एडवान्स में दी गई है।
  • सूर्य अपनी उच्च की राशि में है।
  • मंगल स्वग्रही- शुक्र स्वग्रही
  • गुरु उच्च कि राशि में है।
  • एक व्यक्तिगत कुंडली के अनुसार ग्रह इस समय शुभ है।
  • धन का स्वागत और वित्त का व्यवस्थापन कैसे करतें हैं १२ राशियों के लोग?
  • कर्क: आप बहुत ही संवेदनशील हैं और आप को लोगों को समझना और उन की सहायता करना पसंद है। इस के अलावा आप के जीवन में परिवार का बहुत महत्त्व है और उन की ज़रूरतें पूरी करना आप को बेहद पसंद है। इसलिए इस में कोइ आश्चर्य नही कि आर्थिक स्थिरता आप की प्राथमिकता है। स्वतंत्र विचार के कर्क राशि वाले अगर खानदानी व्यवसाय शुरु करें तो इस में कोइ संदेह नही कि वह खूब चलेगा। नौकरी करेंगे तो आप अच्छे बॉस, अच्छे सहकर्मी साबित होंगे क्योंकि आप अपने दफ़्तर को अपना परिवार ही समझतें हैं। कर्क राशि के होने की वजह से आप उलझे रहतें हैं और थोडे मूडी हैं- एक पल आप खुश होतें हैं तो दूसरे ही पल उदास। यह ठीक है पर पैसों के मामले और व्यवसाय व्यवहार में नही! गणेश जी आप को यह बताना चाहतें हैं कि आप का यह स्वभाव आप की प्रगति के रास्ते में अडचन का काम कर सकता है। आप के लिए रीज़ॉर्ट या क्लब, हेरिटेज होटेल और प्रापर्टी, कॉफी शाप या कोइ घर बनाने लायक ज़मीन में निवेश करना फ़ायदेमंद साबित हो सकता है।
  • सिंह: आप को दूसरों के साथ अपना सौभाग्य बांटना अच्छा लगता है। सामजिक कार्य के लिए दान करना, किसी भेंट में अपना हिस्सा देना, या किसी ज़रूरतमंद मित्र की मदद करना यह सब आप अक्सर करतें हैं। परिवार में अगर कोइ समस्या खडी हो जाए तो बिना सोचे समझे पैसे दे देतें हैं। यह अलग बात है कि आप को बदले में शायद ज़्यादा कुछ ना मिले। आप की समस्या यह है कि आप के आर्थिक चक्र में पैसों का व्यय पैसों की आवक से हमेशा ही ज़्यादा रहता है। आप पैसों का इस्तमाल करने में यकीन रखतें हैं फ़िर चाहे वह अपने लिये हो या किसी और के लिये। आप पैसों की अटकलबाज़ी में हमेशा रस लेतें हैं और आप को स्टॉक, शेयर्स इ. में पैसा लगाना भी पसंद है। आप को अपने पैसों का प्रबंध अधिक अच्छा कैसे करना चाहिये यह सीखना होगा अगर आप को आर्थिक तंगी का सामना नही करना है। यह इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि पैसों की कमी आप को यानि कि सिंह को सबसे ज़्यादा प्रभावित करती है, इसलिए नही कि आप को पैसे से अधिक प्यार है पर इसलिए कि आप को यह सम्मान और सत्ता को खोने का एहसास कराता है जो आप कभी नही सह सकतें।
  • कन्या: आप पूरे समर्पण से काम करने वाले, परिश्रमी, अवसरों का सोना करने वाले व्यक्ति हैं और इसी कारण आप जहां भी नौकरी करेंगे उन के लिए एक अनमोल कर्मचारी हैं। आप के लिये पैसा बहुत ज़रूरी है और इस के साथ साथ आप आर्थिक स्थिरता और सुरक्षितता को भी काफ़ी महत्त्व देतें हैं। शुरुआत से अर्थिक स्थिरता हासिल करना ही आप का ध्येय होता है, फ़िर वह आप की नौकरी से हो या किसी और माध्यम से। यह सब पढ कर आप को यह ना लगे कि सिर्फ़ पैसे या लाभ को ध्यान में रख कर ही आप अपना करियर या पेशा चुनतें हैं। अपना पेशा चुनते वक्त आप अपने जुनून और प्राकृतिक प्रतिभा को अधिक महत्त्व देतें हैं। कुल मिला कर यह कहा जा सकता है कि आप हर तरफ़ से सोच्-समझ कर ही अपने पैसे और करियर से जुडे निर्णय लेतें हैं। आप के जीवन में बीमा, रिटायरमेंट प्लान्स, और निवेश की बहुत अहमियत है। आप अपने मेहनत से कमाए हुए धन की इज़्ज़त करतें हैं और उस के साथ कोई जोखिम नही उठातें। वित्तीय सुरक्षा को कोई भी धोका नज़र आए तो आप का मिजाज़ ही बदल जाता है। यहां तक कि आप अपनी नींद और चैन दोनों खो देतें हैं। पर आप की खासियत यह है कि आप अपनों के लिए दिल खोल के पैसा खर्च करतें हैं।

व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816